taktomguru.com

उज्ज्वल हरे रंग के रंग तोते - हरे रंग की लोरिटो

उज्ज्वल ग्रीन तोते

उज्ज्वल ग्रीन तोते

ग्रीन तोते: Brotogeris बनाम। chirri

परिवार: Psittacids।

आदेश: Psitaciformes।

वर्गपक्षी

विवरण और उत्पत्ति: पंखों के बाहरी मार्जिन पर प्राथमिक शॉर्ट्स को छोड़कर, एक समान चमकदार हरे रंग के प्रभाव वाले रंग के साथ बहुमूल्य तोता, एक बहुत साफ पीला, लंबाई 25 सेमी तक मापने के लिए। चोटी बहुत मजबूत है, ऊपरी जबड़े प्रमुख और हुक और रंगीन शहद या भूरा भूरा रंग के साथ। आंख की अंगूठी, बहुत संकीर्ण, मोती ग्रे टोन में अच्छी तरह से खींची जाती है, जो आंखों, जेट काले, बहुत साफ और उज्ज्वल को हाइलाइट करती है।

पुरुषों और महिलाओं के बीच कोई स्पष्ट अंतर नहीं है, दो लिंगों को गर्मी के समय को छोड़कर व्यवहार की समान बाहरी उपस्थिति और समान पैटर्न प्रस्तुत करना। यह ब्राजील, बोलीविया और पराग्वे के उष्णकटिबंधीय जंगलों और मोटे जंगलों में रहता है, जो मैटो ग्रोसो पठार के अनुरूप अमेज़ॅन बेसिन और पराग्वे के मुक्त क्षेत्रों को उपनिवेशित करता है।

जीवनकाल: अनुमान है कि कुछ भरोसेमंद सांख्यिकीय डेटा हैं, इस तथ्य के बावजूद यह पंद्रह से अठारह वर्ष का अनुमान है।




आवास: उन्हें न्यूनतम सेंटीमीटर के रूप में चौड़ाई में 40 सेमी की लंबाई में 50 सेंटीमीटर की लंबाई के साथ 75 सेंटीमीटर की एक जोड़ी के लिए बहुत व्यापक पिंजरों की आवश्यकता होती है। आउटडोर-इनडोर aviaries या aviaries में कई नमूने की देखभाल की जा सकती है। एक अकेले जानवर के रूप में, आप तोते के पिंजरे में इस्तेमाल किया जा सकता है, बशर्ते आपको दैनिक व्यायाम करने या तोता के पेच का आनंद लेने की अनुमति दी जाती है।

खाद्य: यह सूरजमुखी के बीज, hulled जई, कद्दू, carob, स्वीट कॉर्न और हरे रंग की मूंगफली और सलाद, कासनी की हरी पत्तियों सहित एक समृद्ध और विविध आहार की आवश्यकता है, छोटे टुकड़ों में फैलने सेब और नाशपाती फल और कुछ प्रशंसकों के अनुसार के लिए आवश्यक है जोड़ों के गठन के लिए प्रेरित प्रशासन के लाइव कीड़े: हरे कैटरपिलर गंजा, पतिंगे, mealworms, चींटी देवियां, आदि छोटी कॉड मछली
उनके पास हमेशा ताजा पानी उपलब्ध होगा।

चरित्र और व्यवहार: , कर्कश शोर और बहुत चले गए जब वे समूहों में हैं, आउटडोर-इनडोर aviaries, dulcificarse पहुंचते हैं, जोड़ों में अलग हो जाती हैं, और यहां तक ​​वश साथी बन अगर अलगाव में के लिए परवाह। एक पालतू जानवर के रूप में, वे बुद्धिमान और निपुण होते हैं, लेकिन वे शायद ही कभी `बोलने` सीखते हैं।

दैनिक देखभाल: उन्हें केवल कैप्टिव पक्षियों के लिए सामान्य सफाई और स्वच्छता की आवश्यकता होती है। पेय और अंतिम स्नान के लिए स्वच्छ और ताजा पानी और एक छोटे तोते के पिंजरे में रहने वाले अलग नमूने में अपने घेरे को छोड़ने की संभावना।

प्रजनन: यह सफलतापूर्वक एक पिंजरे में एक साथी को अलग करने के रूप में करने के लिए खंड आवास में और एक इनलेट परिपत्र के साथ 30 सेमी के लिए भेजा और मजबूत लकड़ी के 17 x 17 सेमी आधार घोंसला बनाने से एक बॉक्स के बाहर फांसी किया गया है पिंजरे के दरवाजे से संचारित व्यास के बारे में 8 सेमी। कठिनाई एक जोड़े को अलग करने में निहित है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए हम अलग अलग रंग anidaderas बक्से और `जुड़ा हुआ` cotorritas के साथ सुसज्जित aviary में आठ या दस jemplares बाद में प्रजनन पिंजरे में अलग किया जा करने के लिए मनाया जाता है के साथ anillar चाहिए। ही बच्चों को आम तौर पर लेकर ऊष्मायन के दो से चार अंडे के लिए चौबीस दिनों से, मुर्गी, नग्न और असहाय अंधेरे घोंसला में लगभग दो महीने के खर्च करने के लिए को जन्म दे।

रोगों: पौष्टिक उत्पत्ति के जलीय बूंदों या ठंडा करके, पाचन तंत्र के मुर्गी और विघटन के परिवर्तन।

उज्ज्वल ग्रीन तोते

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नीली मोर्चा तोते कैसे हैनीली मोर्चा तोते कैसे है
मेयर तोता या चॉकलेट सिर yuyu - अफ्रीका से तोतेमेयर तोता या चॉकलेट सिर yuyu - अफ्रीका से तोते
तोता एलिसरो या तुकुमान का अमेज़ॅनतोता एलिसरो या तुकुमान का अमेज़ॅन
मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंखमकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख
बड़ी बात तोते की कक्षाएंबड़ी बात तोते की कक्षाएं
आम बटेर पक्षी लोकप्रियआम बटेर पक्षी लोकप्रिय
कोटररा जंदयाकोटररा जंदया
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
Crested हिरण, बांबी के भयानक भाईCrested हिरण, बांबी के भयानक भाई
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
» » उज्ज्वल हरे रंग के रंग तोते - हरे रंग की लोरिटो
© 2021 taktomguru.com