taktomguru.com

डर के साथ कुत्तों

भयभीत कुत्तों को रीडिक्शन की ज़रूरत है

कुत्ता

यह कैसे प्रतिक्रिया करता है?

उनका डरावना कई रूपों और अलग-अलग गंभीरता में व्यक्त किया जाता है, लेकिन उन्हें दो समूहों में वर्गीकृत किया जा सकता है: हिंसक या पुरानी। उत्तेजना और अचानक या अचानक अचानक स्थितियों जैसे तूफान, आतिशबाजी, फटाके, इत्यादि के लिए पहला जवाब। क्रोनिक डर शिक्षा त्रुटियों का जवाब देते हैं जब वह एक पिल्ला था और विशिष्ट परिस्थितियों में वयस्कता में प्रकट होता था। किसी भी मामले में, आप जिन सामान्य प्रतिक्रियाओं का अनुभव करेंगे वे हैं:

- विनाशकारी दृष्टिकोण को अपनाना: एक परेशान शोर घर के फर्नीचर पर हमला करने और यहां तक ​​कि घर के अंदर पेशाब करने के लिए डरावना कुत्ता के लिए पर्याप्त कारण है।

- "villadiego" के उन लोगों को ले लो: एक फायरक्रैकर या एक मजबूत प्रभाव के लिए सामान्य प्रतिक्रिया। हम उन कुत्तों के बारे में जानते हैं जो एक त्योहार से भाग गए और आतिशबाजी के कारण घर वापस नहीं लौटे। अगर उत्तेजना घर के भीतर होता है, तो जानवर एक टेबल या बिस्तर के नीचे छिपाने के लिए चला जाता है।

कुत्ता

- अपने स्वामी काट: आक्रामक और झगड़ालू हमलों के बारे में बात नहीं है, लेकिन परेशान निबल (आमतौर पर कोई नुकसान नहीं) कुत्ता हाथ या बांह की कलाई टिप जब मालिक उसे आश्वस्त करने के लिए कोशिश करता है।

- यह बाधित महसूस करता है: कुत्ते को एक तरह का अवरोध होता है, मूत्रमार्ग करता है और उसके शरीर की एक भी मांसपेशियों को स्थानांतरित करने की हिम्मत नहीं करता है। दिलचस्प बात यह है कि इस तरह की प्रतिक्रिया जानवरों में अधिक बार होती है जिनके पास अत्यधिक सत्तावादी मालिक होता है।

- पाचन विकार प्रस्तुत करता है: उल्टी और दस्त भी पुरानी डर वाले जानवर के विशिष्ट बाह्यकरण होते हैं।

डरावना कुत्ता




इसका क्या कारण है?

संभावित ट्रिगर्स (शोर, गरज, ...) के अलावा सामान्य परिस्थितियों के मुकाबले अन्य प्रतिक्रियाएं होती हैं। आम तौर पर, इसकी उत्पत्ति इस प्रकार है:

- हानिकारक सामाजिककरण: पिल्ला चरण के दौरान उत्तेजना का एक कम स्वागत मुख्य कारण है जो वयस्क चरण में डरावना व्यवहार का कारण बनता है। अगर छोटे देखा था या कभी नहीं एक कार की आवाज सुनी, यह पूरी तरह से तार्किक है कि एक दिन, घोर विरोध है और शीर्ष क्योंकि एक विरूपण साक्ष्य है कि वह राक्षसी लगेगा तेजी से आ रहा है और दहाड़ पर पेशाब। इसलिए, एक अज्ञात व्यक्ति, किसी अन्य जानवर की उपस्थिति, एक जोरदार सींग, एक ट्रेन का शोर, ... पूरी तरह सामान्य परिस्थितियां हैं, लेकिन उनके लिए उपन्यास हैं।

- बुरा अनुभव: क्या उसने दुर्व्यवहार किया? एक और कुत्ता उसे थोड़ा सा, पशु चिकित्सक ने उसे बहुत दर्द दिया, जमीन पर एक बड़ी ऊंचाई से गिर गया? उन परिस्थितियों को उनकी याद में दर्ज किया गया था और, अगर दोहराया जाता है, तो उसी दिन वह उसी आतंक का उत्पादन करेगा जो उसने अनुभव किया था। आपको बस इतना करना है कि झटकों को पाने के लिए पशुचिकित्सा के सफेद कोट को देखें।

