taktomguru.com

ब्रुसेल्स ग्रिफॉन: इतिहास और उत्पत्ति

इस लेखक द्वारा अधिक लेख

mayorнa अध्ययन बताते हैं कि हालांकि यह आधिकारिक तौर पर (जब यह पालतू राजाओं माना जाता था) 1880 में मान्यता प्राप्त है, पहले से स्थापित किया गया था इस उद्देश्य के लिए कुत्तों की तरह अलग अलग बक्से के अस्तित्व का इस्तेमाल किया। इस संबंध में नेशनल गैलरी एक चित्र शीर्षक दिनांकित 1434, जिस पर एक बड़ी expectaciуn सर हावर्ड Handley स्पाइसर द्वारा उद्धृत किए जाने की levantу है "जियोवानी Arnolfi और जियोवाना Cenanu की शादी", के अधिकार को बरकरार रखा जाति, दृढ़ता, йl segъn छोड़ने expresiуn ग्रिफ़्फ़ॉन की तरह एक चेहरे के साथ लाल कुत्ते pequeсo йl एक में प्रदर्शित होने के लिए, दौड़ के antigьedad और पहली आयात करने के लिए इसकी समानता Bйlgica से इंग्लैंड के लिए किए गए थे। इसके अलावा अक्सर यह एक और पेंटिंग, जैकोपो डी Espoli, जहां फ्रांस के हेनरी III की अदालत में Griffones की caracterнsticas साथ pequeсos कुत्तों से घिरा हुआ एक बौना, सभी को देखने के द्वारा йste सोलहवीं सदी का हवाला दिया।

फोटो फ्रैंकोइस निकिस।

वही लेखक उस सिद्धांत का बचाव करता है जो खिलौना पिंसर, पग और खिलौना स्पैनियल के पार से बनाया गया था।

नस्लीय patrуn में प्रकाशित संक्षिप्त आधिकारिक सारांश histуrico में कुत्ते की pequeсo प्रकार "Smousje" कहा जाता है में अपने orнgenes कहा जाता है कि ब्रसेल्स के आसपास है कि habнa और उन्नीसवीं सदी में aсade एक रक्त की आपूर्ति राजा चार्ल्स स्पैनियल था और कार्लिनो।

इसके अलावा, mayorнa संधि की दौड़ में वह के रूप में "मिस", एक कुत्ता रॉयल प्लाजा, जो जो tambiйn "कहा जाता है फॉक्स वैन Vleurgaat पहले बेल्जियम campeуn" फॉक्स "की माँ थी की एक कोचमैन के स्वामित्व में उद्धृत किया गया है "। एक और मुद्दा यह है कि परिश्रम से उद्धृत tambiйn, "पेटिट वाटरलू", एक महिला Carlino, जिसमें कूड़े naciу "टॉम", एक प्रति जिनमें से एक खोज ऑनलाइन बहुत ही प्रभावशाली दौड़ में saliу एक especнficas caracterнsticas का निर्माण करने के साथ कराया गया व्यापक सिर, बड़ी आँखें, कॉम्पैक्ट शरीर, गहरी और व्यापक छाती, लेकिन tambiйn бspero mбs बाल काले बाल और चिकनी बाल कोट, कुछ मामलों में, और दूसरों में पेश किया।

सबसे पहले सीधे बाल वाले कुत्तों को त्याग दिया गया था, लेकिन फिर, उन्होंने देखा कि उन्होंने नस्ल के लिए बहुत ही अनुकूल चीजों का योगदान दिया था, इसे एक अलग किस्म के रूप में पहचानने का निर्णय लिया गया था। ब्लैक नमूने बेल्जियम ग्रिफन्स और बाद में काले और तन के रूप में पहचाने जाने से पहले यह थोड़ी देर पहले होगा।

