taktomguru.com

Picazapato पक्षी सुविधाओं

पिकोज़ापतो पक्षी की विशेषताएं

पिकोज़ापेटो बर्ड के मुख्य लक्षण

पक्षी का सामान्य विवरण

पिकोज़ापेटो बर्ड लक्षण (बालेनिसिस रेक्स) यह अफ्रीका में सबसे प्रभावशाली पक्षियों में से एक प्रागैतिहासिक पहलू के साथ एक अचूक जंगली पक्षी है। सबसे विरोधी मार्श के रहस्यमय निवासियों में नीली भूरे रंग के पंख होते हैं, प्राथमिक पंखों के रिमेग में एक ब्लैक टिप होती है और द्वितीयक लोगों में हरा रंग का रंग होता है। पैर काले और लंबे होते हैं, पंख चौड़े और गर्दन पेशीदार होते हैं। निचले हिस्सों में हल्का भूरा स्वर होता है।

इसकी सबसे विशेषता विशेषता है यह निर्विवाद रूप से असाधारण और अद्वितीय चोटी को जूते की तरह आकार दिया जाता है, जिसमें से इसका सामान्य नाम प्राप्त होता है। यह प्रभावशाली हरे रंग का भूरा चोटी विशाल और शक्तिशाली है, जो 23 सेमी लंबा और 10 सेमी चौड़ा है और एक खतरनाक, बिंदु और घुमावदार बिंदु के साथ समाप्त होता है। आंखें पीले पीले रंग की होती हैं और सिर के पीछे एक छोटी पंख टोपी होती है जिसे एक क्रेस्ट पर रखा जा सकता है।

बड़े और कुछ हद तक डरावना, पिकोज़ापेटो 110 और 140 सेमी के बीच उपाय करता है। नर मादाओं से बड़े होते हैं और लंबे चोंच होते हैं।

इसकी प्राचीन उपस्थिति के साथ, पिकोज़ापेटो ने कुछ पहलुओं के लिए अपने संबंधों के साथ टैक्सोनोमिस्ट को परेशान किया है, जो स्टॉर्क, पेलिकन, जड़ी-बूटियों और हथौड़ों के साथ समानताएं दिखाते हैं, जबकि अन्य में अलग रहते हैं। स्कार्पा या पिकोज़ापेटो में बेको की असामान्य उपस्थिति निश्चित रूप से इंगित करती है कि यह एक बहुत ही व्यक्तिगत जगह पर कब्जा करने के लिए कैसे विकसित हुआ है, जो इसे दुनिया के सबसे अप्राप्य निवासों में से एक से जोड़ता है।

अंडा से बने नए लड़कियां मुलायम, चांदी-भूरे रंग के पंखों से ढकी हुई हैं, जबकि अपरिपक्व नमूने वयस्कों की तुलना में थोड़ा गहरा छाया है।

आपका आवास

पसंदीदा आवास पक्षियों के पिकोज़ापेटो दलदल, दलदल और विशेष रूप से तैरते वनस्पति या सूड में हैं, विशेष रूप से गठित, लेकिन विशेष रूप से, पपीरस द्वारा नहीं। वे आम तौर पर सबसे खुले क्षेत्रों में रहते हैं, लंबे घास और पपीरस पौधों से बने "छतों" के कारण होने वाली समस्याओं से बचने के लिए।

लेंस और स्पाइक्स ज्यादातर जूता के आकार वाले solitaires चैनलों का उपयोग व्यापक या hippos और हाथियों द्वारा भी खोला। सूडान में, इन पक्षियों को आमतौर पर दलदल के "ट्रांसमिशन जोन" में पाया जाता है, जहां धीमी और गहरे पानी के पाठ्यक्रम झीलों के निचले क्षेत्रों में झीलों के माध्यम से बहते हैं, जहां मछली की उच्च सांद्रता होती है। बेको एक स्कार्पा मुख्य रूप से गहरे पानी के क्षेत्रों में बेंच या तैरने वाली वनस्पति पर खड़े होकर खड़े होकर खड़े होकर खिलाते हैं।

प्रजातियों का व्यवहार

Picozapato पक्षियों को समूहों में कभी नहीं मिला है। केवल तभी जब भोजन दुर्लभ होता है तो आप एक दूसरे के पास भोजन देख पाएंगे। अक्सर, एक प्रजनन जोड़ी के नर और मादा अपने क्षेत्र के विपरीत पक्षों पर फ़ीड करते हैं।

ये पक्षी तब तक माइग्रेट नहीं करते हैं कि खाने की स्थिति हैं। हालांकि, उनके निवास के कुछ क्षेत्रों में, वे घोंसले और भोजन क्षेत्रों के बीच मौसमी आंदोलन करते हैं।

जूता के आकार के चोटियों को गर्म हवा धाराओं पर होवर किया जाता है और अक्सर दिन के दौरान अपने क्षेत्र में उड़ते देखा जाता है। उड़ान के दौरान, गर्दन हटा दी जाती है।

मनुष्यों के साथ वे बहुत ही मूर्ख हैं। इन पक्षियों का अध्ययन करने वाले शोधकर्ता अपने घोंसले पर नमूने के 2 मीटर से भी कम तक पहुंचने में सक्षम हुए हैं। पिकोज़ापेटो मनुष्यों को धमकी नहीं देता है, लेकिन बस उन्हें देखता है।




