taktomguru.com

क्या आपका कुत्ता तूफान से डरता है?




अपने कुत्ते को तूफान के डर से उबरने में मदद करें इन युक्तियों के साथ कुत्तों के दौरान तूफान और बिजली से परेशान होना बहुत आम है। तूफान से डरने वाले कुत्ते को शांत करने के लिए ये सबसे अच्छे तरीके हैं।



1. पिल्ला से अपने व्यवहार का निरीक्षण करें 

क्या आपका कुत्ता बस गर्जन सुनता है और बिस्तर के नीचे छिपाता है? तथ्य यह है कि वह पागल नहीं होता है इसका मतलब यह नहीं है कि वह पीड़ित नहीं है। चूंकि तूफान भय एक व्यवहार की प्रगतिशील बीमारी है, इसलिए आपको इन शुरुआती संकेतों को अनदेखा नहीं करना चाहिए।


2. उसे अकेले पीड़ित न होने दें 

कई कुत्ते के मालिक अपने पालतू जानवरों को कोई सुविधा नहीं देते हैं, क्योंकि वे सोचते हैं कि यदि वे करते हैं तो वे आंधी के कारण नकारात्मक व्यवहार को मजबूत करेंगे। लेकिन इस तरह के तर्कहीन डर सिर्फ इसलिए नहीं जाएंगे क्योंकि आप अपने कुत्ते को "मजबूत" या बहादुर होने के लिए मजबूर करते हैं। सकारात्मक प्रोत्साहन या व्याकुलता प्रदान करना उसे शांत करने में मदद करने की अधिक संभावना है।


3. मिम्स, मिठाई और अन्य चीजें जो आपको पसंद हैं 

इस विधि को फोबिया विकसित करने से पहले सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, इसलिए जब वे पिल्ले होते हैं तो आवेदन करना आदर्श होता है। आखिरकार, तूफानों के साथ तूफानों को जोड़ना, व्यवहार और चीजें जो आपको पसंद हैं, उन्हें भय से जोड़ने से बेहतर है।


4. इसे छिपाने दें 

एक बॉक्स में छिपाना (गुफा में) कुत्तों के लिए एक प्राकृतिक मनोवैज्ञानिक रक्षा है। एक अच्छा विचार है कि अपने तकिए को एक बॉक्स के अंदर रखें, या उन्हें अपनी बाल्टी में छिपाने दें यदि यह आपको संरक्षित और छुपा महसूस करता है।


5. शोर से दूर रहो 

एक आरामदायक जगह (जैसे बॉक्स या चम्मच) बनाने के अलावा, इसे एक बंद कमरे (जैसे कि कोठरी या बाथरूम) में रखना बहुत उपयोगी हो सकता है। आप बाहरी शोर से लड़ने के लिए संगीत आराम करने का भी प्रयास कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के कान की भावनाकुत्ते के कान की भावना
तूफान के मामले में अपने पालतू जानवरों के साथ कैसे कार्य करेंतूफान के मामले में अपने पालतू जानवरों के साथ कैसे कार्य करें
कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?
डर की बीमारीडर की बीमारी
डर ऐसी स्थितियां जिनमें कुछ वास्तव में दर्द होता हैडर ऐसी स्थितियां जिनमें कुछ वास्तव में दर्द होता है
शोर भय: क्या करें जब आपका कुत्ता फायरक्रैकर्स, आतिशबाज़ी, गरज, या जोरदार शोर से डरता है?शोर भय: क्या करें जब आपका कुत्ता फायरक्रैकर्स, आतिशबाज़ी, गरज, या जोरदार शोर से डरता है?
और Iquest- फेरोमोन क्या हैं और वे क्या हैं?और Iquest- फेरोमोन क्या हैं और वे क्या हैं?
कूदने के लिए कुत्ते को शिक्षित करेंकूदने के लिए कुत्ते को शिक्षित करें
क्या कुत्ते बुरी तरह से व्यवहार करते हैं?क्या कुत्ते बुरी तरह से व्यवहार करते हैं?
तूफान से डरने वाले कुत्ते को शांत करने के लिए युक्तियाँतूफान से डरने वाले कुत्ते को शांत करने के लिए युक्तियाँ
» » क्या आपका कुत्ता तूफान से डरता है?
© 2021 taktomguru.com