Algъn समय बाद decidiу खिलौना स्पैनियल रंग "रूबी" है कि दौड़ बहुत सपाट नाक और रंग के रूप में अन्य caracterнsticas दिया साथ पार mбs, लेकिन tambiйn cъpula में एक crбneo, mбs लंबे कान और बतख खड़े बुलाया शुरू की ( "वेब फुट") एक पैर समस्या यह है कि इतना महान llegу कि decidiу crнa से हटा प्रतियां वे किया था। लेकिन अन्य चीजों के साथ समस्या काफी बढ़ गई क्योंकि बेहतर सिर वाले नमूनों में यह दोष था और दौड़ खत्म हो गई।

बेशक, अन्य जातियों के मूल और प्रभाव पर अलग-अलग अध्ययन हैं जो उल्लेखनीय हैं। उनमें से एक artнculo कि 1934 में seсorita Warzйe, एक बेल्जियम समझ में आया, publicу, प्रतिष्ठित अंग्रेजी publicaciуn में है "हमारा कुत्तों।" वह यॉर्कशायर टेरियर के साथ एक जंक्शन का उल्लेख है, यहां तक ​​कि, एक कुत्ता है कि Manovres के क्षेत्र में एक exposiciуn में बीआईएस था ब्रुसेल्स के पास, की नियुक्ति की एक inglйs enamorу, comprу है और यह द्वीप है, जहां वह इतना fantбstica मेजबान था llevу जिसने दौड़ को इंग्लैंड में लोकप्रिय बना दिया। यह के रूप में अन्य जातियों में हुआ है, के बाद से विश्व युद्धों के आगमन हालांकि ज्यादा रानी और Flanders- के ड्यूक के पक्ष पर भरोसा कर महत्वपूर्ण है, लगभग desapariciуn करने के लिए, एक बहुत ही नकारात्मक प्रभाव है, लेकिन इंग्लैंड में विकसित महान उत्साह ने इसकी वसूली और प्रसार में मदद की।

Tambiйn अमेरिका निकालते हैं और Griffones सेट क्योंकि बेल्जियन इसके लिए lнneas महत्वपूर्ण होते वसूली करने में सक्षम थे करने के लिए महत्वपूर्ण था, क्योंकि महाद्वीप और संयुक्त राज्य अमेरिका ग्रांड Bretaсa के बीच व्यक्तियों की आवाजाही सामान्य है।

इसके विकास के बारे में अवतारों के अलावा, यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि इसका स्वभाव - यह किसी को जीतता है। फिल्म "बेस्ट इंपॉसिबल" यह हमारे लिए प्रस्तुत करती है, क्योंकि यह अपने मालिक की नकल करने में सक्षम है, लेकिन हमेशा निविदा और स्नेही है। वह सब कुछ के लिए भी बहुत चौकस है, एक अभिव्यक्ति के साथ कि कई लेखक "लगभग मानव" कहते हैं।




न तो आपका संगीतकार बहुत आम है। यह एक कुत्ते वर्ग constituciуn, जो उसके सिर, पर प्रकाश डाला गया है काफी बड़ा शरीर, जिसका बाल ब्रसेल्स Griffon के लिए सरकारी estбndar एफसीआई दौड़ फोन नंबर 80 में दोनों atenciуn बुलाया pбrrafo एक especнfico का मसौदा तैयार किया गया है की तुलना में इस संबंध: "ग्रिफ़्फ़ॉन में, अलंकरण (दाढ़ी और मूंछें) खोज ऑनलाइन नाक की आँख के तहत शुरू करते हैं और चला जाता है एक कान से दूसरे, ध्यान से एक बहुत अमीर के साथ उसकी नाक और गालों को कवर करने और बाकी पर की तुलना में लंबे बाल mбs शरीर का

आंखों के ऊपर, बालों को खोपड़ी के बाकी हिस्सों में लंबा होना चाहिए और भौहें बना सकते हैं »।

