taktomguru.com

पहले परीक्षण: एक दोस्ताना तरीके से अजनबियों को स्वीकार करना और ग्रीटिंग के दौरान बैठे रहना

पहले परीक्षण: अजनबियों के अनुकूल तरीके से स्वीकार करें और अभिवादन के दौरान बैठे रहें
अजनबियों के लिए हमारे कुत्तों की सही प्रतिक्रिया और अन्य मनुष्यों के साथ बातचीत कुछ ऐसा है जो हमारे कुत्ते के साथ समाज में जीवन को सुविधाजनक बनाता है। हमारे कुत्ते की खोज में एक अच्छा कुत्ते नागरिक के रूप में ये पहला परीक्षण हैं।
इन परीक्षणों में कुत्ते साबित होता है कि इसे स्वीकार करने, स्वेच्छा से, एक अजनबी के दृष्टिकोण और अपने guнa से बात, एक दैनिक situaciуn अनुकरण extraсo दृष्टिकोण सौहार्दपूर्ण कुत्ता पालतू के रूप में asн करने में सक्षम है है, दोनों स्थितियों dнa को dнa में आम हैं, हम सब gruсir बिना, सौहार्दपूर्ण व्यवहार करने, काटने, झपट्टा या जिन लोगों के साथ आप सड़क में हैं पर कूद कुत्ते पर भरोसा है। सभी प्रतिभागियों को उनकी उम्र, जाति या आकार के बावजूद, सभी के लिए समान स्तर की मांग के साथ सभी परीक्षणों के माध्यम से जाना होगा। टेस्ट सभी मनुष्यों, कुत्तों और इसलिए हर प्रयास एक शांत वातावरण (मानव और कुत्तों के लिए) बनाने के लिए किया जाता है सहित एक सुखद अनुभव साबित करने के लिए किया है।

अज्ञात:
पहले टेस्ट में (अजनबियों को एक दोस्ताना तरीके से स्वीकार करते हुए) परीक्षक कुत्ते को अनदेखा करते हुए, मित्रवत तरीके से मार्गदर्शिका को बधाई देने के लिए दैनिक स्थिति और दृष्टिकोण का अनुकरण करेगा। कुत्ता गाइड के बगल में बैठा होगा। परीक्षक और गाइड हाथों को हिलाएंगे और कुछ शब्दों का आदान-प्रदान करेंगे, जैसा कि सड़क पर एक अनौपचारिक बैठक में (कुत्ते की आंखों में सीधे देखे बिना या खतरनाक मुद्रा / दृष्टिकोण को अपनाने के बिना)।
.- इस पहले परीक्षण में परीक्षक कुत्ते के साथ बातचीत नहीं करता है, इसलिए जानवर की उत्साह से बचना आसान है।
.- कुत्ते aprensiуn ningъn, agresiуn या शर्म, जो socializaciуn और / या हर रोज स्थितियों में संभव अप्रत्याशित प्रतिक्रियाओं की कमी reflejarнan का कोई संकेत नहीं दिखाना चाहिए।
.- कुत्ता कूद या परीक्षक स्वागत करने के लिए संपर्क शुरू करने और / या कहने के लिए हैलो के रूप में इस रोजमर्रा की स्थितियों और transeъntes के लिए भय का संभावित कारण में एक संभावित खतरा supondrнa कूद नहीं करना चाहिए।
.- पूरे अभ्यास में कुत्ते को नियंत्रण में रहना पड़ता है। यदि मार्गदर्शिका को अत्यधिक नियंत्रण लागू करना है (उदाहरण: कुत्ते को पकड़ने के लिए कुत्ते को पकड़ने से रोकने के लिए), वे परीक्षण पास नहीं करेंगे। नियंत्रण से अधिक, मास्टर के हिस्से पर आदत की कमी और खराब नियंत्रण तकनीक का संकेत देगा, जो जानवरों पर इस तरह से अपनी निराशा को उतार देता है।

