taktomguru.com

मल्लार्ड बतख शाही ब्लून या कोलवर्ट

बतख Anade रियल Azulón या Colvert

बतख Anade रियल Azulón या Colvert

एनाड रियल

परिवार: Anátidas।

आदेश: Anseriformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: भी, `गहरे नीले रंग की` या `colvert` नामक इस विशिष्ट और लोकप्रिय बतख 58 सेमी की लंबाई तक पहुँच जाता है, एक बहुत ही स्पष्ट रंगीन यौन द्विरूपता पेश। वयस्क पुरुषों के सिर में धातु के हरे रंग के रंग की गर्दन की शुरुआत होती है, जिसके बाद शुद्ध सफेद कॉलर होता है। स्तन लाल भूरे रंग के भूरे रंग के हैं, और पीठ की शुरुआत, भूरे रंग के अधिक म्यूट भी हैं। पंख और किनारों एक भूरा रंग गेरू `apastelada` और पंखों जिसका बाहरी rémiges बहुत ही गहरे नीले, चश्मे या दो विंग-बार हैं स्पष्ट चोट, काले और सफेद festoons से घिरा होता है।

पूंछ पेट के अंत के साथ सफेद है- महिलाओं, विभिन्न तीव्रता के रंगों में छिड़काव गहरा भूरा, या तो क्लासिक रंगीन अलायर दर्पण को दिखाता है। वे अलग-अलग जोड़ों से घिरे हुए यूरेशिया और उत्तरी अमेरिका के आर्द्र जोनों के जलीय क्षेत्रों, झीलों और मंगल में जंगली रहते हैं और शरद ऋतु और सर्दियों में बहुत से पक्ष बनाते हैं।

जीवनकाल: दस बारह साल, हालांकि प्रमुख रिकॉर्ड उद्धृत हैं।




आवास: वे बड़े बगीचों के पक्षियों हैं जो पानी की चादरों से युक्त होते हैं जिन्हें अनातिदे के विशिष्ट आवास की आवश्यकता होती है। बड़े तालाबों में, `आंतरिक द्वीप` बनाया जा सकता है जिसमें छत वाले केबिन लगाए जाएंगे। मौसमी आश्रय जरूरी नहीं हैं, क्योंकि ये पक्षी पूरी तरह से कठोर सर्दियों के तापमान का समर्थन करते हैं।

खाद्य: यह ठेठ मिश्रण बतख के साथ पूरी तरह रखा जा सकता है आधारित चोकर चावल और उबली हुई सब्जियां, जो बीज, लाल कीड़े और चींटी संलग्न किया जा सकता है देवियां अंकुरित। यद्यपि आप पोल्ट्री के लिए मानकीकृत कंटेनरों में खा सकते हैं, यह इतना है कि मिश्रण भोजन और पानी के `अस्थायी` जलपक्षी फीडर, पानी से खाना खाने के साथ प्रदान करने के लिए बेहतर है।

चरित्र और व्यवहार: अच्छे तैराक और उत्कृष्ट फ्लायर, वे कैद के लिए जल्द ही आदी हो जाते हैं, तालाब को अपने और अन्य प्रजातियों के साथ साझा करते हैं। पुरुषों के उज्ज्वल रंगों के साथ उनके स्प्लेश और विकास, उन्हें सबसे लोकप्रिय बतखों में से एक बना दिया है। वे सह-अस्तित्व की समस्याएं नहीं बनाते हैं, लेकिन वे काफी शोर और मुखर हो सकते हैं, जो एक विशेष तरीके से कमरे में रहते हैं।

दैनिक देखभाल: हमेशा पार्क क्षेत्र को साफ रखना, अच्छी तरह से घास के साथ लगाया जाना चाहिए, और कृत्रिम रेत समुद्र तटों को पानी के शीट से जुड़ा हुआ है जो पर्यावरण है। अन्य समान पक्षियों के लिए, तालाबों की एक जुनूनी स्वच्छता का पालन किया जाना चाहिए, भोजन के अवशेषों के कारण पानी की अवशोषण से परहेज करना चाहिए। भागने से बचने के लिए पंख पंखों का काटने की समय-समय पर जांच की जानी चाहिए, क्योंकि उनके प्रवासी प्रकृति से वे अपने घर को उस समय छोड़ देंगे जब वे ऐसा कर सकते थे।

प्रजनन: बैंकों, आइसलेट्स या फ़्लोटिंग घोंसले पर मार्शरी वनस्पति के क्षेत्रों में, मादा वसंत ऋतु में औसतन 12-15 अंडे डालकर एक छिपे घोंसला तैयार करती है। अठारह दिनों के ऊष्मायन के बाद, बत्तखों का जन्म होता है जो तुरंत मां के साथ होता है और जीवन के ढाई महीने बाद उड़ सकता है।

रोगों: वे बाहरी और आंतरिक परजीवीकरण सहित कैप्टिव एनाटिड्स की सभी सामान्य स्थितियों को अनुबंधित कर सकते हैं जिन्हें प्रोफेलेक्टिक उपायों से रोका जाना चाहिए।

बतख Anade रियल Azulón या Colvert

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
जापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्तिजापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्ति
काला हंस कैसा हैकाला हंस कैसा है
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
लाल बतख कैसे और कहाँ रहता हैलाल बतख कैसे और कहाँ रहता है
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
म्यूट हंस या म्यूट हंस म्यूट करेंम्यूट हंस या म्यूट हंस म्यूट करें
मोर की तस्वीरें और छवियांमोर की तस्वीरें और छवियां
» » मल्लार्ड बतख शाही ब्लून या कोलवर्ट
© 2021 taktomguru.com