taktomguru.com

मैंने एक कुत्ता अपनाया है और सब कुछ सही नहीं है

यह लंबे समय से हुआ है क्योंकि मैंने आपको लुका की कहानी सुनाई थी। तुम्हें पता है कि उनके आगमन जटिलताओं से भरा था: जन्म, पिल्ले, नसबंदी, भय ... यह आसान नहीं था सब है कि मैं इनकार नहीं होगा के माध्यम से जाने के प्रयास का एक बहुत मतलब है।

कई बार हम गोद लेने का अच्छा हिस्सा देखते हैं, इसके पीछे कीमती कहानियां, लेकिन बुरे समय को दिखाने के लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण है ताकि एक ही स्थिति में रहने वाले लोग समझ सकें कि वे पराजित हैं.

जब हम कुत्ते या बिल्ली को अपनाते हैं, तो यह हम दोनों के लिए अनुकूलन की प्रक्रिया है जिसे हमें दूर करना चाहिए। इसके अलावा, प्रत्येक जानवर के पास इसके रीति-रिवाजों, इसके भय, इसके दोष और इसके गुण हैं जिन्हें हमें जानना और स्वीकार करना चाहिए।

आइए हम खुद को भ्रमित न करें, अगर हम एक ब्रीडर से कुत्ते या बिल्ली खरीदते हैं तो ऐसा ही होता है. कई बार मैंने लोगों को टिप्पणी की है कि वे अपनाना नहीं चाहते हैं क्योंकि उन जानवरों ने "उन्हें कुछ के लिए छोड़ दिया है"। हां, उन्होंने अपने पूर्व "मालिकों" की गैर जिम्मेदारी के कारण उन्हें कुछ छोड़ दिया है।

संभवतः इन लोगों को जानवर होने की "समस्याओं" में से एक का सामना करना पड़ा है: उन्हें समय चाहिए, उन्हें शिक्षित होना होगा, उन्हें खाने और पशु चिकित्सा पर ध्यान देना होगा। चलो! लेकिन अगर वे पूरी तार्किक चीजें लगते हैं। लेकिन एक पड़ोसी ने मुझे दूसरे दिन टिप्पणी की, आप नहीं जानते कि जानवर वास्तव में तब तक क्या मतलब है जब तक कि घर घर पर न हो।

यदि आप पूरी तरह जिम्मेदार नहीं होने जा रहे हैं, तो अपनाया नहीं है

मैं पूछता हूँ, कृपया, कि मैं तुम्हें तो बताती हैं कि तुम सब कुछ के माध्यम से जाने के लिए तैयार नहीं कर रहे हैं (और यकीन है कि मुझे बहुत सी बातें छोड़ दिया), को अपनाने नहीं है, नहीं खरीदते हैं, पालतू नहीं है।