मालिकों परीक्षण के दौरान उनके कुत्ते से बात podrбn और, अपने कुत्ते को पुरस्कृत करने के महत्व की याद दिला रहे हैं ताकि पूरी कवायद एक mбs अवसर ज्ञान को सुदृढ़ करने के लिए, अगर guнas इतना परेशान है कि वे भूल जाते हैं estйn ।




ग्रेटिंग के दौरान बैठना
दूसरे टेस्ट में (ग्रीटिंग के दौरान बैठे रहने के लिए), कुत्ता दिखाएगा कि वह अपने मार्गदर्शक के साथ चलने के दौरान एक अजनबी के दृष्टिकोण और सहवास स्वीकार करने में सक्षम है। परीक्षण की शुरुआत में आप अपनी मार्गदर्शिका (एक तरफ या दूसरी तरफ) के बगल में बैठे रहेंगे। परीक्षक दृष्टिकोण करेगा और पूछेंगे "क्या मैं अपने कुत्ते को पालतू कर सकता हूं?" और फिर कुत्ते को सिर और शरीर पर पालतू जानवर। मार्गदर्शिका पूरे कुत्ते के दौरान आपके कुत्ते से बात कर सकती है।

कुत्ते को पेट करने के बाद, परीक्षक इसे घेरे के लिए एक सर्कल बना सकता है या अगले परीक्षण के साथ जारी रखने के लिए बस वापस ले सकता है।
.- कुत्ते को अपने हाथ पर पहुंचने पर, अपनी जगह पर हमला करते समय कुत्ते को आशंका या आक्रामकता का कोई संकेत नहीं दिखाना चाहिए। उन्हें यह दिखाना है कि वह एक संतुलित और अच्छी तरह से सामाजिक कुत्ता है।
.- फिलहाल जब परीक्षक कुत्ते को सहारा देना शुरू कर देता है, तो वह खड़ा हो सकता है।
.- कुत्ते को विरोध नहीं करना चाहिए, न ही दूरियों से बचने के लिए दूर जाने की कोशिश करें, जो कुछ स्थिति की आदत की कमी दिखाएगा।
.- कुत्ते को पकड़ने के लिए थोड़ा आगे बढ़ सकता है, लेकिन परीक्षक की ओर भागना नहीं चाहिए या अजनबी पर चढ़ने के लिए कूद या आगे बढ़ना चाहिए।
.- कुत्ते को परीक्षक के संपर्क से खुश होना चाहिए और अजनबी के कपड़े को स्वेच्छा से स्वीकार करना चाहिए।
.- कुत्ते को पूरे अभ्यास में नियंत्रण में रहने की उपस्थिति देना पड़ता है। तनाव के लक्षण दिए बिना।

इस अभ्यास को पहले से ही हमारे कुत्ते के हिस्से पर आत्म-नियंत्रण की आवश्यकता होती है ताकि वह दृष्टिकोण स्वीकार कर सके और नियंत्रण से बाहर न हो जब अजनबी ध्यान देता है और उसे सहारा देता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारीपशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारी
कुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैंकुत्ते हमारी भावनाओं को अलग करने में सक्षम हैं
कुत्ते का काटने | अधिक ज्ञान का मतलब कम जोखिम हैकुत्ते का काटने | अधिक ज्ञान का मतलब कम जोखिम है
कुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैंकुत्तों मानव भावनाओं को समझते हैं और उन्हें आराम करने में सक्षम हैं
प्रयोगशाला कुत्तों का तनावप्रयोगशाला कुत्तों का तनाव
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
जानवरों के साथ प्रयोग करने के लिए नहींजानवरों के साथ प्रयोग करने के लिए नहीं
अकिता का व्यवहारअकिता का व्यवहार
कोरन की कैनिन खुफिया परीक्षणकोरन की कैनिन खुफिया परीक्षण
पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?
» » पहले परीक्षण: एक दोस्ताना तरीके से अजनबियों को स्वीकार करना और ग्रीटिंग के दौरान बैठे रहना
© 2021 taktomguru.com