taktomguru.com

अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर कैसे चुनें?

जब हमारे कुत्ते की व्यवहारिक समस्या होती है, चाहे वह कम या ज्यादा गंभीर हो, कभी-कभी समाधान करना मुश्किल होता है क्योंकि हम अच्छी तरह से नहीं जानते कि किसके पास जाना है। प्रशिक्षक चुनते समय आज मैं आपको कुछ छोटे दिशानिर्देश देता हूं।

यदि आप ला रियोजा में हैं, तो मैं आपको पेरीगेटोस की सलाह देता हूं। हमने रोसा से बहुत कुछ सीखा है और हमने लुका और ज़ेल्डा और लिंक दोनों के साथ अपने काम के साथ बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त किए हैं।

सकारात्मक में प्रशिक्षण

अपने कुत्ते के साथ सकारात्मक काम करने के लिए आपको प्रशिक्षित करने के लिए एक प्रशिक्षक खोजें। हां, आप सही ढंग से पढ़ते हैं, मैं आपको सिखाता हूं, क्योंकि एक अच्छा प्रशिक्षक वह क्या करेगा आपको कुछ दिशानिर्देश दें ताकि आप अपने बालों को बेहतर ढंग से समझ सकें और आप उसके साथ काम कर सकें उन अनुचित व्यवहार।

उन प्रशिक्षकों से भागो जो आपके कुत्ते के साथ एक महीने रहने की पेशकश करते हैं या आपके वर्तमान के बिना आपको सिखाते हैं। आप अपने कुत्ते के साथ रहते हैं और इसलिए, आप उसे सीखने में मार्गदर्शन करने वाले व्यक्ति होना चाहिए। एक अच्छा पेशेवर आपको संसाधनों को सही तरीके से करने के लिए देगा।

निरंतर प्रशिक्षण

तकनीकें बदलती हैं और अपडेट की जाती हैं, हर बार जब नए संसाधन प्रकट होते हैं जो हमारे कुत्ते को बेहतर समझने और उसके साथ काम करने में हमारी मदद कर सकते हैं। एक पेशेवर खोजें जिसके पास आवश्यक प्रशिक्षण है और बनाए रखने और लगातार सीखते रहना।

प्रभुत्व के लिए अलविदा




प्रभुत्व पर आधारित तकनीकें, सौभाग्य से, इतिहास में नीचे जा रही हैं। वे भेड़िये के व्यवहार के अध्ययन के आधार पर पुरानी तकनीकें हैं और इसलिए कुत्ते के साथ घर पर हमारे सह-अस्तित्व के लिए इसे बाहर नहीं किया जा सकता है।

हम अपने कुत्ते को बेहतर व्यवहार करने के लिए नहीं जा रहे हैं क्योंकि वह बिस्तर पर नहीं आता है, क्योंकि वह हमारे पीछे खाता है या क्योंकि वह घर पर हमारे पीछे प्रवेश करता है, ट्रस्ट के रिश्ते को बनाने के लिए क्या जरूरी है जो हमें उसे बुलाता है जब हम उसे बुलाते हैं या हम उसे कुछ करने के लिए कहते हैं।

कोई सजा हार नहीं

यदि एक प्रशिक्षक आपको हार, स्पाइक्स या झटके डूबने के बारे में बात करता है ... दूसरे की तलाश करें। इस तरह के हार, जैसा कि हमने आपको अन्य अवसरों में बताया है, न केवल सकारात्मक प्रशिक्षण से अधिक प्रभावी नहीं हैं, बल्कि यह भी वे हमारे कुत्ते को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

पिंजरों में कोई कुत्ता नहीं

पिंजरे के लिए यह वहाँ जाना होगा आराम या जब आप शांत होना चाहता हूँ, लेकिन हमारे कुत्ते बंद कर दिया छोड़ने के लिए एक जगह नहीं होनी चाहिए अगर हमारे कुत्ते प्रयोग किया जाता है, दरवाजा खुला के साथ घर पर एक सुरक्षित जगह के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता। प्रशिक्षकों जो मालिकों के लिए अनुशंसा करते हैं पिंजरे में कुत्ते छोड़ के मामलों में वृद्धि, यह स्पष्ट है कि इस कुछ भी तोड़ नहीं होगा ... लेकिन अगर आप एक कुत्ते को अपनाने का फैसला किया सभी परिणामों के साथ है और आसान समाधान मैं देख रहा हूँ के लिए चुनते नहीं करना चाहिए।

यदि आपका कुत्ता घर पर चीजें तोड़ता है, तो आप अलग होने की चिंता का सामना कर रहे हैं और आपको क्या करना चाहिए उसके साथ काम करना इतना छोटा है कि वह इसे दूर करेगा. यह एक महंगी प्रक्रिया है और जिसे धैर्य की आवश्यकता है, लेकिन एक अच्छे पेशेवर की मदद से आप इसे एक साथ सामना कर सकेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कॉलर: जो आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है?कुत्तों के लिए कॉलर: जो आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है?
क्या प्रशिक्षण कुत्ता मेरे कुत्ते के लिए उपयुक्त है?क्या प्रशिक्षण कुत्ता मेरे कुत्ते के लिए उपयुक्त है?
अपने कुत्ते के साथ एक पूर्ण सहअस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ।अपने कुत्ते के साथ एक पूर्ण सहअस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ।
एक कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें, यह कैसे किया जाता है?एक कुत्ते आज्ञाकारिता प्रतियोगिता के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें, यह कैसे किया जाता है?
नकारात्मक सुदृढ़ीकरणनकारात्मक सुदृढ़ीकरण
PerrygatosPerrygatos
क्लिकर के साथ प्रशिक्षणक्लिकर के साथ प्रशिक्षण
मुझे कौन हाथ देता है?मुझे कौन हाथ देता है?
स्नू के हाथ में प्रशिक्षण के लाभों की खोज करेंस्नू के हाथ में प्रशिक्षण के लाभों की खोज करें
कॉल करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएकॉल करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
» » अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर कैसे चुनें?
© 2021 taktomguru.com