taktomguru.com

शिह tzu

शिह Tzu नस्ल

मूल: चीन

विशेष कौशल: सहयोगी कुत्ता

जीवन प्रत्याशा:14 साल

नर का आकार:22 - 26 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: लगभग 5- 9 किग्रा।

मादा का आकार: 20 - 24 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 4 - 7 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 208 - समूह 9




दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

हालांकि यह इस दौड़ के मूल स्पष्ट नहीं है, ऐसा लगता है कि उनके पूर्वजों कुछ छोटे तिब्बती अपने सामंती प्रभु, चीन के सम्राट को दलाई लामा के 1650 में की पेशकश की कुत्ते थे। महारानी Tseu हाय, पेकिंग नस्ल के प्रबल ब्रीडर, भी के बहुत शौकीन, तो वह मांग की सब तरह से दोनों दौड़ मिश्रण और इसकी उत्पत्ति के प्रति वफादार नहीं रह।

सामान्य उपस्थिति

शरीर की लंबाई क्रॉस की ऊंचाई से अधिक है। शिह त्ज़ू में बड़ी, गोल आंखों के साथ एक विस्तृत, गोल सिर है। इसका काला ट्रफल पूरी तरह से खुले नाक और एक छोटा स्क्वायर स्नाउट है। उनके कान, शरीर के बाकी हिस्सों के अनुपात में बड़े होते हैं। वे लटकन हैं और बहुत सारे बालों से ढके हुए हैं।

शिह त्ज़ू नस्ल की पूंछ विशेषता है, जो पीठ पर खुशी से समर्थित प्रचुर मात्रा में प्लूम बनाती है। पूंछ की ऊंचाई खोपड़ी के स्तर तक पहुंच जाती है। उनके चरम गोलाकार पैर में छोटे, सीधे और अंत होते हैं। उसके बाल, लंबे और घने, एक अच्छा अंडरकोट प्रस्तुत करता है। सभी रंग भर्ती हैं।

शिह Tzu कुत्तोंशिह Tzu पिल्ला

तापमान और व्यवहार

इस नस्ल की मुख्य विशेषताओं में से एक और सबसे सराहना में से एक खुशी है। और शिह त्सू एक कुत्ता है जो हमेशा खुश रहता है। खुशी के अलावा, यह आक्रामकता और बहुत स्नेही के बिना एक दौड़ है। वह एक बेहद संवेदनशील कुत्ता है जो डांटते समय खुद को रोकता है और विरोधाभास करता है। यह बहुत ही चंचल है, खासकर बच्चों के साथ हालांकि आपको उस रिश्ते से सावधान रहना होगा और बच्चों को इसकी उपस्थिति के कारण इसे एक भरे हुए जानवर पर विचार नहीं करना चाहिए।

यह बिल्लियों और अन्य कुत्तों के साथ भी एक मिलनसार और दोस्ताना कर सकते हैं। यह एक मजबूत कुत्ता है, महान एथलीट है, लेकिन मोटापे की प्रवृत्ति के साथ यदि यह शारीरिक व्यायाम से वंचित है। इसलिए हम आपको लंबी सैर करने की सलाह देते हैं। वह चलता है, दूसरी तरफ, वह पसंद करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
साल की उम्रसाल की उम्र
CarlinoCarlino
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
कट दुमकट दुम
» » शिह tzu
© 2021 taktomguru.com