taktomguru.com

घर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालें




पालतू जानवर के साथ रहने पर, विशेष रूप से कुत्ते या बिल्ली के साथ घर की सफाई चिंता का विषय है। हम घर को बाल और धूल से मुक्त रखने की कोशिश करते हैं, खासतौर पर उन एलर्जी लोगों के मामले में जो घर को जानवर के साथ साझा करते हैं। निम्नलिखित दिशानिर्देश बताते हैं कि घर की उचित सफाई कैसे प्राप्त करें, ताकि मालिक, कुत्ते और बिल्लियों एक दूसरे की कंपनी का बैक्टीरिया और गंदगी से मुक्त वातावरण में आनंद ले सकें।
1. पशु बाल हटाने के लिए अक्सर स्वीप और वैक्यूम
झाड़ू, वैक्यूम क्लीनर और एमओपी कुत्ते को घर पर रिलीज करने वाले बालों को खत्म करने के लिए सबसे अच्छे सहयोगी हैं। कोट के साथ, कुत्ता भी मृत त्वचा (डैंड्रफ) को हटा देता है, जो फर्श और फर्नीचर पर निलंबन और पेच में रहता है।
घर पर बालों वाले जानवर होने पर सबसे अधिक सलाह दी जाती है "हर दिन फर्श, कालीन और कुर्सियां ​​खाली करें।
यह सलाह दी जाती है कि वैक्यूम क्लीनर में पतंगों के खिलाफ फ़िल्टर किया गया है, जिसे उपयोग के बाद साफ किया जाना चाहिए। यदि यह एक बैग के साथ काम करता है, तो इसे सफाई के अंत में त्याग दिया जाना चाहिए। झाड़ू का चयन करने के मामले में, यह सिफारिश की जाती है कि यह रबड़ से बना हो, क्योंकि यह बाल और लिंट को बेहतर बनाता है।
2. कुत्ते की गंदगी के खिलाफ माइक्रोफाइबर मोप्स का प्रयोग करें
एक घर के तल को साफ करने के लिए आदर्श एमओपी जहां कुत्तों के पास रहने वाले अवशोषक और antistatic गुण होना चाहिए, यानी, धूल और गंदगी कण बनाए रखें। उन्हें अलग-अलग रंगों में खरीदा जा सकता है, ताकि कैन द्वारा उत्पन्न गंदगी को साफ करने के लिए एक निश्चित रंग के एमओपी का उपयोग करना संभव हो।
माइक्रोफाइबर कपड़ों में जानवर के बाल को प्रभावी तरीके से फंसाने की संपत्ति होती है। इन कपड़ों को साबुन और पानी से साफ किया जाता है, लेकिन सॉफ़्टनर को लागू करने की सलाह नहीं दी जाती क्योंकि वे अपनी गुण खो देते हैं।
3. उस गंदगी को साफ करें जो दिखाई नहीं दे रहा है
जब घर पर एक पालतू जानवर, गंदगी को दूर करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है कि नहीं-और इसके साथ bacteria- एक भाप दबाव का उपयोग उत्तीर्ण उच्च तापमान में सक्षम है। "इस प्रकार के आइटम पतंग और बैक्टीरिया को हटाने में बहुत प्रभावी होते हैं जिन्हें देखा नहीं जा सकता है और महीने में एक या दो बार इस्तेमाल किया जा सकता है।"
घर पर कुत्तों के साथ गहराई में सफाई के लिए उपयुक्त सफाई उत्पादों के लिए, तटस्थ जीवाणुनाशकों और जैव शराब (अल्कोहल इलाज) वाले उत्पादों की सिफारिश की जाती है। इस प्रकार के क्लीनर, लकड़ी या मिट्टी के बरतन जैसे सतहों कीटाणुशोधन के अलावा, कुशलतापूर्वक गंदगी और बैक्टीरिया को हटा दें और श्वसन पथ को परेशान न करें।
सभी तरीकों से, किसी को अतिरिक्त एस्पेसिस की त्रुटि में नहीं आना चाहिए। "बैक्टीरिया और पतंगों से संपर्क करें, जो अपरिहार्य है, शरीर को टीकाकरण के लिए भी आवश्यक है।"
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के बाल से मुक्त घर कैसे छोड़ेंकुत्ते के बाल से मुक्त घर कैसे छोड़ें
अपने कुत्ते के लिए एक दोस्ताना तरीके से घर की सफाईअपने कुत्ते के लिए एक दोस्ताना तरीके से घर की सफाई
पर्याप्त कुत्ते सौंदर्यपर्याप्त कुत्ते सौंदर्य
कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?
कुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करेंकुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करें
कुत्ते के बाल से घर को कैसे साफ करेंकुत्ते के बाल से घर को कैसे साफ करें
कुत्ते के बाल से मुक्त घर के लिए आवश्यक लेखकुत्ते के बाल से मुक्त घर के लिए आवश्यक लेख
गलीचे सीढ़ियों से कुत्ते के बाल को साफ करने के सर्वोत्तम तरीकेगलीचे सीढ़ियों से कुत्ते के बाल को साफ करने के सर्वोत्तम तरीके
अपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादोंअपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादों
एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती हैएलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है
» » घर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालें
© 2021 taktomguru.com