  • ठंड के साथ बर्फ के साथ बारिश में चलो। और जब वह घर झाड़ू, ब्रश आता है या यहां तक ​​कि उसे स्नान करता है, तो यह एक मिट्टी पोखर में गिर गयी थी, क्योंकि वह एक कुत्ता है, तो आप एक अच्छा सोफा, लेकिन यह भी एक अच्छा कोलाहल करते हुए खेलना आनंद ले सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता अगर यह एक छोटे कुत्ते है या एक बड़ा पुरुष, हर कोई 3 सवारी एक दिन और उनमें से कम से कम एक कम से कम आधे घंटे में जो "कुत्तों जा रहा है" की जरूरत है।
  • अपने कुत्ते को शिक्षित करें। मैं उसे बैठने के लिए या कॉल भाग लेने के लिए, अगर सब व्यवहार समस्याओं का समाधान नहीं करता है, तो वे और अपशिष्ट समय और धन की आवश्यकता है यह देने के लिए पहुंचे पढ़ाने के लिए इसका मतलब यह नहीं है। यह एक ऐसी प्रक्रिया हो सकती है जिसमें एक महीने लगते हैं, लेकिन आम तौर पर इसमें सालों या पूरे जीवन लग सकते हैं।
  • धैर्य रखें: शायद आपका कुत्ता जूते काट देगा, या घर में कहीं भी जायेगा। वह ऐसा नहीं करता क्योंकि वह चाहता है, उसके पास शारीरिक या भावनात्मक कारण होगा जो उसे ऐसा करने के लिए प्रेरित करता है। धैर्य रखें, एक विशेषज्ञ से परामर्श लें, और उसे सही काम करने में मदद करें।
  • पशु चिकित्सक पर एक चरागाह खर्च करें. आप पहले से ही जानते हैं कि हमारे पालतू जानवरों की सामाजिक सुरक्षा नहीं है, इसलिए यह समय है कि वे पशु में बजट छोड़ दें। आप टीकाकरण, स्वच्छ, समीक्षा की बुनियादी लागत है ... और एक दिन एक कील अपने कान में मिल जाएगा और उसे शांत करने के लिए इसे हटाने के लिए है ($$), या इसे और अधिक गंभीर कुछ, विशेष फ़ीड और लगातार परीक्षण से जुड़े एक गुर्दे की समस्या की तरह हो सकता है ($$$$), लेकिन वह आपका सबसे अच्छा दोस्त है और आपको वह भुगतान करना होगा जो आवश्यक है ताकि वह ठीक हो।
  • अपने शिकार को इकट्ठा करो: आविष्कार करने वाले कई नए knickknacks के लिए, आप वह होना चाहिए जो आपके कुत्ते के झुंड को उठाता है, अपनी बिल्ली की रेत साफ करता है, या अपने खरगोश या पक्षी के बिस्तर को साफ करता है। अगर यह आपको बीमार बनाता है या यह एक गुंड की तरह लगता है, तो पालतू जानवर नहीं है।
  • उसे बूढ़ा हो जाना देखें खैर, हाँ, वह पिल्ला बूढ़ा हो जाएगा और उम्र की अपनी बीमारियां होगी। यह सक्रिय नहीं होगा और आप अच्छी सैर की तुलना में अधिक अच्छे झपकी का आनंद लेंगे। जब आप सड़क पर बाहर जाते हैं तो यह आपके गति से होगा, चुपचाप चल रहा है, लेकिन उसे आपके दैनिक प्रस्थान की जरूरत है। आप यह भी उम्र बढ़ने के कुछ रोग पीड़ित ही कर सकते हैं: गठिया, अंधापन, बहरापन ... लेकिन वे आसानी से अनुकूलन, बहुत खुश, बस आपकी कंपनी होने के लिए मत पूछो ¿आप अपने बुढ़ापे के लिए समान रूप से अच्छी तरह से फिट होगा?

उसने मुझे बहुत सी चीजें छोड़ीं, लेकिन यदि इनमें से कोई भी आपको वापस फेंक देता है, तो निर्णय लेना बेहतर होगा।

यदि आप वास्तव में ऐसा करने के इच्छुक हैं, तो कुछ भी असंभव नहीं है

एक बार मुझे बताया गया है कि हमने पालतू जानवर रखने के बारे में चीजें बहुत काले रंग में रखी हैं। उनके पास हमेशा पशु चिकित्सा या व्यवहारिक समस्याएं नहीं होती हैं, लेकिन ऐसा हो सकता है और हमें इसे ध्यान में रखना चाहिए और जानना चाहिए कि क्या हम इसके माध्यम से जाने के इच्छुक होंगे, क्योंकि त्याग कभी समाधान नहीं है।

और जो लोग अपनाए हैं, उनके लिए पहले से ही अपने जानवर के साथ रहते हैं और इन समस्याओं को दूर करने के लिए मैं उन समस्याओं को दूर करने के लिए संघर्ष कर रहा हूं, उन्हें पता है कि वे वहां से निकलते हैं। हाँ, एक समाधान है। आप बहादुर हैं, आपने उस जानवर को वापस करने का विकल्प नहीं चुना है और यह हमारे वर्तमान समाज में पहले से ही सराहनीय है। अब आगे बढ़ने का समय है!




