taktomguru.com

जब एक पाग बढ़ता बंद हो जाता है?

पग (7)यदि आप अपने जीवन का हिस्सा बनने के लिए एक आराध्य पग की तलाश में हैं, तो आपको नस्ल के सभी इंस और आउट सीखना होगा। उनके चेहरे के गुना रखरखाव की आवश्यकता होती है और उन्हें एक अच्छा आहार चाहिए। आहार में अन्य चीजों के बीच एक पिल्ला भोजन दर शामिल हो सकती है, लेकिन आमतौर पर, एक पग परिपक्व होता है जब यह एक वर्ष पुराना होता है जैसे कि सबसे छोटे कुत्ते होते हैं।

एक पग का वयस्क आकार. परिपक्वता पर पुग के पुरुष और मादा दोनों आम तौर पर समान ऊंचाई और वजन तक पहुंचते हैं। वे आम तौर पर 10 से 11 इंच लंबा मापते हैं और हालांकि वे छोटे कुत्ते हैं, उनके पास बेहद घना और मोटा शरीर है, जो वजन लगभग 14 और 18 पाउंड के बीच होता है। यह इसके आकार के बावजूद एक चुस्त या नाजुक दौड़ नहीं है।

यौन परिपक्वता. पग में यौन परिपक्वता एक ही समय में इस नस्ल के अधिकांश कुत्तों में शारीरिक परिपक्वता के रूप में नहीं पहुंचती है। कुत्ते के वजन बढ़ने से पहले यौन परिपक्वता आमतौर पर आती है, या तो वजन या ऊंचाई में। मादाएं आमतौर पर अपना पहला एस्ट्रस चक्र दर्ज करती हैं और इसलिए 6 से 9 महीने की उम्र में प्रजनन क्षमताओं तक पहुंच जाती हैं। हालांकि, पुरुष, 6 महीने और एक वर्ष के बीच होने पर प्रजनन क्षमता प्राप्त करते हैं। यौन परिपक्व होने से ठीक पहले एक पग पिल्ला को स्पै या न्यूरर करना असामान्य नहीं है।




जब एक पग बढ़ता बंद हो जाता है. अन्य खिलौनों के कुत्तों और कई अन्य छोटी नस्लों की तरह, आमतौर पर पग आमतौर पर ऊंचाई और वजन में परिपक्वता तक पहुंच जाता है जब यह लगभग एक वर्ष पुराना होता है। बड़े कुत्तों आमतौर पर बाद में शारीरिक परिपक्वता तक पहुंचते हैं। मध्यम कुत्ते परिपक्व हो सकते हैं जब वे एक वर्ष या बाद में होते हैं और पुराने कुत्ते परिपक्व नहीं हो सकते हैं जब तक कि वे लगभग 2 साल तक नहीं हो जाते।

वजन बढ़ाना. नस्ल के रूप में पग अत्यधिक वजन बढ़ाने और यहां तक ​​कि मोटापा के लिए स्वाभाविक रूप से अतिसंवेदनशील है। यद्यपि आपका पग शारीरिक रूप से परिपक्व होता है जब यह लगभग 12 महीने पुराना होता है, लेकिन अपर्याप्त आहार वजन बढ़ाने को प्रभावित कर सकता है। यदि आप देखते हैं कि आपके पालतू जानवर कुछ अतिरिक्त पाउंड प्राप्त करते हैं, लेकिन साथ ही ऊंचाई में नहीं बढ़ते हैं, तो आपको यह बताने के लिए पशु चिकित्सक से बात करें कि आप अपना वजन नियंत्रित करने के लिए आहार कैसे विकसित कर सकते हैं। ध्यान रखें कि कुछ नमूनों का शरीर वजन घटाना जारी रखता है जब तक कि वे लगभग 2 वर्ष तक न हों। पशुचिकित्सक आपको बता सकता है कि क्या आपका पालतू वास्तव में इनमें से एक है। अतिरिक्त शरीर का वजन दौड़ के लिए एक गंभीर खतरा है और कभी-कभी मधुमेह मेलिटस जैसी चिकित्सा स्थितियों के विकास से जुड़ा होता है। यह भी याद रखें कि आपके पग के स्वास्थ्य के लिए दैनिक शारीरिक व्यायाम आवश्यक है, इसलिए आपको पैदल चलना चाहिए या बाहर चलना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जिराफ का गर्भावस्थाजिराफ का गर्भावस्था
क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?
जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?
एक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरणएक जर्मन चरवाहे की परिपक्वता के चरण
एक किसान में परिपक्वता के संकेतएक किसान में परिपक्वता के संकेत
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
हिप्पोपोटामस का गर्भावस्थाहिप्पोपोटामस का गर्भावस्था
गाय का गर्भधारणगाय का गर्भधारण
अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?
महिला एस्ट्रस चक्रमहिला एस्ट्रस चक्र
» » जब एक पाग बढ़ता बंद हो जाता है?
© 2021 taktomguru.com