taktomguru.com

पेंगुइन के बारे में जानकारी

यह प्रजातियां, जो केवल पाए जा सकती हैं दक्षिणी गोलार्ध, यह एक है गैर उड़ान समुद्रतट. वास्तव में, पानी में अपने समय का एक बड़ा हिस्सा खर्च किया जाता है जहां वे बिना किसी समस्या के काम करते हैं, जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि यह उनका है प्राकृतिक आवास. और, बावजूद ठंडा तापमान जिनके अधीन वे शून्य से नीचे कई डिग्री डिग्री हैं, इन प्रजातियों को अपना रख सकता है शरीर की गर्मी आपकी विशेष त्वचा का उपयोग कर रही है.

पेंगुइन खिला रहा है, क्योंकि यह कई लोगों के साथ होता है समुद्री प्रजातियां इस प्रकार के, आमतौर पर उन छोटी मछलियों के इंजेक्शन होते हैं जिन्हें वे अक्सर पानी की गहराई में पाते हैं। यह सेफलोपोड और प्लैंकटन के साथ भी पूरा हो गया है।




तेज और सटीक आंदोलनों के साथ, इन प्रजातियों को खुद को खिलाने में समस्या नहीं होती है क्योंकि वे कुछ तक पहुंच सकते हैं 60 किलोमीटर प्रति घंटा तक गति चोटी के क्षणों में हालांकि यह सच है कि आम तौर पर वे आमतौर पर प्रति घंटे 10 किलोमीटर से अधिक नहीं होते हैं। इन गतियों को, प्रत्येक बिंदु से ऊपर, एक बार पानी में डुबोया जाता है, इस तथ्य के साथ कि वे 18 मिनट तक सांस लेने के बिना रह सकते हैं, पेंगुइन को कुछ बना सकते हैं सुंदर प्रभावी शिकारियों.

इस प्रजाति का प्रजनन अंडों से किया जाता है। ये अंडे 33 से 62 दिनों के बीच उगाए जाएंगे। उस पल में, अंडा एक छोटी पेंगुइन छोड़कर खून बह जाएगा, जो दो या तीन हफ्तों के बाद पूरी आजादी हासिल करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों
जेलीफ़िशजेलीफ़िश
ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।
समुद्री कछुएसमुद्री कछुए
रिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेदरिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेद
पेंगुइन का गर्भावस्थापेंगुइन का गर्भावस्था
पेंगुइन के बारे में 6 जिज्ञासापेंगुइन के बारे में 6 जिज्ञासा
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (5 वां हिस्सा)।
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 6)।
» » पेंगुइन के बारे में जानकारी
© 2021 taktomguru.com