taktomguru.com

प्रजनन में कला और विज्ञान

प्रजनन में कला और विज्ञान

पाठ और तस्वीरें: जुआन गार्सिया - दारुमा पिटबुल

पूरी तरह से कुत्ते reproducciуn में सटीक पशु चिकित्सा tйcnicas पता है, लेकिन "genйtico आदेश" cуmo में अलग-सी जोड़ी है, जो स्पष्ट हो deberнa में सबसे अच्छा परिणाम सुनिश्चित, "सबसे अच्छा माता-पिता के बीच में, सबसे अच्छा पिल्लों" बड़े पैमाने पर अज्ञात हैं, चैंपियन के साथ एक - - कि serнa fбcil और थोड़ी सी भी ज्ञान के बिना किसी को podrнa, हम campeуn से मेल बी पिल्लों 1є स्तर के बराबर होती है के बाद से permнtanme मित्र कहते हैं कि यह हमेशा genйtico परिणाम से मिलान निराशाजनक हो सकता है अनुचित समस्याओं के लिए लॉग इन नहीं कर रहा है और परिणाम एक सभी उपयुक्त बहुत एकजुट मिलान के साथ अनिश्चित और इसके विपरीत, शानदार हो सकता है 1є स्तर पिल्लों और विभिन्न रूपों mнnimos के साथ एक कूड़े।

यह दुख की बात है कि कुछ लोगों की अपमानजनक सीमा पर पालतू जानवरों की ओर थोड़ा आम ज्ञान और असमानता। व्यापक रूप से मापदंड हमेशा सबसे सस्ता और किसी भी माध्यम में उपलब्ध की तलाश में बिना एक पिल्ला ningъn और उसके बाद एक हार या colchуn सो रही है या इत्र या दुपट्टा में पिल्ला costу खरीदा जाता है की तुलना में अधिक खर्च करते हैं। ningъn मापदंड और परिणाम के बिना तो amнgueles के बीच खुशी से पार दौड़ है कि वे क्या, कुत्तों कभी अपने मूल estбndar का सार से भी अधिक विचलित कर रहे हैं, अस्थिर, दोष, दृष्टिकोण में sucedбneos कि दुर्भाग्य से कई अंत तक kennels cramming परित्यक्त fнsicos जानवरों के संरक्षक।

किसी भी पिल्ला दो महीने अगर estбn अच्छी तरह से तंग आ चुके अच्छे हैं लेकिन एक चतुर जोड़ी और गलत के बीच अंतर यह है कि दौड़ के लिए और केवल दूसरों रंग में दिखाई देते बढ़ रही एक बैठक estбndares और गुण है कि माना जाता है है।

हमारे ज्ञान और जिम्मेदार और सटीक प्रजनन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप माता-पिता के खतरे और प्रजनन के विस्तृत अध्ययन से शुरू करें, फिर उस सारी जानकारी को समझें और सुविधा के निर्णय एक या दूसरे तरीके से करें।

महिला की स्वास्थ्य और प्रजनन क्षमता की सर्वोत्तम स्थितियों में तैयार करें और सबसे उपयुक्त पुरुष चुनें। माउंट प्राकृतिक हो सकते हैं, ताजा निकाले गए वीर्य के साथ या जमे हुए वीर्य के साथ शीशियों के माध्यम से, इस विकल्प का सामान्य रूप से उपयोग किया जाता है जब स्टैलियन बहुत दूर है या दूसरे देश में।

प्राकृतिक माउंट
सब से जाना जाता है हम पुरुष और महिला की fнsicamente है और cъpula उत्साह 8/10 despuйs dнas शुरुआत के बीच प्रदर्शन किया जाना चाहिए की अनुमति देते हैं, लेकिन यह सलाह दी जाती है क्योंकि सभी कुत्तों को समान बनाया नहीं कर रहे हैं और उन्हें आगे निकल या ovulaciуn विलंब कर सकते हैं प्रोजेस्टेरोन परीक्षण करना है जो हमें सवारी के सही दिन बताएगा।

INSEMINACION
नमूने के आकार, हमारे पास शुक्राणु की मात्रा, संरक्षण प्रणाली और बचत की खुराक से हम जिस बचत की अपेक्षा करते हैं, उसके आधार पर गर्भनिरोधक की विभिन्न तकनीकें हैं। विशेषज्ञों को अच्छी तरह से चुनना महत्वपूर्ण है कि सभी पशु चिकित्सकों के पास इन तकनीकों को लागू करने के लिए ज्ञान और अनुभव नहीं है।

डॉ रिकार्ड कॉर्डोबा अग्रदूतों मेरे सराहना और, केवल देश Gerona में अभ्यास reproducciуn gestations और पिल्लों के फोन नंबर की йxitos का सर्वाधिक प्रतिशत सुनिश्चित tйcnica उचित mбs को लागू करने में सबसे अच्छा विशेषज्ञों में से एक।




ताजा वीर्य के साथ inseminated के लिए बड़ी नस्लों inseminaciуn आवश्यक की बहुत ही जटिल mйtodos, नहीं कर रहे हैं क्योंकि इन नमूनों द्वारा उत्पादित स्खलन की मात्रा आमतौर पर पर्याप्त रूप से प्रचुर मात्रा में है और इसलिए जटिल tйcnicas का सहारा की जरूरत नहीं है। यह आमतौर पर पर्याप्त है।

