taktomguru.com

समेकित: प्रतिरोधी, चंचल और बहुत मिलनसार

समेकित कुत्ते नस्ल

हम अपनी समीक्षा के साथ जारी रखते हैं कुत्ते नस्लों नर्म

, के कुत्ते ठंड के लिए महान प्रतिरोध. हम पहले से ही जानते थे साइबेरियाई हुस्की और हाल ही में अलास्का Malamute, अब यह एक और बहुत लोकप्रिय दौड़ की बारी है Samoyed. इसके द्वारा विशेषता एक दौड़ आकर्षक आकर्षक सफेद और अत्यंत मिलनसार हो।

 Samoyed यह भी एक कुत्ता है स्लेज समूह, कम तेज़ लेकिन अधिक प्रतिरोधी। यह आकार है महान और यद्यपि यह मूल रूप से एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में प्रयोग किया जाता था, आजकल यह एक साथी कुत्ते के रूप में रहने के लिए पूरी तरह अनुकूलित है। लेकिन आइए इसकी विशेषताओं, गुणों और उत्पत्ति को और अधिक अच्छी तरह से समीक्षा करें।

आर्कटिक की ठंड से, समेकित

प्यारी उपस्थिति की यह नॉर्डिक दौड़ बहुत ही वर्षों तक एक स्लेड कुत्ते के रूप में प्रयोग की जाती थी कड़ा कम तापमान, मजबूत पर, यह भी उत्कृष्ट अभिभावक और हिरन के झुंड का चरवाहा है, साथ ही भेड़िये, लोमड़ियों और वालरस के शिकारी के रूप में इस्तेमाल किया गया है। इसका नाम से आता है मनोनीत जनजाति सामॉयदेस जिनकी उत्पत्ति साइबेरिया में है, मंगोलियाई लोगों के डोमेन के पास उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में।

Anecdotally हम टिप्पणी कर सकते हैं कि यह एक Samoyed, विशेष रूप से एटा नामित पहले अभियान है कि 1911 में भी पहुंच गया पर दक्षिण ध्रुव तक पहुंचने के लिए एक महिला, ब्रिटिश खोजकर्ता के लिए धन्यवाद, इस नस्ल बहुत उत्साह और प्रशंसा के साथ स्वागत किया गया था ग्रेट ब्रिटेन 1 9वीं शताब्दी के अंत में, जिसके साथ इसका एक बड़ा विस्तार हुआ।

सामूहिक रूप से मोर्फोलॉजी और चरित्र

जैसा कि हमने चर्चा की और यह अच्छी तरह से जाना जाता है, इसकी अनोखे सफेद बाल इसकी उपस्थिति के मामले में यह मुख्य विशेषता बनाता है। आपके बाल हैं प्रचुर मात्रा में, मोटी और घने, दो परतों द्वारा गठित शॉर्ट और मुलायम बालों में से एक और बाहरी परत लंबे और लंबे समय तक स्पर्श करने के लिए।

लेकिन हम इसके खड़े और त्रिकोणीय कान, मजबूत और मांसपेशियों के शरीर और इसकी बड़ी पूंछ को भी उजागर कर सकते हैं जो पीछे की ओर अपनी जड़ से आगे बढ़ता है। हालांकि इसका रंग शुद्ध सफेद यह सबसे सामान्य है, हम इसे क्रीम या स्पंज केक में भी पा सकते हैं, लेकिन इसे पीले भूरे रंग को कभी नहीं देखना चाहिए।




समेकित लगभग 57 सेमी की ऊंचाई तक पहुंच सकता है और पुरुष आमतौर पर वजन 20 से 32 किलो के बीच होते हैं।

समेकित: जिद्दी लेकिन बहुत मिलनसार

एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में इसकी उत्पत्ति के कारण, यह बहुत होने के कारण है ज़िद्दी और इसलिए, इसके लिए इसमें बहुत अधिक स्थिरता और धैर्य की आवश्यकता होती है ट्रेनिंग. शुरुआती उम्र में शुरू होने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। बेशक, वे बहुत इच्छुक हैं और जल्दी से सीखते हैं। और इसके चरित्र और उत्पत्ति के लिए आपको पट्टा खींचने के लिए बहुत अच्छी तरह से पढ़ाना नहीं है।

समेकित: जिद्दी लेकिन बहुत मिलनसार, बहुत दोस्ताना, मिलनसार और उत्कृष्ट साथी जानवर है ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

यह एक कुत्ता है जो आम तौर पर अजनबियों पर अविश्वास करता है लेकिन फिर तुरंत वह बहुत दोस्ताना, मिलनसार और उत्कृष्ट साथी जानवर है. और सामान्य रूप से, एक सामूहिक आमतौर पर कभी आक्रामक नहीं होता है। वह बेहद चंचल है, बच्चों और अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से हो जाता है और यह भी बहुत विशिष्ट है मुस्कुराहट अभिव्यक्ति और यह महान है प्राण.

एक सैमॉयड की देखभाल कैसे करें

यह एक बहुत ही खुश कुत्ता है और हमेशा खेलने के लिए तैयार है, इसके लिए एक आदत अभ्यास की आवश्यकता है क्योंकि उनके जीवन के सभी चरणों के दौरान उनका उत्साही स्वभाव उनके साथ होता है। चूंकि वे बहुत प्रतिरोधी हैं, वे किसी भी परिस्थिति में अच्छी तरह अनुकूल होते हैं, लेकिन अगर हम उन्हें व्यायाम और गतिविधि का राशन नहीं देते हैं अवसाद में प्रवृत्त होते हैं और वे पहुंच सकते हैं छाल अत्यधिक.

बाकी के लिए, सामॉयड में मधुमेह की प्रवृत्ति है, हिप डिस्प्लेसिया और उनकी दौड़ के गुर्दे की बीमारियां। लेकिन सावधानीपूर्वक देखभाल और नियमित पशु चिकित्सा देखभाल के साथ कोई बड़ी समस्या नहीं है। , हाँ उसके प्रचुर मात्रा में बालों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है. यह होना चाहिए नियमित रूप से ब्रश करें, इससे आपको परेशान न होने में मदद मिलेगी, इसे साफ रखें। क्योंकि बाथरूम सबसे उपयुक्त नहीं है, क्योंकि उसके बाल पानी के लिए बहुत प्रतिरोधी हैं। इसे किसी भी मामले में हवा से सूख जाना चाहिए.

और हालांकि यह अच्छी तरह से अनुकूल है, यह एक नस्ल है जो ठंड को बेहतर सहन करती है और गर्मियों में यह अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने के लिए सुविधाजनक है.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
साइबेरियाई हुस्की सबसे खूबसूरत कुत्ते नस्लों में से एक हैसाइबेरियाई हुस्की सबसे खूबसूरत कुत्ते नस्लों में से एक है
Samoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तोंSamoyed नस्ल नॉर्डिक sled कुत्तों
बालों वाले कुत्तेबालों वाले कुत्ते
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
कुत्ते नस्लों | अलास्का malamuteकुत्ते नस्लों | अलास्का malamute
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
अलास्का Malamuteअलास्का Malamute
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
अलास्का malamuteअलास्का malamute
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
» » समेकित: प्रतिरोधी, चंचल और बहुत मिलनसार
© 2021 taktomguru.com