taktomguru.com

हमारे कुत्ते का दौरा और व्यवहार

हम क्रिसमस के समय पर हैं और इसमें दौरे और अधिक शामिल हैं घर का दौरा, खासकर क्रिसमस ईव और नव वर्ष की पूर्व संध्या जैसी कुछ तिथियों पर। हम में से कई लोग हैं जो कुत्तों के साथ घर साझा करते हैं, और दुर्भाग्यवश, हमारी सभी यात्राओं नहीं हैं कुत्तों के साथ सहिष्णु. इसी तरह, सभी कुत्ते यात्राओं के साथ सहिष्णु नहीं होते हैं: यह जानवर के चरित्र और शिक्षा पर निर्भर करेगा जो उचित रूप से व्यवहार किया जाता है।

आपको यह ध्यान रखना होगा कि हमारे कुत्ते का उपयोग हमारे साथ रहने के लिए किया जाता है पारिवारिक वातावरण. यह इस तथ्य का जवाब देता है कि जिन लोगों के साथ वह अपने दिन में एक रिश्ता स्थापित करता है वे उसके चेहरे और बाकी सब कुछ के चेहरे हैं, या तो वह ध्यान आकर्षित करेंगे क्योंकि वह अज्ञात है, अन्यथा यह एक खतरा होगा, जिसमें मालिकों के रूप में हमारी भूमिका उस व्यवहार से निपटने के लिए है और यह जानना कि इसे यथासंभव सर्वोत्तम तरीके से कैसे लेना है, ताकि घर पर आने वाली यात्राओं को हमारे कुत्ते द्वारा कुछ सकारात्मक बताया जा सके।

कैसे कार्य करें? यात्राओं से पहले व्यवहार सलाह

एक तरफ, कि हमारा कुत्ता हमें पहचानता है और हमारे साथ अच्छा व्यवहार करता है इसका मतलब यह नहीं है कि हम जाते हैं हमेशा करो. यह एक कारक है जो आपकी शिक्षा, आपके चरित्र और आपके ऊपर मौजूद अधिकार की धारणा पर निर्भर करेगा। एक कुत्ते के मालिक हमेशा उसके लिए बेहतर होना चाहिए और आपके व्यवहार को हमारे मौखिक और दृश्य आदेशों का जवाब देना चाहिए, भौतिक आदेश को अंतिम और संसाधन के रूप में छोड़कर चरमपंथियों में.




कुत्ते को एक के लिए चिपकाना सुविधाजनक नहीं है एक यात्रा से पहले बुरा व्यवहार. मालिकों के रूप में हमें उनके लिए इन "नए अजनबियों" को देखने का तरीका समझना है और उन्हें यह बताना है कि वे कौन हैं और उन्हें उनके सामने सही तरीके से व्यवहार क्यों करना चाहिए, क्योंकि वे एक खतरा नहीं हैं. यह एक आसान काम नहीं है, लेकिन न ही यह शारीरिक दंड का कार्य है। दूसरी ओर, यह जानना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है आगंतुकों को उनके पास भूमिका निभाएं कुछ कुत्तों से पहले। यह सबसे पहले, अपने प्राकृतिक राज्य को बदलने के लिए नहीं है, उनके साथ खेलने की कोशिश न करें, अकेले लड़ने दें।

न ही यह सिफारिश की है दौरे कुत्ते के भोजन में परिवर्तन. विशेष रूप से इन तिथियों में घर पर, मोंटेकैडोस ​​और टर्रोन, रात्रिभोज और विशेष भोजन के बीच आमतौर पर पर्याप्त भोजन दिया जाता है। यात्राओं में कुत्ते को कुछ भी नहीं खाना चाहिए और मालिक द्वारा शासित अपने आहार को बदलना चाहिए, क्योंकि अन्य चीजों के अलावा, कुत्ता एक अप्रत्याशित आत्मविश्वास लेगा जो उसे टेबल से अलग नहीं करेगा।

 कारावास यह इन मामलों में एक आवर्ती तत्व है। टकराव, ग्रंट्स और यहां तक ​​कि हल्के झगड़े के क्षणों में स्थिति अनियंत्रित हो जाती है (विशेष रूप से यदि दौरे एक और कुत्ते या पालतू जानवर लाते हैं), तो आप कुत्ते को किसी आपात स्थिति में कमरे में लॉक करने का सहारा ले सकते हैं। अगर इस कमरे में एक मंद प्रकाश है (उदाहरण के लिए, एक दीपक) और हमारे पास शास्त्रीय संगीत डालने का विकल्प है, तो वायुमंडल मदद करेगा कुत्ते छूट. यदि इसके विपरीत हमारे पास समय और ज्ञान है, तो हम कुत्ते को नए पर्यावरण के साथ परिचित करने की कोशिश कर सकते हैं, और इस तरह, हम उन्हें दौरे का लाभ उठाने के लिए भी शिक्षित करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की चटनी: बचे हुए बर्तनों का खतराकुत्ते की चटनी: बचे हुए बर्तनों का खतरा
पशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारीपशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारी
क्रिसमस पर एक कुत्ता देंक्रिसमस पर एक कुत्ता दें
कुत्ते पत्रिका दिव्य chien, संख्या 8।कुत्ते पत्रिका दिव्य chien, संख्या 8।
छुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्सछुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्स
क्या होता है जब हमारे पालतू जानवर हमें लाता है? क्या उसका मतलब है कि वह हमारी व्यक्तिगत स्वच्छता…क्या होता है जब हमारे पालतू जानवर हमें लाता है? क्या उसका मतलब है कि वह हमारी व्यक्तिगत स्वच्छता…
पिल्ला की शिक्षापिल्ला की शिक्षा
PerrygatosPerrygatos
क्रिसमस में कुत्ते के लिए खतरे, उनसे कैसे बचें?क्रिसमस में कुत्ते के लिए खतरे, उनसे कैसे बचें?
कार से यात्राकार से यात्रा
» » हमारे कुत्ते का दौरा और व्यवहार
© 2021 taktomguru.com