taktomguru.com

तीन प्रकार के टकन और उनकी विशेषताओं

तीन प्रकार के टौकन और उनकी विशेषताओं

तीन प्रकार के टौकन और उनकी विशेषताओं। पक्षियों पर लेख।

को संबोधित प्रजातियों समय पर टूकेन के अलावा, इस समय हम बेहद लोकप्रिय toucans की और निश्चित रूप से तीन प्रकार, इसकी सबसे उत्कृष्ट सुविधाओं के बारे में जानकारी साझा करेंगे। अगली पढ़ने को याद न करें और यदि यह ब्याज की बात है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें।

सबसे पहले, हम सेलेस्टियल टौकन के बारे में बात करेंगे या ब्लूथ्रू (शीर्ष फोटो) के रूप में भी जाना जाएगा। यह पक्षी आमतौर पर सभी प्रकार के आर्द्र वनों में रहता है, लेकिन इक्वाडोर, कोलंबिया और वेनेजुएला जैसे देशों में इसकी उपस्थिति अधिक है। हम तब कटौती कर सकते हैं कि सभी टौकन और जिन स्थानों पर यह निवास करता है, ब्लूथ गला सादा और सरल उष्णकटिबंधीय पक्षी है। उनके अनुपात पर आयाम बनाने के लिए, यह पता करने के लिए दिव्य टूकेन लंबाई में 51 सेमी की लंबाई है और अपने चरम 11 सेमी तक पहुँच जाता है कि अच्छा होगा। किसी भी मामले में, इस प्रजाति के बारे में सबसे हड़ताली बात यह मजबूत रंग है।

Piquiverde Toucan
Piquiverde Toucan



एक और प्रकार का भारी हड़ताली टॉकन जिसे जाना जाता है piquiverde. इन विशेषताओं के नमूने मेक्सिको के क्षेत्र में रहते हैं और इसके नाम के रूप में इसे व्यक्त करते हैं, इसकी चोंच उपर्युक्त रंग को पहचानती है। यह बड़ा Tucan की प्रजातियों कि कम से कम मैक्सिको में जाना जाता है और 52 सेमी और एक चोटी 12. अपने वजन पर के आकार तक पहुंच सकता है में से एक है, यह भी महत्वपूर्ण है, एक बड़े piquiverde 400 जीआर वजन है । इसके अलावा, ज़ाहिर है, यह उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में रहता है।

एमराल्ड टौकन
एमराल्ड टौकन

अंत में, एमरल्ड टौकन के बारे में बात करना अच्छा होगा। इस प्रकार की पक्षी को अपनी तरह के सबसे चमकीले में से एक के रूप में प्रस्तुत किया जाता है, इसका रंग एक अद्वितीय आकर्षण है। इसमें एक लंबा, बहुत चिह्नित बिल है, और यह इसे सबसे विविध कीड़ों पर खिलाने की अनुमति देता है। आकार इतना हड़ताली नहीं है, क्योंकि एक पन्ना 35 सेमी से अधिक नहीं मापती है और इसका वज़न 180 ग्राम से अधिक नहीं होगा। पीला, पीले रंग के साथ काला होने के नाते, सबसे खूबसूरत हिस्सों में से एक है - लेकिन सबसे अधिक पक्षी जो हम यहां प्रस्तुत करते हैं।

सभी मामलों में, toucans, उन आदानों है कि उन्हें उनके प्राकृतिक निवास स्थान प्रदान करते हैं पर खिला पारिस्थितिकी तंत्र ही के रूप में एक जीने के लिए बचाव के लिए भोजन जानवरों प्रदान करता है। घटाव ने कहा कि केवल आम तौर पर सेवन toucans कीड़े, फल की विविधता, अन्य प्रजातियों और पौधों और पेड़ों की विभिन्न शाखाओं से कुछ चूजों का एहसास है। यद्यपि यहां हम केवल तीन प्रकार के टौकन पेश करते हैं, यह कहने के लिए पर्याप्त होगा कि दुनिया में 41 ज्ञात प्रजातियां हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।
एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?
तुकन टोको के बारे में जानकारीतुकन टोको के बारे में जानकारी
टकन - टकन प्रजातियां - एक ट्यूकन कैसे खिलाया जाएटकन - टकन प्रजातियां - एक ट्यूकन कैसे खिलाया जाए
तीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियोंतीन प्रतीकात्मक मेक्सिकन पक्षियों
मेक्सिको में विलुप्त होने वाले पशुमेक्सिको में विलुप्त होने वाले पशु
क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारीकैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
» » तीन प्रकार के टकन और उनकी विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com