taktomguru.com

उस प्राथमिक भावना से डरें

पाठ: बेनिनो पाज़

डर ... वह प्राथमिक भावना
estнmulo मस्तिष्क और reacciуn अलार्म सक्रिय आग पहुँचता है और anбlisis के लिए कोई समय reacciуn संकेत के लिए सभी संसाधनों का एक movilizaciуn acciуn के लिए अपने शरीर को तैयार करता है, हर सेकंड का होता है, अब प्रतिक्रिया या अपने शांति पकड़ हमेशा। cardнaco दर बढ़ जाती है, sanguнnea presiуn बढ़ जाती है, एड्रेनालाईन बहती है ... energнa के explosiуn लड़ने या पलायन करने के लिए शुरू करने से पहले थामने pequeсa करता है।


शोर, extraсos वस्तुओं, अन्य कुत्तों, niсos, etcйtera: कारण है कि इस reacciуn को गति प्रदान बहुत और घटती-बढ़ती तीव्रता के विविध हो सकता है। प्रत्येक व्यक्ति, अपने डर और विभिन्न द्वार estнmulos कि गति प्रदान (तीव्रता कि reacciуn व्यक्ति टूट जाता है बाहर के लिए आवश्यक है की डिग्री से पहले reacciуn है के रूप में वहाँ कुत्तों प्रतिक्रिया है कि जब एक पैट और दूसरों मैं जब कर sуlo दिया जाता है एक रॉकेट विस्फोट, उदाहरण के लिए)। हमारे कुत्ते अक्सर, उपन्यास, तीव्र estнmulos डर कथित रूप खतरनाक और / या अन्य प्राणियों के साथ interacciуn कर रहे हैं।

भय क्या है?
भय सभी जीवों में मौजूद अस्तित्व के लिए एक महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया है। किसी ऐसी चीज पर एक प्राचीन प्रतिक्रिया जो हमें धमकी देती है या हम नियंत्रित नहीं करते हैं। जो पशु डर नहीं दिखाते वे पुनरुत्पादन के लिए अपने जीनों को प्रसारित करने के लिए पर्याप्त समय तक नहीं जीते रहेंगे। एक कुत्ता जो कारों से डरता नहीं है, वह पीटा खत्म करना आसान है अगर कोई दृष्टिकोण न हो तो यह अलग नहीं होता है।

अपने पूरे जीवन में, सभी कुत्तों को किसी बिंदु पर, किसी के सामने डर दिखाई देगा, अच्छी खबर यह है कि हम इसे रोकने के लिए कई चीजें कर सकते हैं, इसे छुटकारा पा सकते हैं और इसे नियंत्रित कर सकते हैं (अपने आप में और हमारे कुत्तों में)।

सबसे अच्छी बात हमेशा रोकथाम है:
  • घर लेने से पहले हमारे पिल्ले के माता-पिता की पृष्ठभूमि (शर्मीली के आनुवांशिक घटक से बचने के लिए) का आकलन करें। विशेष रूप से, अगर माता-पिता शोर का डर दिखाते हैं, तो हमारे लिए अन्य लिटरों में खोज जारी रखना सुविधाजनक होगा।
  • पर्यावरण के प्रारंभिक सामाजिककरण और उत्तेजना (उनकी अवधि और तीव्रता में) के संपर्क में प्रदर्शन करें। पिल्ला के सामाजिककरण के चरण में हम जो काम करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि पिल्ला आत्मविश्वास और सुरक्षित हो और डर के बिना वयस्क कुत्ते बन जाए। आपको इसे धीरे-धीरे करना है।



  • स्थायी परिवर्तन, जिसमें हम अपने पहले dнas से हमारे पिल्लों को बढ़ाने के साथ पर्यावरण का एक संवर्धन, कम उनके थ्रेसहोल्ड reacciуn और प्रबंधित और वह अपने जीवन भर पाता नई स्थितियों से निपटने के लिए अपनी क्षमता में सुधार करने के ayudarб, डर के बिना प्रतिक्रिया।
  • , प्रबंधित हेरफेर, स्पर्श और पिल्ला estrйs के स्तर को मॉडरेट करने के लिए बेनकाब लोगों, वस्तुओं और लगता है, अपने अनुकूलन क्षमता के विभिन्न प्रकार के साथ, और भविष्य में अज्ञात वस्तुओं के लिए reacciуn facilitarб स्तरों reducirб, उनके आत्मविश्वास का स्तर incrementarб। उचित हैंडलिंग proporcionarб सकारात्मक अनुभव है कि हमारे पिल्ला जिसके साथ रहने के लिए एक विश्वास है और परिपक्व कुत्ते बन जाएगा harбn।

आप डर, मध्यम या उच्च तीव्रता (कुत्तों, लोगों, शोर या कुछ और) के साथ एक वयस्क कुत्ते है, तो सबसे अच्छा हम कर सकते हैं स्थापित करने और काउंटर कंडीशनिंग के एक कार्यक्रम विकसित करने के लिए एक पेशेवर संपर्क करने के लिए है। हम पता चला है कि इस प्रक्रिया के fбcil serб प्रक्रिया है कि हमारे कुत्ते recaнdas ग्रस्त है, जब तक हम सह-अस्तित्व जवाब के लिए स्वीकार्य स्तर को प्राप्त कर सकते दौरान requerirб समय, धैर्य और कई लोगों की colaboraciуn, और कहा कि जरूरत है, हालांकि हम हमेशा सतर्क रहना चाहिए और कुत्ते की रक्षा करने और चरम स्थितियों से बचने के लिए चौकस।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता छालता है! पहचानें कि क्या कारण हैमेरा कुत्ता छालता है! पहचानें कि क्या कारण है
एक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षणएक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षण
जब वह कार से यात्रा करता है तो मेरा कुत्ता छाल जाता हैजब वह कार से यात्रा करता है तो मेरा कुत्ता छाल जाता है
भटक कुत्तों: एक बढ़ती समस्याभटक कुत्तों: एक बढ़ती समस्या
कुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करेंकुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करें
"हम डरते हैं" डर?"हम डरते हैं" डर?
पेट की बीमारियांपेट की बीमारियां
क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?
आप सड़क पर मिलने वाले स्कार्फ क्यों खाते हैं?आप सड़क पर मिलने वाले स्कार्फ क्यों खाते हैं?
अच्छे मालिक के निर्णय विशेषज्ञअच्छे मालिक के निर्णय विशेषज्ञ
» » उस प्राथमिक भावना से डरें
© 2021 taktomguru.com