पक्षियों Picozapato वे अपने अधिकांश समय जलीय वातावरण में भोजन करते हैं। इसके मांसाहारी आहार के मुख्य भाग में फेफड़े (फेफड़े), बिचिर (पॉलीपटेरस), कैटफ़िश, टिलपिया और पानी के सांप होते हैं। कभी-कभी वे मेंढक, छिपकली, कछुए, युवा मगरमच्छ, मोलूस और कैरियन पर भी खिलाते हैं। शिकार को पकड़ने के लिए सबसे उपयुक्त क्षेत्र उथले पानी और लंबी वनस्पति द्वारा विशेषता है ताकि यह अपने शिकार का पीछा करते हुए खुद को छेड़छाड़ कर सके। यदि पानी गहरा है, पक्षियों के शिकार के लिए, वनस्पति द्वारा बनाए गए एक फ़्लोटिंग प्लेटफॉर्म की उपस्थिति आवश्यक है।

इस पक्षी की दो शिकार तकनीकें वे "अभी भी बैठे हैं और प्रतीक्षा करें" और "चलें और धीरे-धीरे चलें"। जब एक शिकार देखा गया है, पिकोज़ापेटो "पतन" आंदोलन करेगा: जब तक वे पानी में प्रवेश नहीं करेंगे तब तक सिर और गर्दन आगे बढ़ेगी, जिससे असंतुलन के कारण पक्षी गिरने का कारण बन जाएगा। नीचे दिए गए। इस आंदोलन के बाद तुरंत एक सेकंड निष्पादित करना संभव नहीं है, यह आवश्यक है कि पिकोज़ापेटो अपनी शेष राशि वसूल करे और प्रारंभिक स्थिति को पुनर्प्राप्त कर सके।

बांध के साथ, वनस्पति की एक बड़ी मात्रा भी एकत्र की जाती है। पिकोज़ापेटो को अपने सिर को तरफ से तरफ निकालने के लिए, शिकार पर नियंत्रण बनाए रखना। निगलने से पहले, शिकार आमतौर पर decapitated है।

पिकोज़ापतो का प्रजनन

पिकोजापाटो पक्षियों अकेले प्रजनकों हैं और उनके क्षेत्रों में लगभग 3 वर्ग किलोमीटर की चौड़ाई है। संभोग के मौसम में, ये पक्षी बहुत क्षेत्रीय हैं और किसी भी शिकारी या प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ घोंसला की रक्षा करते हैं। प्रजनन की अवधि स्थिति के हिसाब से बदलती है, लेकिन आम तौर पर शुष्क मौसम की शुरुआत के साथ मेल खाता है।

प्रजनन चक्र, घोंसला के निर्माण से उस समय तक जब युवा लोग उड़ सकते हैं, यह 6 से 7 महीने के बीच की अवधि में फैला हुआ है।

3 मीटर व्यास वाला एक क्षेत्र बह गया है और घोंसला के लिए साफ है। घोंसला एक आइसलेट और फ्लोटिंग वनस्पति के द्रव्यमान दोनों में पाया जा सकता है। इसके निर्माण के लिए सामग्री, जैसे कि घास, जमीन में बुना हुआ है, जिसमें व्यास लगभग 1 मीटर व्यास है।

आम तौर पर, एक से तीन सफेद अंडे रखे जाते हैं, आमतौर पर दो। हालांकि, प्रजनन चक्र के अंत में, सामान्य रूप से, शिकारियों की सीमित उपलब्धता या भोजन की सीमित उपलब्धता के कारण केवल एक चिकन जीवित रहता है। ऊष्मायन अवधि लगभग 30 दिन है। छेड़छाड़ के बाद, वयस्कों को लड़कियों को रेगर्जिटेटेड भोजन के साथ दिन में कम से कम 1 से 3 बार और लड़कियों को बढ़ने पर दिन में 5 या 6 बार तक खिलाना चाहिए।

जूता के आकार की स्पाइक्स मोनोग्रामस पक्षियों से हैं और दोनों माता-पिता घोंसले के निर्माण, ऊष्मायन और बाल विकास के सभी पहलुओं में भाग लेते हैं। अंडे को ताजा रखने के लिए, वयस्क घोंसला में पानी डालते हैं। उसी उद्देश्य के लिए, अंडे के चारों ओर गीले घास भी लगाए जाते हैं, जो पैरों और चोंच की मदद से लुढ़कते हैं। यह व्यवहार तब तक जारी रहेगा जब तक कि लड़कियों की पंख पूरी तरह से विकसित न हो जाए।

पिकोज़ापतो का विकास यह अन्य पक्षियों की तुलना में धीमी प्रक्रिया है। पंख लगभग 60 दिनों तक पूरी तरह से विकसित नहीं होता है और उड़ान के लिए आवश्यक पेन 9 5 दिनों तक बढ़ते हैं। हालांकि, युवा लोग 105-112 दिनों की उम्र तक उड़ नहीं सकते हैं। माता-पिता उड़ान के लगभग एक महीने बाद संतान को खिलाना जारी रखते हैं, जिसके बाद बच्चे अपने माता-पिता से पूरी तरह से स्वतंत्र हो जाते हैं।

अगर आपको लेख पसंद है Ave Picozapato विशेषताएं इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करते हैं ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जानवरों को क्या खाने के लिए अपनी आँखें बंद कर रहे हैं?जानवरों को क्या खाने के लिए अपनी आँखें बंद कर रहे हैं?
बर्ड सचिव की विशेषताएंबर्ड सचिव की विशेषताएं
शुतुरमुर्ग के गुणशुतुरमुर्ग के गुण
Agapornis व्यक्तित्व (agapornis व्यक्तित्व): प्यार की पक्षीAgapornis व्यक्तित्व (agapornis व्यक्तित्व): प्यार की पक्षी
सुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैंसुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैं
गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
उल्लू पक्षी रात रैप्टरउल्लू पक्षी रात रैप्टर
सफेद पेलिकन की विशेषताएंसफेद पेलिकन की विशेषताएं
रनवे पक्षीरनवे पक्षी
» » Picazapato पक्षी सुविधाओं
© 2021 taktomguru.com