taktomguru.com

पग में चिंता

पग (10)पग खिलौना समूह का एक छोटा, बुद्धिमान और प्रेमपूर्ण सदस्य है। हालांकि नस्ल के सदस्यों में आमतौर पर अच्छा विनोद होता है, बुद्धिमान और यहां तक ​​कि स्वभाव वाले होते हैं, वे भी चिंता की समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं। यदि आप पालतू जानवर के रूप में एक पग चुनने के बारे में सोचते हैं, तो भविष्य में चिंता विकसित करने की संभावना न दें, आपको इस अद्भुत कुत्ते साथी को रखने से रोकें।

चिंता के कारण और लक्षण. किसी भी कुत्ते में चिंता अपने मालिकों के लिए एक निराशाजनक समस्या है, मुख्य रूप से क्योंकि यह हमेशा स्पष्ट नहीं होता है कि पालतू जानवर की चिंता क्यों होती है। यद्यपि कोई भी कुत्ते नस्ल चिंता की समस्याओं को विकसित कर सकता है, लेकिन पग जैसी छोटी नस्लों अक्सर इन समस्याओं से अधिक प्रवण होती हैं क्योंकि वे बड़ी नस्लों की तुलना में उत्तेजना के प्रति अधिक संवेदनशील होती हैं। एक पूर्व मालिक द्वारा लापरवाही या दुर्व्यवहार सहित कई परिस्थितियों में, शुरुआती उम्र में अपर्याप्त प्रशिक्षण और जीवन के किसी भी स्तर पर दर्दनाक परिस्थितियां, चिंता की समस्याएं पैदा कर सकती हैं। भौंकने, घुटने, तेजी से सांस लेने, पेंटिंग, शर्मीली, मनुष्यों से परहेज करना, वस्तुओं को हिलाना और नष्ट करना, संकेत हैं कि एक पग में चिंता की समस्या हो सकती है। यदि आपके पास एक पाग है, चाहे वह पिल्ला या वयस्क कुत्ता है, चिंता के लक्षणों को पहचानने से आपको पशु चिकित्सक को यह बताने में मदद मिलेगी कि आपके कुत्ते का व्यवहार किस प्रकार आधारित है ताकि वह आपकी मदद करने के लिए एक कार्य योजना विकसित कर सके। समस्या को सहन करने या इसे पूरी तरह से सही करने के लिए।

प्रभाव ट्रिगरिंग. ऐसी कई परिस्थितियां हैं जो एक पग में चिंता को बढ़ा सकती हैं। हर दिन कई घंटे के लिए अकेला छोड़ दो, पशु चिकित्सक के पास जाना है, अपनी यात्रा के श्रम के अंत के बाद काम करते हैं और अपने पालतू जानवरों की दिनचर्या बदलने के लिए लौटने के लिए, सभी प्रभावों कि अत्यधिक प्रतिक्रिया एक उत्सुक कुत्ता बना सकते हैं चलाता है कर रहे हैं। पग तो मौखिक reprimands या दंड केवल इस छोटी नस्ल की चिंता समस्याओं खराब हो, उनके मालिकों के मूड के प्रति अत्यंत संवेदनशील भी है। इसके अलावा, एक घटना या एक नई वस्तु, इस तरह के अपने कुत्ते या एक आवारा कुत्ते से दौरे के लिए स्नान के रूप में, घाव अनुभवों उन्होंने अतीत में किया था की यादें, ट्रिगर कर सकते हैं अपने पग बनाने एक चिंता का दौरा किया है।




पशु मूल्यांकन. यदि आपके पास शारीरिक समस्या है तो आपके पग की चिंता के लक्षण अलग-अलग नहीं होंगे। संभावित शारीरिक समस्याओं को रद्द करने के लिए इन भावनात्मक समस्याओं का मूल्यांकन पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए। इसके अलावा, पशुचिकित्सा आपको अपने पालतू जानवर के दिमाग को आसानी से नियंत्रित करने में मदद के लिए संभावित व्यवहार प्रशिक्षण या चिकित्सकीय दवाओं के उपयोग सहित अपने पग की चिंता समस्याओं को संभालने का सबसे अच्छा तरीका बताएगा।

सुधारात्मक उपाय. शांत रहने के लिए एक पग की मदद करना और चिंतित होने की प्रवृत्ति को कम करना हमेशा एक आसान काम नहीं है। यद्यपि आपके पग को कई प्रशंसाएं और स्नेह की अभिव्यक्ति देना महत्वपूर्ण है, लेकिन आप अकेले रहना चाहते हैं, तो आप उसे बहुत ध्यान देते हैं तो आप उसकी चिंता को भी प्रोत्साहित कर सकते हैं। दंड सुधार की एक अच्छी विधि नहीं है क्योंकि अगर वह नाराज या धमकी देता है तो आपका कुत्ता और भी चिंतित हो जाएगा। चीजों को धीरे-धीरे लेना एक पग में चिंता से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है। यदि आपके पास पिल्ला है, तो व्यवहारकर्ता या आज्ञाकारिता प्रशिक्षक के साथ प्रारंभिक हस्तक्षेप आपको वह मार्गदर्शन देगा जो आपको अपने पालतू जानवर को शांत करने के लिए आवश्यक है। इसके अलावा, आप सामाजिककरण प्रदान करेंगे जो आपको अपरिचित परिस्थितियों में सुरक्षित और आराम से महसूस करने के लिए महत्वपूर्ण है। जब संभव हो, आपको अपने पग को छोटी अवधि के लिए अकेला छोड़ देना चाहिए और धीरे-धीरे समय अंतराल में वृद्धि करना चाहिए ताकि यह आपकी अनुपस्थिति में अनुकूल हो सके। अपने खिलौनों और आरामदायक बिस्तर के साथ एक बॉक्स का उपयोग एक सुरक्षित जगह बन जाएगा जहां आपके पालतू आराम कर सकते हैं। जब वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है तो उसे प्रशंसा के साथ सम्मानित करना उसे दिखाएगा कि वह प्यार करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
कॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएंकॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएं
चिहुआहुआस में अलगाव की चिंता को कैसे रोकें?चिहुआहुआस में अलगाव की चिंता को कैसे रोकें?
चिंता की समस्याओं के साथ कुत्तोंचिंता की समस्याओं के साथ कुत्तों
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
मल्टीवा शांत, चिंता और / या तनाव की समस्याओं के साथ बिल्लियों और कुत्ते के लिए प्राकृतिक शांतमल्टीवा शांत, चिंता और / या तनाव की समस्याओं के साथ बिल्लियों और कुत्ते के लिए प्राकृतिक शांत
जब वह घर जाता है तो मालिक के लिए 10 Chaotic दृश्यजब वह घर जाता है तो मालिक के लिए 10 Chaotic दृश्य
» » पग में चिंता
© 2021 taktomguru.com