taktomguru.com

सर्जनफ़िश

यह विशेष मछली, द Acanthurus leucosternon, इसे के रूप में जाना जाता है surgeonfish के लिए पत्ता के आकार के परिशिष्ट कि वे पूंछ के आधार पर हैं, जिनका उपयोग किया जाता है रक्षा हथियार अन्य मछलियों के हमले से पहले इसके रंग के कारण इसका एक बहुत ही आकर्षक पहलू है। उज्ज्वल पीले पंख और काले मुंह के साथ हल्का नीला।

surgeonfish यह एक मछली नहीं है जो किसी विशेष आवास में पाई जाती है क्योंकि उन्हें दक्षिणी हवाई के पानी में, साथ ही साथ जापान और ऑस्ट्रेलिया के क्षेत्रों को कवर करने वाले पूर्वी अफ्रीका के पानी में देखा जा सकता है।

उनका आहार पूरी तरह शाकाहारी है. यह एक कारण हो सकता है कि उनका व्यवहार अपेक्षाकृत शांत क्यों है, यहां तक ​​कि डरावना भी है। वास्तव में वे आमतौर पर छोटे समुद्री रिफ्यूज में रहते हैं, लगभग छिपा हुआ। अपने शेष congeners के साथ सुरक्षित होने के इस तथ्य में, कई विशेषज्ञों का कारण देखें कि क्यों व्यवहार surgeonfish जब आप मानते हैं कि आपका क्षेत्र हो सकता है तो मूल रूप से भिन्न होता है एक और प्रजातियों द्वारा उल्लंघन किया.




इस प्रजाति का पुनरुत्पादन एक पहलू रहा है जिसका अध्ययन जटिल रहा है क्योंकि दोनों लिंगों के बीच कोई स्पष्ट अंतर नहीं है। हालांकि, एक बार Acanthurus leucosternon स्पॉन्स, इसके लार्वा को बहुत सावधानी बरतनी चाहिए और ए सुंदर पूर्ण फ़ीड जिसमें प्लैंकटन आधार है।

अंत में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह प्रजातियां ऐसी प्रजातियां हैं जो पूरी तरह से अनुकूल होती हैं कैद में जीवन, यद्यपि इस माहौल में उदाहरण के लिए एक मछलीघर के भीतर, अपने प्रजनन को हासिल करना व्यावहारिक रूप से असंभव है, जब तक यह आवश्यक शर्तों को पूरा करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ब्लोब मछलीब्लोब मछली
कैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछलीकैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछली
पफर मछलीपफर मछली
समुद्री घोड़ेसमुद्री घोड़े
पेंगुइन के बारे में जानकारीपेंगुइन के बारे में जानकारी
उत्सुक शेरफ़िशउत्सुक शेरफ़िश
समुद्रतटसमुद्रतट
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 8)ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 8)
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (9वीं भाग)ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (9वीं भाग)
गप्पी मछलीगप्पी मछली
» » सर्जनफ़िश
© 2021 taktomguru.com