taktomguru.com

कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर

कुत्तों हमारे परिवार का हिस्सा हैं, एक और आम बात यह है कि हम उनके साथ गतिविधियों और शांत क्षणों के साथ साझा करते हैं। इस कारण से, वे तनाव, नसों, शेड्यूल में बदलाव के अधीन भी हैं ... और इन पहलुओं में हमें उनके बारे में अवगत होना चाहिए।

शायद, अगर आपका कुत्ता शुरू होता है अलग व्यवहार करें ऐसा इसलिए है क्योंकि उसके साथ कुछ होता है। आइए हम खुद को सबसे बुरे में न रखें, इसे कुछ भी गंभीर नहीं होना चाहिए, यह केवल यह हो सकता है कि कुछ परिस्थितियां आपको परेशान करती हैं और आपको यह नहीं पता कि इसे कैसे व्यक्त किया जाए।

कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर

यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता अलग है, तो आपको सबसे पहले जो करना है वह पशु चिकित्सक के पास है। वह आपको बताएगा कि उसके साथ क्या होता है और जो कुछ भी निदान होता है, हम उसे खराब समय देखने या दवा उपचार से गुजरने से बच सकते हैं वैकल्पिक उपचार, कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर के मामले में है।

ऐसा लगता है कि एक्यूपंक्चर जैसी तकनीकें, जो लोग अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए उपयोग करते हैं, भी हमारे दोस्तों पर लागू हो सकते हैं। लेकिन स्पष्टीकरण सरल है: आपका कुत्ता हमारे जैसा जीवित है, और हालांकि मतभेद हैं, लेकिन उन्हें भी ऐसी समस्याएं हो सकती हैं जिनके साथ उनकी ऊर्जा प्रभावित होती है।

कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर क्या है?




हमने पहले ही कुछ पंक्तियों को कुछ अग्रिम दिया है। कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर हमारे शरीर की ऊर्जा के विनियमन के माध्यम से हमारे पालतू जानवरों की समस्याओं का इलाज करता है। इस उद्देश्य के लिए वे रणनीतिक स्थानों में उन्हें पेश करते हुए विशेष सुइयों का उपयोग करते हैं। इसके साथ, हम यह प्राप्त करते हैं कि हमारे कुत्ते की स्थिति बहुत सुधारती है, भले ही वह समस्या गायब हो गई हो।

कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर क्या है?

आम तौर पर, हम हमेशा कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि इसे सरल के रूप में उपयोग किया जा सकता है आराम उपचार. लेकिन इस प्रकार के एक्यूपंक्चर को छोड़कर, कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर का उपयोग करना सामान्य होता है जब जानवर को किसी प्रकार की बीमारी का निदान किया जाता है, खासकर सबसे दर्दनाक, क्योंकि वे दर्द से छुटकारा पा सकते हैं। यह भी संभव है कि एक्यूपंक्चर पूरी तरह से बीमारी को गायब कर देता है, लेकिन उस मामले में उस राज्य पर निर्भर करता है जिसमें कुत्ता है, और जो कुछ भी और बीमारी की स्थिति है।

कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर की कोशिश करने से पहले सिफारिशें

कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर के बारे में मत सोचो जो किसी भी व्यक्ति द्वारा किया जा सकता है। यदि आप परिणाम संतोषजनक होना चाहते हैं और यह कुत्ते के लिए नकारात्मक नहीं है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप एक ऐसे व्यक्ति को चुनते हैं जिसके पास आवश्यक ज्ञान हो। इसके लिए, क्षेत्र में विशेषज्ञों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से पूछना सर्वोत्तम है।

आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि सभी उपचार सुइयों के साथ नहीं किया जाता है, यह भी उन बिंदुओं को दबाकर करना संभव है जिन्हें उत्तेजित किया जाना चाहिए। इसलिए, हमारे कुत्ते को कुछ एक्यूपंक्चर सत्रों में लेने के अलावा, हम इसे घर पर अभ्यास कर सकते हैं, जब तक हम सुनिश्चित हैं कि हम क्या कर रहे हैं।

इसलिए, अगर आपके कुत्ते को कोई समस्या है, तो केवल दवाओं या संचालन के आधार पर दवा के बारे में न सोचें - कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर कई लाभ ला सकता है बशर्ते कि यह सही ढंग से लागू हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर: कुत्तों के लिए पारंपरिक दवाकुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर: कुत्तों के लिए पारंपरिक दवा
अपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करेंअपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करें
कुत्तों में हड्डी spursकुत्तों में हड्डी spurs
कुत्ते के इलाज के लिए प्राकृतिक दवाकुत्ते के इलाज के लिए प्राकृतिक दवा
पशु चिकित्सा एक्यूपंक्चरपशु चिकित्सा एक्यूपंक्चर
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्पपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प
हर्बलिस्ट सर्दियों का सूर्य पैदा होता है, आपके और आपके पालतू जानवर के लिएहर्बलिस्ट सर्दियों का सूर्य पैदा होता है, आपके और आपके पालतू जानवर के लिए
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार - वैकल्पिक उपचारपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार - वैकल्पिक उपचार
तोते में तनावतोते में तनाव
एक्यूपंक्चर जानवरों के लिए सुरक्षित है - पशु चिकित्सा एक्यूपंक्चरएक्यूपंक्चर जानवरों के लिए सुरक्षित है - पशु चिकित्सा एक्यूपंक्चर
» » कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर
© 2021 taktomguru.com