taktomguru.com

क्या हमारे कुत्ते भी इंसान हैं?




क्या हमारे कुत्ते भी इंसान हैं?
इस लेखक द्वारा अधिक लेख

यह एक हजार साल हो गया है क्योंकि आप लोग और आदमी एक सुंदर दोस्ती साझा करते हैं, इस बिंदु पर कि यह माना जाता है कि आज हमारे दोस्त फिर से रिहा किए जाने पर खुद को बचाने में असमर्थ होंगे। उनके प्राकृतिक संकाय विचलित हो गए हैं और पर्यावरण उनके अस्तित्व के लिए अपर्याप्त है। यही कारण है कि हम इस बात पर विचार कर सकते हैं कि कुत्ता एक "सभ्य" है ... ї बहुत अधिक हो सकता है?

फोटो: जोसे इग्नासिओ सेम्बेल्ने लोपेज़।
यह सच है, सब से ऊपर, जब नस्लों की पैदावार की बात आती है, तो बहुत परिष्कृत या बहुत विशिष्ट। लेकिन यह मत भूलना कि कुछ देशों में प्रवृत्तियों के साथ कुत्ते हैं जो अभी भी अर्ध-जंगली हैं।
कुत्ते के पालतू जानवर ने कुत्ते की प्रवृत्तियों को बदल दिया है। लेकिन, अगर यह ठीक वही प्रवृत्तियों था जो कुत्ते के दृष्टिकोण को मनुष्य के लिए अनुमति देता था?
उदाहरण के लिए, चलो झुंड वृत्ति लेते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुत्ता उस मालिक का पालन करता है जिसने मनुष्य का पालन करना सीखा है। परिवार झुंड है: सामान्य योजना यहां पुन: उत्पन्न की जाती है। कुत्ता हमेशा प्रभुत्व का नेतृत्व करता है और "नेता" के नेतृत्व में होता है और मनुष्य ने सौ शताब्दियों तक इस भूमिका को पूरा किया है।
हमारे दोस्त पदानुक्रम को पहचानते हैं - यही कारण है कि हम उन्हें प्रशिक्षित कर सकते हैं। प्रशिक्षण के लिए अधिक योग्यता, पदानुक्रम का पालन करने की क्षमता जितनी अधिक होगी। इस कारण चराई वाले कुत्ते अधिक ग्रहणशील होते हैं: वे भेड़ों को चलाने और पुन: समूहित करने से नहीं रोक सकते हैं, चाहे वह भेड़ या पुरुष हो। वे बुद्धिमान नहीं हैं, लेकिन वे जानते हैं कि खुद को कैसे शामिल किया जाए और समूह में शामिल हों।
लाड्रा अमेरिका को संपादित करने के लिए
सच है, जंगली कुत्तों को पता है कि छाल कैसे करें, लेकिन मैं इसे अपने पालतू मित्रों के रूप में उतना ही नहीं करता हूं। उत्तरार्द्ध ने अपने मुखर तारों में सुधार किया है। ऐसा माना जाता है कि यह हमारे साथ बेहतर अनुकरण या संवाद करना है। नए संकेत - जंगली कुत्तों के लिए अज्ञात - "बात करने" के अपने तरीके की मदद करने के लिए आते हैं।
कामुकता
मनुष्य ने कैनिन यौन जीवन को भी प्रभावित किया है। "सभ्य" कुत्ते में प्रति वर्ष एक या दो लिटर हो सकते हैं, जो जंगली मादा के लिए संभव नहीं है। इस में केवल अनुकूल वर्षों में पिल्ले हैं और यह पदानुक्रम के सिर पर स्थित महिलाएं हैं जो आती हैं। दूसरों को केवल प्रमुखों के स्तनपान कराने में मदद करने के लिए अधिकृत किया जाता है (उनके गर्भवती होने के बिना दूध होता है)।
यहां कुछ मतभेद हैं जो पालतू कुत्ते और जंगली और मर्दों का सामना करते हैं।
मनुष्य अपने चार पक्षीय मित्रों के जीवन और भविष्य के लिए जिम्मेदार है, क्योंकि उनके द्वारा बड़े पैमाने पर मॉडल किया गया है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते मनोविज्ञानकुत्ते मनोविज्ञान
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
क्या मैं कुत्ते के टुकड़े में कटा हुआ कागज का उपयोग कर सकता हूं?क्या मैं कुत्ते के टुकड़े में कटा हुआ कागज का उपयोग कर सकता हूं?
वह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता हैवह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता है
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।
जंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहारजंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहार
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
वफादार अभिभावकवफादार अभिभावक
कैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द हैकैनिन बुद्धिमत्ता परिभाषित करने के लिए एक कठिन शब्द है
» » क्या हमारे कुत्ते भी इंसान हैं?
© 2021 taktomguru.com