taktomguru.com

डर और कुत्ते के भय के बीच अंतर




भय भय से अलग है। पहले मामले में, यह बाहरी उत्तेजना के लिए एक तार्किक प्रतिक्रिया है: एक कुत्ते के साथ बुरा अनुभव होने का तथ्य जिसने हमें हमला किया है। यह असुरक्षा की भावना पैदा करता है।
भय के मामले में, बेगोना गैलेगो बताते हैं: "यह एक तर्कहीन प्रतिक्रिया है, जो तार्किक प्रक्रिया का जवाब नहीं देती है, क्योंकि ऐसा कोई कारण नहीं है जो इसे ट्रिगर करता है"। यह इंगित करता है कि कुछ लोग, जानवरों की तस्वीर को देखते हुए भी उन्हें भयभीत करते हैं, अस्वीकार करते हैं और डर महसूस करते हैं।
सबसे अच्छी बात, अगर यह किया जा सकता है, कुत्ते से कुत्ता होना है। इस तरह, भय या डर वाला व्यक्ति इसके विकास में भाग ले सकता है, इसका ख्याल रख सकता है, सह-अस्तित्व में और कुत्ते से जुड़ा हो सकता है। जानवर प्यार करने, सराहना करने और सम्मान करने के लिए परिवार के सदस्य होने के नाते डरने के लिए एक अजनबी होने से चला जाता है। गैलेगो कहते हैं: "पिल्ले अलग-अलग प्रतिक्रियाएं पैदा करते हैं क्योंकि वे सुरक्षा की वृत्ति को जागृत करते हैं, यहां तक ​​कि उन लोगों में भी जो कुत्तों को पसंद नहीं करते हैं।"
यदि कुत्तों के साथ सुदृढीकरण और सकारात्मक अनुभव प्रदान किए जाते हैं, तो यह संभव है कि, समय और धैर्य के साथ, भय समाप्त हो जाएंगे। हालांकि यह एक प्रक्रिया है और इसे धैर्य, प्रयास और उत्कृष्टता की क्षमता की आवश्यकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएंकुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएं
डर के साथ कुत्तोंडर के साथ कुत्तों
मेरा कुत्ता क्या रक्त समूह है?मेरा कुत्ता क्या रक्त समूह है?
जानवरों का पालतू जानवरजानवरों का पालतू जानवर
समेकित पिल्लासमेकित पिल्ला
कुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करेंकुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करें
उस प्राथमिक भावना से डरेंउस प्राथमिक भावना से डरें
कुत्तों के बारे में दस बड़े झूठकुत्तों के बारे में दस बड़े झूठ
शोर भय: क्या करें जब आपका कुत्ता फायरक्रैकर्स, आतिशबाज़ी, गरज, या जोरदार शोर से डरता है?शोर भय: क्या करें जब आपका कुत्ता फायरक्रैकर्स, आतिशबाज़ी, गरज, या जोरदार शोर से डरता है?
और Iquest- कैसे मेरे कुत्ते को पशु चिकित्सक के जाने का भय खोना है या बेहतर अभी तक इसे कभी नहीं लेना…और Iquest- कैसे मेरे कुत्ते को पशु चिकित्सक के जाने का भय खोना है या बेहतर अभी तक इसे कभी नहीं लेना…
» » डर और कुत्ते के भय के बीच अंतर
© 2021 taktomguru.com