taktomguru.com

चील में घरेलू खरगोशों की विविधता - तस्वीरें

चिली में घरेलू खरगोशों की विविधता

खरगोश की नस्लों गृहस्थी 

चिली में घरेलू खरगोश की नस्लों के मुद्दे एक नया विषय होने के लिए शुरू किया, और इन जानवरों परिवार के भीतर एक पालतू जानवर के रूप में धीरे-धीरे एकीकृत किया गया है, कई भर में अपने निविदा उपस्थिति या उनकी विशेषताओं के लिए खरगोशों दौड़ पसंद करते हैं हमारे देश में हमारे व्यवहार में 9 दौड़ हैं। दुनिया भर में खरगोशों की 25 से अधिक विभिन्न दौड़ पहले से ही हैं, और इस कम समय में नए मानकों को शामिल किया गया है।

चिली में अनगिनत खरगोश देखते हैं, लेकिन कहा जाता है खरगोश जो लोग ARBA द्वारा मान्यता दी गई है करने के लिए नस्ल, क्या करता है के द्वारा ARBA? पहचाने जाते हैं कि इसका मतलब है कि प्रत्येक जाति की शुद्धता देश की गारंटी है और कहा कि इस बैठक में लाया एक अंतरराष्ट्रीय मानक के साथ (विशेषताओं है कि उन्हें अन्य नस्ल खरगोश से अलग है)।

नीचे एक संक्षिप्त विवरण और श्रेणी के साथ हमारे देश में नस्लों की एक छोटी सूची नीचे दी गई है:

बौना आकार

नीदरलैंड बौना
नीदरलैंड बौना

नीदरलैंड बौना

दुनिया के बाजार में सबसे छोटी खरगोश और अमेरिका और यूरोप, चिली में इस छोटे से खरगोश शुरू किया गया है और एक पालतू जानवर के रूप में सफल रहा में सबसे प्रसिद्ध दौड़ में से एक हैं, यह उन्हें पालतू पशुओं की दुकानों में बिक्री के लिए देखते हैं, लेकिन बेचने के लिए आम नहीं है बाहरी hatcheries नीदरलैंड बौना 20 सेमी से 25 सेमी करने के लिए मापा लगभग 1.5 किग्रा के 600grs से वजन और एक पालतू जानवर के मजबूत शरीर की विशेषता है, कान कि 6 सेमी लंबे (वयस्क) से अधिक नहीं है और से लेकर रंग की एक विशाल रेंज है सफेद से ठोस काले।

पोलिश छोटा
पोलिश छोटा

पोलिश छोटा

पोलिश बौना बौना खरगोश चिली भर में और दुनिया भर में प्रसिद्ध नस्ल इस नस्ल सबसे हमारे देश में पालतू दुकानों में बेचा और भी प्रजनन में है,। पोलिश खरगोश एक माप 25 सेमी से 27 सेमी से लेकर है, 1 किलो -1,5kg और शारीरिक विशेषताओं एक और अधिक अंडाकार सिर, कान कि 7-8cm को मापने और अधिक स्पष्ट (वयस्क) कर रहे हैं, एक शरीर के बारे में वजन अधिक शैलीबद्ध और सीमित रंगों की एक श्रृंखला है: काला, सफेद, चॉकलेट, भूरा / नीला और मोटल विविधता।

मध्यम आकार

डच
डच

डच

डच एक नस्ल है कि हाल ही में हमारे देश में कई बार एक बौना दौड़ से उलझन में कर रहे हैं करने के लिए शुरू किया गया है है, लेकिन मध्यम आकार नस्लों, आमतौर पर केवल निजी हैचरी में बेचा के अंतर्गत आता है। 25 सेमी से 30 सेमी अधिकतम करने के लिए डच पर्वतमाला के आकार 1.5 किलो -2kg के बारे में वजन और उसके सबसे उल्लेखनीय भौतिक सुविधा मुखौटा और विरासत ठोस होने रंग (काला, ग्रे, agouti, चॉकलेट, आदि) है , एक अंडाकार सिर, लंबे और तेज कान और एक मजबूत शरीर है।

शेरहेड या शेर हेड
शेरहेड या शेर हेड

शेरहेड (शेर का सिर)

लायनहेड खरगोश चिली में एक और लोकप्रिय पालतू नस्लों एक बहुत ही दोस्ताना व्यक्तित्व और मनुष्यों के कंपनी में होना चाहते हैं, तो इस प्यारा और मजेदार दौड़ आमतौर पर दोनों प्रजनन और पालतू दुकानों में पाया। शेर सिर एक मंझला आकार जो 33 सेमी से 28 सेमी तक हो सकता है, 2kg को 1.5 किलो के बारे में वजन है, इसका मुख्य विशेषता है इसकी लंबी गर्दन और सिर को कवर फर, एक आधा दौर चेहरा होने, कान मध्यवर्ती है और इसकी भौतिक संरचना मजबूत है, उनके पास शुद्ध सफेद से ठोस काले रंग के रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला है।

बेलियर मिनी लूप
बेलियर मिनी लूप



बेलियर मिनी लॉप (जर्मन लूप) 

