taktomguru.com

2017 में कुत्तों और बिल्लियों के बारे में सबसे आम गलतियों

हम साल भर खत्म कर रहे हैं और मैं इस साल के दौरान सबसे आम गलतियों के बारे में बात करने का मौका लेना चाहता हूं जब वे मुझसे परामर्श करते हैं या कुत्ते या बिल्ली मालिकों के साथ बातचीत करते हैं। ये रीति-रिवाज या मान्यताओं, जो गलत हैं, हमारे समाज में बहुत ही व्यवस्थित हैं और हमारे प्यारे के लिए बहुत नकारात्मक हो सकते हैं।

गीले भोजन आपको वसा बनाता है

कुत्तों और बिल्लियों के मालिकों के लिए यह बहुत आम बात है कि वे अपने बालों वाले गीले भोजन नहीं देते क्योंकि यह मोटापा है। दरअसल, अगर हम एक गुणवत्ता विकल्प की तलाश करते हैं, इसमें वसा का प्रतिशत बहुत कम है (लगभग 6%) प्रकाश फ़ीड के नीचे भी खड़े हो जाओ।

यदि हम एक गुणवत्ता ब्रांड चुनते हैं, तो आपके गीले भोजन में मुख्य रूप से ताजा मांस या मछली शामिल होगी लगभग 80% आर्द्रता होगी इससे हमारे कुत्ते और बिल्ली को हाइड्रेटेड रहने में मदद मिलेगी, जो कुछ गुर्दे की समस्याओं से ग्रस्त होने पर भी अधिक प्रासंगिक है।

कॉलर मेरे कुत्ते को कम खींचता है

अपने कुत्ते को पट्टा खींचने से रोकने के लिए आदर्श उसे शांत और बिना तनाव के सिखाने के लिए सिखाना है शुरुआत से अगर हम इसे आसानी से नहीं पाते हैं, तो हम उन लोगों के प्रशिक्षण के लिए डिजाइन किए गए दोहन का चयन कर सकते हैं OhFancyDog यह एक हस्तनिर्मित और कस्टम तरीके से विस्तारित करता है।

हार न केवल हमारे कुत्ते को खींचने से रोकती है, बल्कि यह भी यह स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है। यदि आपका कुत्ता कॉलर के साथ चलता है और लगातार तनाव में रहता है, तो वह शराब संक्रमित या यहां तक ​​कि अधिक गंभीर बीमारियों को समाप्त कर सकता है जैसे कि श्वसन पथ या थायराइड प्रभावित।

फ्लेक्सी पट्टा मेरे कुत्ते को और अधिक आजादी देता है

अपने कुत्ते के साथ चलना दोनों के लिए सुखद समय होना चाहिए और सड़क पर चलने पर बस आधारित नहीं होना चाहिए। आपके कुत्ते को स्नीफ करने, निशान खोजने, अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण करने की ज़रूरत है, और आखिरकार, एक कुत्ता बनना चाहिए। यह मतलब नहीं है कि एक flexi पट्टा का उपयोग करना आवश्यक है।

होने के अलावा, यह पट्टा खतरनाक क्योंकि इसे नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है जब यह पूरी तरह से विस्तारित होता है, तो यह क्या होता है कि हमारा कुत्ता अधिक से अधिक खींचने के लिए सीखता है। फ्लेक्सी के साथ चलते समय, हमारे कुत्ते को हमेशा थोड़ा प्रतिरोध होता है, इसलिए वह इसका उपयोग करेगा और आराम से पट्टा के साथ नहीं जाना सीखेंगे।

हम कर सकते हैं एक बहु-स्थिति पट्टा बेहतर के लिए चुनते हैं जो हमें आवश्यक होने पर समायोजित करने की अनुमति देता है और जब हम नियंत्रित क्षेत्र में होते हैं तो हमारे कुत्ते को अधिक स्वतंत्रता देते हैं।

मेरी बिल्ली खराब हो गई है

मैंने इस साल प्राप्त परामर्शों का खाता पहले ही खो दिया है क्योंकि एक बिल्ली, अचानक, एक अत्यधिक व्यवहार करना शुरू कर दिया। कई मामलों में, बिल्ली अभी तक पशुचिकित्सा द्वारा पारित नहीं किया गया था।

