taktomguru.com

क्रेन क्रेन की सुविधा

क्रेन बर्ड की सुविधा

क्रेन बर्ड की सुविधा

आम क्रेनग्रस ग्रस

परिवार: ग्रन्ट्स।

आदेश: Gruiformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: वैज्ञानिकों के बीच मेगालोर्निस ग्रस के रूप में भी जाना जाता है, यह 2 मीटर से अधिक की पंख वाली अवधि के साथ 1 मीटर से अधिक तक पहुंच सकता है। एक लंबे, पतले, लेकिन मजबूत बिल के साथ, एक छोटा सिर जिसमें गोलाकार आंखें खोली जाती हैं, गहरा भूरा, काफी बड़ा और लंबा, सुरुचिपूर्ण गर्दन, जो लंबे समय तक पंखों और छोटी गुच्छे वाली पूंछ, पैरों के साथ ठोस शरीर तक फैली हुई है लंबी और पतली स्टिल्ट की तरह इन पक्षियों के सुंदर सिल्हूट की विशेषता है।

दोनों लिंगों के कोई स्पष्ट यौन मंदता और वयस्क नहीं हैं उनके पास एक समान मोती ग्रे पंख होता है, जो निचले पूंछ पंखों में गहरा होता है। सिर और गर्दन सफेद पोस्ट-ओकुलर पट्टियों के साथ काले होते हैं जो गर्दन के माध्यम से और आंखों पर एक बहुत स्पष्ट बैंगनी स्थान के माध्यम से फैले होते हैं। वे प्रवासी समूहों में मुक्त रहते हैं जो यूरोप और पश्चिमी एशिया से मध्य अफ्रीका तक जाते हैं।

जीवनकाल: बहुत लंबे जीवन के साथ संपन्न, वे चालीस-पांच साल तक पहुंच सकते हैं और पार हो सकते हैं।




आवास: उन्हें पार्क के बड़े क्षेत्रों की आवश्यकता होती है जो अधिक नमूने रहने की इच्छा रखते हैं। भूमध्य क्षेत्र के मौसम में, वे विदेश में रह सकते हैं, लेकिन यदि बहुत ठंडे सर्दियों की संभावना है, तो कम से कम रात के दौरान शरण लेने के लिए उन्हें कम से कम 1.30 मीटर की ऊंचाई के साथ शेड में सक्षम करना बेहतर होता है। क्रेन के लिए आदर्श बगीचे में विलो, एल्म्स और बर्च जैसे कुछ बिखरे हुए पेड़ों के साथ लॉन का एक विस्तृत क्षेत्र होना चाहिए। जब संभव हो, पानी की एक व्यापक, लेकिन उथली, शीट, अच्छी तरह से डूबे हुए, तैरने वाले और मार्शली जलीय पौधों से ढकी हुई, उपलब्ध होगी।

खाद्य: अपरिपक्व, कार्यात्मक, सब्जियां, बीज, मछली, उभयचर और कीड़ों का उपभोग करते हैं और प्रोटीन पदार्थों और कटे हुए सब्जियों में बहुत समृद्ध विशेष ब्रान खाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जिसमें इन पक्षियों को आसानी से चोंच में प्रवेश कर सकते हैं। इस विविध फ़ीड को केवल एक समर्थन आहार के रूप में माना जाना चाहिए, जो घास और उथले तालाब के बीच घूमने से क्रेन पूर्ण हो जाते हैं।

चरित्र और व्यवहार: कैद के लिए बहुत अनुकूलनीय, अगर वे सताए या उत्पीड़ित नहीं होते हैं तो वे आसानी से इस स्थिति में तेजी से आते हैं। यह `नृत्य` विशेषता है जो वे एक समूह में करते हैं,
किसी भी मौसम के दौरान, लेकिन संभोग और घोंसले के अनुरूप उन लोगों में अधिक बार।

दैनिक देखभाल: पार्क क्षेत्रों के रखरखाव और सफाई के अपवाद के साथ-साथ जलीय चादरें जो भोजन के दैनिक वितरण के साथ इन सुंदर पक्षियों के कब्जे के लिए माध्यमिक स्थितियां हैं, उन्हें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। भागने से बचने के लिए समय-समय पर पंखों के पंखों को छंटनी की जानी चाहिए।

प्रजनन: जटिल सामूहिक अनुष्ठान समारोह के बाद, जोड़ों तालाब के किनारे पर दलदल के बीच एक शांत कोने चुन सकते हैं या आधा पार्क है, जहां महिला एक उथले घोंसला कि दो अंडे पौधों देता तैयार की झाड़ियों में छिपा हुआ है, जिसका ऊष्मायन लगभग रहता है महीने। पहली लड़की आमतौर पर, पिता के लिए परवाह है, जबकि छोटे, का जन्म दो दिन, महिला के आरोप में किया जाएगा। युवा जल्दी बढ़ते हैं और ढाई महीने की उम्र में उड़ सकते हैं।

रोगों: काफी मजबूत और प्रतिरोधी आमतौर पर विशिष्ट बीमारियों से पीड़ित नहीं होते हैं बशर्ते उनके पास पर्याप्त भोजन हो।

क्रेन बर्ड की सुविधा

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
डायनासोर - पक्षियोंडायनासोर - पक्षियों
लंबे arched चोंच के साथ पवित्र इब्स पक्षीलंबे arched चोंच के साथ पवित्र इब्स पक्षी
जापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्तिजापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्ति
बर्ड सचिव की विशेषताएंबर्ड सचिव की विशेषताएं
मेयर तोता या चॉकलेट सिर yuyu - अफ्रीका से तोतेमेयर तोता या चॉकलेट सिर yuyu - अफ्रीका से तोते
काला हंस कैसा हैकाला हंस कैसा है
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
फारसी हिमालयीफारसी हिमालयी
ग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोताग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोता
» » क्रेन क्रेन की सुविधा
© 2021 taktomguru.com