नस्लों के मामले में जो स्खलन की एक छोटी मात्रा प्रदान करते हैं, उन तकनीकों को अपनाना आवश्यक होगा जो बचत करते समय सफलता का अधिक प्रतिशत प्रदान करते हैं। इस मामले में ट्रांसक्रर्विकल जांच का प्रयोग लैप्रोस्कोपी या लैप्रोटोमी द्वारा एंडोस्कोपी या इंट्रायूटरिन इंजेक्शन या तो किया जाएगा।

ताजा या प्रशीतित वीर्य और जब यह शुक्राणु की एक बड़ी मात्रा अलग जांच प्रकार के साथ किया जाता है, फिर भी हम एक मूत्र catйter, मवेशियों के लिए inseminaciуn जांच, जांच ओसीरसि या फोले कैथेटर का उपयोग कर सकते हैं। यदि मादा इष्टतम अंडाशय बिंदु पर है और वीर्य पर्याप्त गुणवत्ता का है, तो इनमें से कोई भी तरीका सफल हो सकता है। छोटे आकार की नस्लों के मामले में, यॉर्कशायर प्रकार, खिलौना पूडल, चिहुआहुआ। इत्यादि, झुकाव की कम मात्रा और निष्कर्षण की कठिनाई के कारण, अन्य तरीकों का अधिक प्रभावी उपयोग करना बेहतर है।

cйrvix महिलाओं anatуmicas caracterнsticas कि ъtero शरीर के लिए योनि से difнcil पहुँच बनाने के लिए है, तो यह परंपरागत जांच inseminaciуn दर्ज करने के लिए संभव नहीं है। डॉ Faarstad नॉर्वे rнgida का एक प्रकार विकसित किया गया है, उपयोग तकनीशियनों यह इस cйrvix के माध्यम से की अनुमति देता है से एक साधारण प्रशिक्षण के साथ जांच और इस तरह एक दूरी पर महिला ъtero अंदर शुक्राणु जमा metбlica उर्वरक के लिए अंडे के बहुत करीब, गर्मी की खुराक की एक महत्वपूर्ण बचत की अनुमति देता है, और शुक्राणुजन्य यात्रा करने के लिए पथ की बचत करता है। इस तकनीक को छोटी नस्लों के लिए जमे हुए वीर्य के साथ गर्भनिरोधक के लिए सबसे अधिक अनुशंसा की जाती है, जो कम मात्रा में झुकाव उत्पन्न करती है। केवल 1 मिलीलीटर के साथ। वीर्य के हम पूरी सफलता प्राप्त कर सकते हैं यदि मादा के अंडाशय के समय का एक अच्छा अनुवर्ती पालन किया गया है और अच्छे कार्य प्रथाओं का पालन किया जाता है।

Thawed शुक्राणु शुक्राणु मंदक पर लगाए गए सुरक्षात्मक प्रभाव की वजह से descongelaciуn के तीन despuйs dнas (यदि refrigeraciуn में रखा) तक पूरा fecundativas क्षमताओं में जीवित रह सकते हैं।

अंकन और जमे हुए वीर्य तिनके, सभी शुक्राणु बैंकों के लिए एकात्मक के भंडारण की व्यवस्था, अच्छा prбcticas और estбndar metodologнa की एक प्रणाली है, जो विभिन्न बैंकों के बीच आदान प्रदान की सुविधा के साथ काम करते हैं और संभव त्रुटियों से बचने कर सकते हैं।

वयस्क और पिल्लों पिटबुल के विकास के लिए सबसे अच्छा संभव वातावरण में, पिटबुल Daruma, genйtico अध्ययन की जांच करने में अत्यंत सम्मान और दृढ़ता के साथ काम करता है carбcter और एक reproducciуn बहुत जिम्मेदार और सही गुणवत्ता को लागू करने lнneas के बीच संगतता formaciуn।


यह महत्वपूर्ण है, मूल्य कॉलर और न ही कोट, कंबल, इत्र, दुपट्टा, दस्ताने या किसी अन्य पूरक नहीं है। अपने पालतू जानवरों समय elecciуn में सबसे महत्वपूर्ण बात यह elecciуn दौड़ और ब्रीडर जो सबसे अच्छा पिल्ला एक ъtil, परिचालन और कार्यात्मक पालतू जानवर, सबसे अच्छा estбndar, संतुलन, carбcter और उनके reproducciуn में genйtica स्थिरता, एक पिल्ला के साथ संपन्न की गारंटी देगा है पहला स्तर अनूठा है, एक बहुत ही खास जीवन जी रहा है जो आपके सबसे ज्यादा प्यार और व्यक्तिगत वातावरण को प्रभावित करेगा।


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
उस प्राथमिक भावना से डरेंउस प्राथमिक भावना से डरें
Rottweiler के प्रजनन में इंब्रीडिंगRottweiler के प्रजनन में इंब्रीडिंग
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
पालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहींपालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहीं
Gyo bulldogs के बारे मेंGyo bulldogs के बारे में
अमेरिकी पिट बैल, एक महान दौड़ की महानताअमेरिकी पिट बैल, एक महान दौड़ की महानता
पैदा हुई कुतिया का व्यवहारपैदा हुई कुतिया का व्यवहार
चिहुआहुआ पिल्ले चाय कप की देखभाल कैसे करेंचिहुआहुआ पिल्ले चाय कप की देखभाल कैसे करें
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
एक छोटा सा साथीएक छोटा सा साथी
» » प्रजनन में कला और विज्ञान
© 2021 taktomguru.com