Bélier दुनिया भर में दौड़ के सबसे प्रसिद्ध खरगोश हैं और सबसे शेर सिर के साथ खरीदा इन खरगोशों एक पूरी तरह से विनम्र स्वभाव है और मानव कंपनी से प्यार है, आमतौर पर दुकानों और खेतों में बेचा और अधिक कर रहे हैं देश लेकिन वे खरगोश हैं जिनके लिए बहुत सारी जगह की आवश्यकता होती है क्योंकि वयस्क होने पर उनके पास बहुत बड़ा आकार होता है। मिनी कलम Bélier एक आकार 35 सेमी से लेकर राशि - 40 सेमी, एक वजन 2.5kg 3 किलो से लेकर है, जिसकी मुख्य विशेषता उनके कानों पूरी तरह से गिर जाता है एक मजबूत शरीर, गोल चेहरा है और एक बड़ी है कर रहे हैं शुद्ध सफेद से ठोस काले रंग तक उपलब्ध रंगों की श्रृंखला, और मोटल विविधता में भी प्रस्तुत की जाती है।

बड़े विशाल आकार

अंग्रेजी अंगोरा
अंग्रेजी अंगोरा

अंग्रेजी अंगोरा (अंगोरा कोण) 

Inglés अंगोरा, एक पालतू जानवर के रूप में एक आम नस्ल नहीं है यह आम तौर पर, पृथक खेतों में या क्षेत्र में है एक बार इस खरगोश कपड़े और नरम ऊन के उत्पादन के लिए नस्ल था, यूरोप और अमेरिका में इस बाल के तो अत्यधिक मात्रा दौड़ एक पालतू जानवर के रूप में बहुत आम है, लेकिन चिली सिर्फ इसलिए कि यह आम तौर पर लायनहेड से उलझन में है, लेकिन कोई समानता है है नाम से जाना जाने लगा है,। इसका आकार बड़ा है, 45 सेमी से 38 सेमी से लेकर और 3.5kg के बारे में वजन का होता है, इसकी सबसे आम सुविधा बाल की अत्यधिक मात्रा है, अपने शरीर, मजबूत अंडाकार चेहरा और बालों के साथ लंबे समय से कान है, की एक श्रृंखला है सीमित रंग (काला, सफेद, धुआं भूरा, भूरा और क्रीम)।

न्यूजीलैंड खरगोश
न्यूजीलैंड खरगोश

न्यूज़ीलैंड खरगोश (न्यू ज़ीलैंडर)

न्यूजीलैंड खरगोश एक पालतू जानवर के रूप में एक आम नस्ल विदेश में है, लेकिन चिली मांस का एक जाति, जिसका अर्थ है किया जा रहा है के लिए प्रसिद्ध है वे मांस कर रहे हैं? है, जो एक खरगोश है कि मांस की गुणवत्ता के लिए मानव उपभोग के लिए इस्तेमाल किया जाता है इस महान खरगोश है। कीवी 50 सेमी के बारे में आकार और उपायों में बड़ी है और 5 किलो या अधिक, मजबूत शरीर और बढ़े हुए सिर, कान, लंबे समय तक खड़ी और मानक के अनुसार सफेद रंग का एक कोट है वजन का होता है।

कैलिफोर्निया खरगोश
कैलिफोर्निया खरगोश

कैलिफोर्निया (कैलिफोर्निया)

कैलिफोर्निया खरगोश चिली में एक प्रसिद्ध नस्ल है, वे मांस पैदा करने के उद्देश्य से उठाए जाते हैं, और मांस खरगोशों की श्रेणी से संबंधित होते हैं। कैलिफोर्निया 45 सेमी के बीच ऊंचाई है - 50 सेमी, 5 किलो या उससे अधिक के बारे में वजन का होता है और इसकी मुख्य विशेषता समान अंधेरे सुझावों हिमालय खरगोश, बहुत मजबूत शरीर, अंडाकार सिर, लंबे और तेज कान, लाल आँखें और की दूरी के साथ रंग क्रीम है सीमित रंग

फ्लेमिश जायंट
फ्लेमिश जायंट

फ्लेमिश जायंट खरगोश (फ़्लैंडर्स का विशालकाय खरगोश)

विशाल खरगोश फ्लैंडर्स दुनिया और केवल एक ही ARBA द्वारा मान्यता प्राप्त में बनाया खरगोश की सबसे बड़ी दौड़ रहा है, मांस श्रेणी में सबसे बड़ी खरगोश हैं, और दौड़ के लिए एक पुरस्कार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है कि कर दिया गया है 1mt - एक खरगोश 98cm के आकार की है कि है। फ्लेमिश विशाल है कि क्या खरगोशों की विशाल नस्ल है, और एक आकार 80 सेमी 75cm- से लेकर बाद, इसका वजन 9 किलो के लिए 6,9kg जाता है, एक भारी और मजबूत शरीर, एक अर्द्ध अंडाकार सिर, कान है लंबी और खड़ी और रंग (काला, ग्रे / नीले, बेज, ग्रे धुआं, लाल, इस्पात, और सफेद) की एक सीमित रेंज।

चिली में सभी जातियों के अलावा वहाँ भी कई संकर आम तौर पर हमारे देश में खरगोश आम कहा जाता है mestizos हैं और अक्सर कई खरगोशों नस्ल से उलझन में कर रहे हैं, और जो लोग महान आकार है और एक पालतू जानवर के रूप में उपयोग नहीं कर रहे हैं, लेकिन उठाया मीट की श्रेणी के भीतर, जंगली खरगोशों और खरगोशों की तरह।

पॉलीना ओजेडा द्वारा पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
अंगोरा खरगोश के लक्षणअंगोरा खरगोश के लक्षण
एक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओंएक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओं
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
» » चील में घरेलू खरगोशों की विविधता - तस्वीरें
© 2021 taktomguru.com