सबसे पहले हमें करना होगा अगर हमारी बिल्ली में व्यवहार बदल गया है एक पशु चिकित्सा समीक्षा में जाना है, हमारी बिल्ली को दर्द हो सकता है भले ही यह कोई और लक्षण न दिखाए और इसलिए स्वभाव में इसका परिवर्तन हो।

यदि आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं, हमें घर की परिस्थितियों का विश्लेषण करना चाहिए और वहां क्या बदलाव हुए हैं पिछले महीनों में। हम शुरू में सोच सकते हैं कि परीक्षाओं से पहले कुछ भी नया नहीं है लेकिन फर्नीचर या तनाव का एक साधारण परिवर्तन हमारी छोटी बिल्ली का बच्चा प्रभावित कर सकता है।

अगर सुपरमार्केट फ़ीड अच्छी तरह से कर रही है, तो मैं क्यों बदल रहा हूं?




जब मैं अपने कुत्ते या बिल्ली को खिलाने के बारे में किसी से बात करता हूं तो मुझे लगता है कि सबसे आम वाक्यांशों में से एक यह है कि जो फ़ीड (कम गुणवत्ता) देता है वह अच्छा लगता है या दूसरे को पसंद नहीं करता है।

सबसे पहले, हम हमेशा जंक फूड पर खुद को खिला सकते हैं और हमारे साथ कुछ भी नहीं होता है या अचानक इससे गंभीर स्वास्थ्य समस्या उत्पन्न हो सकती है। यदि हमारा कुत्ता या बिल्ली मुख्य रूप से अनाज और मानव खाद्य अपशिष्ट पर आधारित भोजन खा रहा है, तो अंत में यह बिल हो सकता है और हम पशु चिकित्सक पर खर्च करते हैं जो हमने 100 से गुणा किया है.

इस प्रकार के भोजन (गीले या सूखे) के लिए कई जानवरों की प्राथमिकता बड़े पैमाने पर स्वाद और कृत्रिम स्वादों की मात्रा में उनकी तैयारी में उपयोग की जाती है।

डाउनलोड कॉलर का उपयोग करें

हम अभी भी पशु चिकित्सक और प्रशिक्षकों को पाते हैं जो इस कुत्ते को नुकसान पहुंचाने के बावजूद इस प्रकार के हार की सिफारिश करते रहेंगे। ये केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करते हैं और आपको डर सकते हैं, चोट पहुंचा सकते हैं और आपको विचलित कर सकते हैं।

इसके अलावा, कई अवसरों पर हमारे कुत्ते की प्रतिक्रिया जैसे भौंकने से डर या तनाव हो सकता है और कॉलर का उपयोग करके, हम केवल एक ही चीज कर रहे हैं जो इस नकारात्मक सहयोग को बढ़ाने के लिए है। कई शहरों में इसका उपयोग निषिद्ध है और हम आशा करते हैं कि यह निषेध जल्द ही बढ़ाया जाएगा।

अलगाव चिंता के साथ कुत्तों के पिंजरों का उपयोग करें

डर या अलगाव चिंता के साथ कुत्तों के मामले में पिंजरों का उपयोग तेजी से व्यापक होता है, लेकिन यह यह समस्या का समाधान नहीं है, लेकिन इसका सामना करने से बचने का एक आसान तरीका है। यह स्पष्ट है कि यदि आपका लॉक बंद हो जाता है तो आपका कुत्ता कुछ भी नष्ट नहीं करेगा, लेकिन इससे उनकी चिंता, भय या तनाव कम नहीं होता है।

इन समस्याओं का समाधान करने का एकमात्र तरीका हमारे कुत्ते के साथ सकारात्मक रूप से काम करना है ताकि वह अपने आघात को कम से कम दूर कर सके, इसके लिए आप एक पेशेवर के अनुभव से आपकी मदद कर सकते हैं।

