taktomguru.com

मैग्पी या पिका पिका के लक्षण

मैग्पी या पिका पिका के लक्षण

पतला लंबा शरीर जो 45 सेमी की लंबाई तक पहुंच सकता है, जिनमें से पूंछ तक बीस से अधिक अनुरूप है, बड़ा मजबूत चोंच और एक रंगीन बुनियादी काले और सफेद के साथ, इस महानगरीय corvid की caracteríshy-sticas बुनियादी बातों हैं। सिर, छाती, गर्दन और पीठ इंद्रधनुष इंद्रधनुष नीले और बैंगनी के साथ उज्ज्वल काला हैं।

सफेद कंधे फ्रेम छोटे और अपेक्षाकृत व्यापक पंख, एक सफेद पंख के साथ, नीला जेट की बारीकियों। पेट और झुंड भी सफेद हैं, और पूंछ, धातु प्रतिबिंब के साथ बहुत गहरा नीला हरा है।

कोई यौन मंदता नहीं है और पुरुषों को महिलाओं से अलग करना बहुत मुश्किल है, न कि उनके सामाजिक या संभोग व्यवहार में दिखाए गए दृष्टिकोणों से भी।

यूरोप, उत्तरी अफ्रीका, मध्य एशिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के पश्चिमी तट में जंगली जंगली रहें. वे शहरों और ग्रामीण आबादी के लिए अर्द्ध संलग्न पर्वत, सोतो और आसन्न लोगों के क्षेत्रों का लाभ उठाते हैं। वे देर से सर्दियों में कई समूहों का निर्माण कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर लड़कियों या परिवार समूहों में रहते हैं जो लड़कियों को परिपक्वता तक पहुंचने पर विघटित करते हैं।
वह आमतौर पर पंद्रह सोलह साल रहता है।

अत्यंत आवास के लिए बख्शते सम्मान, मेजबान के रूप में एक हैंगर के साथ compañíshy-रात भर, लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई में क्रमशः 60 x 30 x 40 सेमी की एक टोकरा में पृथक एक उत्कृष्ट पालतू हो सकता है, है, लेकिन है फीडर और ड्रिंकर। इस `घर` के पास हमारे मजाकिया पक्षी आने और इच्छा पर जाने के लिए दरवाजा खुला होना चाहिए। एक जोड़े को मजबूत क्षमता के 1.5 एम 3 के बड़े पिंजरे के लिए अनुकूलित किया जा सकता है जो अच्छी तरह से मजबूत विद्रोह और चरम frieshy-os से सुरक्षित है।

कुल omnivore, मांस, छोटे टुकड़ों के टुकड़ों के साथ बीज, फल, उबला हुआ चावल का मिश्रण की आवश्यकता है कच्चे चिकन लीवर का। वे कुकीज़ और रोटी भी खाते हैं।

चरित्र और व्यवहार




जिज्ञासु, सक्रिय और जोर से, वे कैद की आदत के असामान्य चरम सीमा तक पहुंच सकते हैं जो उन्हें `ब्लैटेंट एयर` देते हैं। उनकी विपत्तिपूर्ण प्रवृत्ति, उन्हें उज्ज्वल वस्तुओं, बटनों और यहां तक ​​कि गहने को इकट्ठा करने और छिपाने या खोने के लिए प्रेरित करती है जो इस तरह के `लापरवाही` जानवर से दूर होनी चाहिए। पृथक व्यक्ति घर में पूरी तरह से मुक्त रह सकते हैं, जब उन्हें घोंसले और `हाथ-प्राइमड` में लड़कियों से एकत्र किया जाता है।

ध्यान

पेच या पिंजरे जहां वे सोते हैं या एवियरी को उचित के रूप में साफ किया जाना चाहिए, क्योंकि विसर्जन बड़ा और गंदा है। आपके पास हमेशा भोजन और साफ पानी होगा।

पेड़ों के साथ एक आउटडोर चिड़ियाघर में टहनियों, मिट्टी, मुसब्बर और पौधे फाइबर की आपूर्ति की जानी चाहिए. जोड़ी मार्च में एक बड़े, गोलाकार और छत वाले घोंसले का निर्माण करती है, जाहिर तौर पर मोटे तौर पर मादा चार से छह अंडे से निकलती है जो तीन सप्ताह के बाद घूमती है। कैद में पैदा हुए छोटे बच्चे मनुष्य के लिए रहते हैं और एक महीने की उम्र में मुक्ति कर सकते हैं।

क्या बीमारियां हो सकती हैं

उनकी मजबूत उपस्थिति के बावजूद, वे खराब संरक्षित पिंजरों और ठंडे मौसम में विभिन्न फुफ्फुसीय बीमारियों का सामना कर सकते हैं। उनके पास पंख स्वच्छता के लिए रेत और पानी का स्नान होना चाहिए और बाहरी परजीवी, पतंग और पियोजिलोस की उपस्थिति पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
अमेरिका का वन्यजीवनअमेरिका का वन्यजीवन
सफेद हंस की सामान्य विशेषताओंसफेद हंस की सामान्य विशेषताओं
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
ट्राइकलर धातु ब्लैकबर्ड या तीन रंगीन अफ्रीकी ब्लैकबर्डट्राइकलर धातु ब्लैकबर्ड या तीन रंगीन अफ्रीकी ब्लैकबर्ड
यूरोप और एशिया में जंगली घोड़ेयूरोप और एशिया में जंगली घोड़े
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
» » मैग्पी या पिका पिका के लक्षण
© 2021 taktomguru.com