जब लुका ने भागना शुरू किया, हमने सोचा कि कोई समाधान नहीं था। लोग आपको सड़क पर रोकते हैं कि क्या आप उन्हें जाने नहीं देते हैं, अगर आप उन्हें चलाने नहीं देते हैं, इत्यादि। (एक और टिप, एक बधिर कान बारी। यह तुम्हारा कुत्ता है!) मेरे लिए यह मुश्किल था कि वह उसे आनंद न दे, लेकिन उसकी सुरक्षा पहले आती है।

हम उसे हमेशा बंधे रखने के लिए व्यवस्थित नहीं होते हैं। हम पेरीगेटोस से रोसा गए, और यह बहुत उपयोगी था लेकिन हम चमत्कारी परिणामों की उम्मीद नहीं कर सकते। पहले पाठ्यक्रम में हम गए, हमें कुछ भी नहीं मिला। यहां तक ​​कि अविश्वसनीय ऊर्जा वाले पिल्लों ने भी अधिक ध्यान दिया!

लुका हमारे साथ बहुत कम था और हमारा बंधन अभी भी बहुत छोटा या लगभग अस्तित्वहीन था, इसलिए हमने यह समझने के लिए एक व्यक्तिगत सत्र करने का फैसला किया कि क्या हो रहा था। रोजा ने हमें थोड़ा सा काम करने के लिए कुछ दिशानिर्देश दिए, और आज भी हम एक साथ सीखना जारी रखते हैं!

यदि एक ट्रेनर आपके कुत्ते के साथ एक मौसम (एक महीने, एक सप्ताह ...) रहने की योजना बना रहा है, तो देखो! मैं बिल्कुल इसकी सिफारिश नहीं करता हूं। एक अच्छा ट्रेनर कुत्तों के साथ मालिकों के साथ काम करता है. यह वह है जो आपको अपने कुत्ते को समझना सीखना चाहिए, समस्याग्रस्त परिस्थितियों की अपेक्षा कैसे करें, समझें कि वे क्यों होते हैं और जानते हैं कि उन्हें हल करने के लिए उनके साथ कैसे काम करना है।

आपका कुत्ता तुम्हारा है! सड़क पर लोगों को सलाह न दें या किसी को भी आपके लिए सिखाएं। इस कठिन चरण को दूर करने में आपकी मदद करने के लिए एक अच्छे पेशेवर पर जाएं और यहां तक ​​कि यदि अधिक समय लगता है, तो आप जो भी सीखेंगे, वह आपको हमेशा अपने जानवर के साथ काम करने में मदद करेगा।

यह केवल एक मामला है, लेकिन जब हमारे पास नए बालों वाले सदस्य को पेश करते समय अनुकूलन की समस्या होती है, जब हमारे जीवन में मुश्किल परिवर्तन होते हैं और यह हमारे जानवर को प्रभावित करता है सब कुछ हल हो जाता है! आपको बस इसे खोजने की इच्छा है।

क्या आपको अपने पालतू जानवरों के साथ कोई समस्या है और क्या आप आगे बढ़ गए हैं और हमें अपना अनुभव बताना चाहते हैं? हमें [email protected] पर एक ईमेल भेजें

आपकी कहानियां:

  • एक और कुत्ते को अपनाने के दौरान अनुकूलन की समस्याएं
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विश्वास, कुत्ता जो सामने के पैरों के बिना पैदा हुआ थाविश्वास, कुत्ता जो सामने के पैरों के बिना पैदा हुआ था
जब एक दोस्त छोड़ देता हैजब एक दोस्त छोड़ देता है
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
झुकाव का समयझुकाव का समय
शेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती हैशेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती है
एक त्याग किए कुतिया का इतिहास, जानवर हमें बेहतर लोगों को कैसे बनाते हैंएक त्याग किए कुतिया का इतिहास, जानवर हमें बेहतर लोगों को कैसे बनाते हैं
गोद लेने के लिए बिल्लियोंगोद लेने के लिए बिल्लियों
बिल्ली के लिए trapillo के पालनाबिल्ली के लिए trapillo के पालना
अपने मालिकों द्वारा छोड़ा गया कुत्ता देखता है कि वे अपनी आंखों के सामने एक और कैसे अपनाते हैंअपने मालिकों द्वारा छोड़ा गया कुत्ता देखता है कि वे अपनी आंखों के सामने एक और कैसे अपनाते हैं
चलो बात करते हैं: क्या आप अपने कुत्ते को गंदे व्यंजन चाटना चाहते हैं?चलो बात करते हैं: क्या आप अपने कुत्ते को गंदे व्यंजन चाटना चाहते हैं?
» » मैंने एक कुत्ता अपनाया है और सब कुछ सही नहीं है
© 2021 taktomguru.com