रॉकेट या जोरदार शोर के डर का कोई समाधान नहीं है

ऐसे कई लोग हैं जो मुझे बताते हैं कि उनके कुत्ते के पास रॉकेट का इतना मजबूत भय है कि इसका कोई उपाय नहीं है, लेकिन यह सच नहीं है। यह आसान नहीं है और इसमें बहुत मेहनत और काम लगता है, लेकिन लुका उन छोटे कुत्तों में से एक था, जिसने एक फायरक्रैकर के साथ, घूमते हुए घंटों बिताए और अब घर पर, वह बहुत अच्छी तरह से कर रही है।

उनके साथ काम करना और इस नकारात्मक संगठन से बचने के लिए उन्हें थोड़ा सा मदद करना कि इन शोरों का उत्पादन होता है, हम उन्हें कम से कम आंशिक रूप से अपने डर को दूर करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं और इतनी बुरी तरह से मत जाओ। यह आसान नहीं है और इसमें काफी समय लगता है, लेकिन इसे हासिल किया जा सकता है।

बिट्स या बिल्लियों को कम से कम एक बार प्रजनन करना चाहिए

नसबंदी के बारे में बात करते समय मैं आमतौर पर सुनता हूं कि बिट्स या बिल्लियों को कम से कम एक बार प्रजनन करना चाहिए, लेकिन यह दावा झूठा है। यह साबित हुआ है कि स्वास्थ्य समस्याओं से बचने का सबसे प्रभावी तरीका निर्जलीकरण करना है और, यदि कम उम्र में किया जाता है, तो भी बेहतर होता है।

नसबंदी के क्या फायदे हैं? हम गर्भाशय संक्रमण से बचेंगे, स्तनधारी ट्यूमर (जिनमें से 50% आमतौर पर घातक होते हैं), अंडाशय में ट्यूमर, मनोवैज्ञानिक गर्भधारण और ईर्ष्या, जो बहुत तनावपूर्ण हो सकती है।

मान लें कि बिल्लियों में बाल गेंद सामान्य हैं

हमारी बिल्लियों द्वारा बाल गेंदों की उल्टी कुछ ऐसी चीज है जो अक्सर देखी जाती है लेकिन हमें इससे बचने की कोशिश करनी चाहिए। मैंने कई मालिकों से मुलाकात की है जो इसे सामान्य रूप से देखते हैं और बिल्कुल परेशान नहीं करते हैं, लेकिन वे वास्तव में हमारी छोटी बिल्ली के लिए गंभीर स्वास्थ्य समस्या पैदा कर सकते हैं और इसलिए इसकी रोकथाम बहुत महत्वपूर्ण है।

जब हमारी बिल्ली लेटती है, तो यह मुंह के अंदर बालों को खींचती है और इसे निष्कासित करने में असमर्थ होती है, इसे निगलती है। पेट में जमा होने वाले ये बाल आपको पीछे हटने का कारण बनेंगे और हमारी बिल्ली इसे हेयरबॉल के रूप में निष्कासित कर देगी। यदि ऐसा नहीं होता है, तो बाल की वह गेंद गंभीर कब्ज पैदा करने वाली आंत को गुजरती है और, यदि हमारी बिल्ली इसे निष्कासित करने में सक्षम नहीं है, तो आंतों में बाधा आती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए गीले भोजनकुत्तों के लिए गीले भोजन
कुत्तों के लिए निर्जलित भोजनकुत्तों के लिए निर्जलित भोजन
ज़ूप्लस बिल्लियों के लिए सुपरबॉक्स स्वादज़ूप्लस बिल्लियों के लिए सुपरबॉक्स स्वाद
सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएंसर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
सर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझावसर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझाव
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
भविष्यवाणी के अनुसार बिल्लियों के लिए गीले भोजन (डिब्बे और sachets) का विश्लेषणभविष्यवाणी के अनुसार बिल्लियों के लिए गीले भोजन (डिब्बे और sachets) का विश्लेषण
हमारे पालतू जानवर को खिलाने में त्रुटियांहमारे पालतू जानवर को खिलाने में त्रुटियां
» » 2017 में कुत्तों और बिल्लियों के बारे में सबसे आम गलतियों
© 2021 taktomguru.com