बाकी के लिए एक कॉम्पैक्ट कुत्ता एक सीधे आगे और मजबूत, एक विस्तृत, फ्लैट क्रुप, पर सबसे बहुत थोड़ा झुका हुआ है कि, सीने में कोहनी और पसलियों पहुँच जाना चाहिए अच्छी तरह से elбsticas नहीं बल्कि बैरल के आकार और न ही बहुत हैं फ्लैट।

पूंछ के रूप में,, प्रस्तुत करता है उच्च और कुत्ते को ले अगर यह कटौती की गई है, जिसमें मामले पीछे की ओर टिप निर्देशन लेकिन छू नहीं है, या enroscarse- अगर कटौती, के बारे में दो तिहाई किया जाता है इसकी लंबाई

Tambiйn कान काट कर या नहीं करता है, तो लॉगिन समस्याओं ईमानदार llevarб triбngulo के रूप में इसके विपरीत puntiagudo-, अगर प्राकृतिक, अर्द्ध सीधा estбn और आगे गिर प्रकार टेरियर का पालन किया। दोनों मामलों में उनका सम्मिलन उच्च है, उन्हें अच्छी तरह से अलग किया जाना चाहिए और उनका आकार आनुपातिक होना चाहिए, क्योंकि बड़े कान एक दोष बनाते हैं।

आंखों के बारे में, ये गहरे भूरे रंग के होने चाहिए, उन्हें अच्छी तरह से अलग किया जाना चाहिए और अच्छी पिगमेंटेशन के साथ बड़े और गोल होना चाहिए।

उसकी sуlo anatomнa के बाकी हम या आवक भी घूम बिना समानांतर पैर, पैर pequeсos बोली जाएगा जावक काला uсas साथ ademбs, लेकिन sн क्या बहुत अलग बाल है में तल्लीन जाएगा। गुणवत्ता की विरासत ब्रसेल्स Griffon मुश्किल है और Interior- परत उन्हें संरचना देख सकते हैं और उन्हें ठीक करने की सिफारिश की है यह बताने के लिए, थोड़ा लहरदार नहीं बल्कि घुंघराले होना चाहिए लंबाई के साथ।

रंगों के लिए, ब्रुसेल्स ग्रिफॉन लाल या लाल है, सिर के सजावट में केवल थोड़ा काला काला सहन किया जाता है।

उनके चरित्र के बारे में, उनमें वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है, जो उन्हें आदर्श प्रकार के साथी कुत्ते के साथ ले जाता है लेकिन स्पष्टता और चपलता के साथ। इसी प्रकार, वे कुत्ते हैं जो शहर में वर्तमान प्रकार के जीवन के लिए पूरी तरह अनुकूल होते हैं, हालांकि वे देश के जीवन से परेशान नहीं हैं, क्योंकि वे मजबूत और जोरदार कुत्ते हैं।

न्यू एवलॉन के ग्रिफॉन डी ब्रुसेलास।
न्यू एवलॉन के ग्रिफॉन डी ब्रुसेलास।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकार कुत्तों का इतिहासशिकार कुत्तों का इतिहास
पग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहासपग कुत्तों के बारे में संक्षिप्त इतिहास
शिकार कुत्तों का इतिहासशिकार कुत्तों का इतिहास
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
पैलेटियल कुत्तोंपैलेटियल कुत्तों
चार्टरक्स: मुस्कुराते हुए बिल्लीचार्टरक्स: मुस्कुराते हुए बिल्ली
ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोगब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग
किसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतरकिसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतर
हार्ड बाल ग्रिफॉन नस्ल - बटेर और खरगोश शिकारहार्ड बाल ग्रिफॉन नस्ल - बटेर और खरगोश शिकार
स्पेनिश पानी कुत्ता: इतिहास और उत्पत्तिस्पेनिश पानी कुत्ता: इतिहास और उत्पत्ति
» » ब्रुसेल्स ग्रिफॉन: इतिहास और उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com