कार्रवाई की रेखाएं, उसे अपने आतंक को भूल जाओ

जाहिर है, शब्द कुत्ते को यह बताने के लिए काम नहीं करते हैं कि किसी कार से डरने का कोई कारण नहीं है - हमें इसे तब तक समझना होगा जब तक कि यह ध्यान में न आए। इसे प्राप्त करने के चार अलग-अलग तरीके हैं:

1º सांत्वना से बचें: सफलता प्राप्त करने वाली यह पहली शर्त है। अधिक परेशानियों और आराम के शब्दों को आप पूरी तरह से थरथराते हैं, जितना अधिक आपकी पीड़ा की भावना को बढ़ाया जाएगा। न केवल आप स्थिति को वास्तविक महत्व दे रहे हैं, बल्कि आप अपने दृष्टिकोण को मजबूत कर रहे हैं। आपको इच्छा को पूरा करना होगा और अत्यधिक करुणा से बचना होगा। सबसे अच्छी बात यह है कि उनकी प्रतिक्रियाओं को महत्व नहीं देना है।

डरावना कुत्ता

2 º खुशी जोड़ें: अगर कोई उड़ने से डरता है, तो आप एक व्यक्ति को अपनी बातचीत के साथ विचलित रखने या यात्रा को और अधिक सुखद बनाने के लिए कार्ड खेल सकते हैं। समय के साथ, जब आप उस यात्रा को याद करते हैं तो आप इसे कुछ सुखद और परेशान नहीं करेंगे। एक डरावनी कुत्ते के साथ आपको उसी तरह कार्य करना होगा। यदि, जब कोई कार आती है, तो आप इसे किसी गेम या ट्रीटमेंट से विचलित करते हैं, तो आप डर को सुखद आश्चर्य में बदल देंगे।

3º इसे रोज़ाना करें: इसका मतलब यह नहीं है कि आपको रोजाना घबराहट के राशन पर जमा करना होगा जब तक कि आप तंत्रिका टूटने के कगार पर न हों। तकनीक उन्हें खतरनाक स्थिति में प्रगतिशील रूप से उपयोग करने के लिए है। उदाहरण के लिए, कुत्ता जो के रूप में आप आप चलना और एक पल के लिए बंद करो और फिर दूर जानवर में आतंक का पहला लक्षण के रूप में देखने के लिए किसी अन्य के लिए गाड़ी से आता है के साथ साथ पाने के लिए एक दोस्त के लिए कहें। जब तक आप ध्यान न दें कि डर के संकेत गायब हो रहे हैं या कम हो रहे हैं, तब तक आपको थोड़ी देर तक कार से रुकने का समय लंबा होना चाहिए। अगर चीजें प्रगति होती हैं, तो ड्राइवर को कार से बाहर निकालने और उसे इलाज के साथ आने के लिए प्रोत्साहित करना एक बड़ा उपाय है।

4 वें इसे पिल्ला की तरह उत्तेजित करें: यदि दुर्भाग्य से, अपने युवाओं के दौरान वह मुश्किल से बाहर से संपर्क करता था और अपनी मां या भाई बहनों के साथ भी कम था, तो यह एक प्रतिलिपि और भय से भरा एक प्रति होगा। एक सुरक्षा बुलबुले के रूप में, उसे बंद करने के लिए घर पर लॉक रखने के लिए बेकार होगा, संभावित कठोरता से सुरक्षित। अनुसरण करने की तकनीक दैनिक दिनचर्या की तरह सभी प्रकार की स्थितियों के लिए इसे कम से कम प्रस्तुत करना है: घरेलू उपकरणों की रोशनी से आपकी तरह के अन्य सहयोगियों के साथ बैठक में। बेशक, इससे पहले कि आप सुनिश्चित करें कि यह खराब fleas के साथ कुत्तों के बारे में नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता आक्रामक क्यों है?मेरा कुत्ता आक्रामक क्यों है?
नर कुत्ते में जाल में आक्रमणनर कुत्ते में जाल में आक्रमण
डैप: कार में अपने कुत्ते की बीमारी के खिलाफडैप: कार में अपने कुत्ते की बीमारी के खिलाफ
अपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करेंअपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करें
कुत्तों में आतंक हमलेकुत्तों में आतंक हमले
जेरियाट्रिक कुत्ताजेरियाट्रिक कुत्ता
बिल्ली में आक्रमणबिल्ली में आक्रमण
कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?
आतिशबाजी से अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करेंआतिशबाजी से अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करें
दर्द का जवाबदर्द का जवाब
» » डर के साथ कुत्तों
© 2021 taktomguru.com