taktomguru.com

Podenco नस्ल इबिसेंको




मूल: बेलिएरिक आइलैंड्स (स्पेन)
विशेष कौशल: शिकार कुत्ता

जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार: 66 - 72 सेमी।
पुरुष का वजन: 22 - 23 किलो लगभग।
मादा का आकार: 60 - 67 सेमी।
मादा का वजन: 18 - 1 9 किलोग्राम लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 89 - समूह 5
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
इस दौड़ की उत्पत्ति बेलिएरिक आइलैंड्स (स्पेन) है। यही है, मैलोर्का, मेनोरका, इबिज़ा और फोरेमेरा। वहां इस कुत्ते को "Ca Eivissec" के रूप में जाना जाता है। इस दौड़ के द्वीप में मूल कुत्तों से संभवतः द्वीपों में कार्तगिनियन, फोएनशियन और यहां तक ​​कि रोमियों द्वारा निर्यात किया जाता है। जैसा कि हम देख सकते हैं कि यह एक प्राचीन जाति है। वास्तव में, यह सबसे पुरानी दौड़ में से एक है जिसे जाना जाता है। सबूत के रूप में, पाया गया है कि फारो के कब्रों में प्रतिनिधित्व से बेहतर कुछ नहीं। अनुमान है कि नस्ल की उत्पत्ति कम से कम 3,400 साल ईसा पूर्व है।
तापमान और चरित्र
Podenco Ibicenco नस्ल के कुत्ते काफी स्वतंत्र हैं। वे खुद के लिए पर्याप्त सोचते हैं और अक्सर किसी के द्वारा परेशान नहीं होना चाहते हैं और अपनी दुनिया में रहना नहीं चाहते हैं। उन क्षणों में आपको परेशान नहीं करना बेहतर होता है। उन्हें प्रशिक्षित करना आसान नहीं है क्योंकि उन्हें अपनी आजादी के कारण बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है, और उन बच्चों के लिए सिफारिश नहीं की जाती है जहां बच्चे हैं। इन कुत्तों के लिए एक आवश्यक रखरखाव अभ्यास है, जिसे उन्हें दैनिक आधार पर चाहिए।
शारीरिक विशेषताओं
प्राचीन मिस्र के कुत्तों के साथ संतान का स्पष्ट संकेत, फ़िरौन हाउंड के समान है। Podenco Ibicenco शरीर के संबंध में छोटे अनुपात के एक लंबे, संकीर्ण और शंकुधारी सिर है। उसकी खोपड़ी, भी लंबी, एक संकीर्ण और फ्लैट माथे और थोड़ा परिभाषित स्टॉप प्रस्तुत करता है। जिस गर्दन पर पॉडेन्को का सिर लगाया जाता है वह थोड़ी कमाना, बहुत मांसपेशी, बिना जौल्स और त्वचा के साथ जो तंग और चिकनी होती है।
इसका नारा इतना बड़ा है कि यह निचले जबड़े से निकलता है। यह एक संकीर्ण, लंबा और मांस रंग है। थोड़ा कंक आकार के साथ इसका ट्रफल भी मांस रंग होता है और इसमें खुले नाक होते हैं। उनकी छोटी आंखों की आंखें प्रकाश एम्बर हैं, कारमेल टोन के करीब हैं, और शर्मनाकता, अविश्वास, लेकिन सब से ऊपर, खुफिया व्यक्त करते हैं।
उसके कान, हमेशा सीधे, बहुत मोबाइल हैं। उन्हें आगे, किनारे या यहां तक ​​कि पीछे निर्देशित किया जा सकता है। वे आकार में मध्यम हैं, पतले हैं और अंदर कोई बाल नहीं है। पूरे कुत्ते की त्वचा तंग है और शरीर के बहुत करीब है। इसका कोट चिकनी, कठिन या लंबा हो सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
Podenco Canario और Podenco ibicencoPodenco Canario और Podenco ibicenco
कैनियन कुत्ते नस्लकैनियन कुत्ते नस्ल
साल की उम्रसाल की उम्र
Whippet दौड़Whippet दौड़
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
कैनरी Podencoकैनरी Podenco
» » Podenco नस्ल इबिसेंको
© 2021 taktomguru.com