taktomguru.com

अमेरिकी अकिता

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
अकिता अमेरिकी
एक प्रदर्शनी में जीतना हमेशा बहुत कम कुत्तों की पहुंच के भीतर कुछ होता है, लेकिन यह एक ऐसा करने में होता है जो हमारी रॉयल स्पैनिश कैनाइन सोसाइटी जैसी संस्था की शताब्दी का जश्न मनाता है, कम से कम अगले सौ वर्षों तक कुछ अपरिहार्य हो जाता है। यह सम्मान एक अमेरिकी अकिता, "डी कनर ए। वोल्वरिन बदला" या "लोगान" द्वारा प्राप्त किया गया है, क्योंकि उनके करीबी दोस्त उसे जानते हैं। यह नस्ल थोड़ी देर के लिए हमारी प्रदर्शनी को रोक रहा है और कुत्ते प्रेमियों के बीच अधिक से अधिक वजन प्राप्त कर रहा है। इन पृष्ठों से हम इस दौड़ में एक अच्छी तरह से योग्य श्रद्धांजलि देना चाहते हैं।

अकिता जापान के सबसे बड़े द्वीप उत्तरी होन्शू में एक शहर है। इस द्वीप वे सदियों के लिए जाना जाता है पर जापानी Spitzs पूंछ वापस, बड़े और शक्तिशाली है, और लड़ाई के लिए सत्रहवीं सदी में इस्तेमाल किया curled। जब ऐसा भयंकर शौक से बाहर होती जा गिर गया, अकिता बन गया एक महान प्रहरी गुण, कम नहीं एक कुत्ता बड़े खेल के रूप में मूल्यवान, विशेष रूप से जंगली सूअर और हिरण, साथ ही एक पुलिस कुत्ते के रूप में कानून प्रवर्तन द्वारा इस्तेमाल किया, विकसित हो रहा कुत्ते के शो में और एक साथी कुत्ते के रूप में महान वजन के साथ कुत्ते की ओर तार्किक तरीका।

अकिता के प्रति सबसे बड़ी जिम्मेदारियों में से एक को प्रतिलिपि की संख्या को प्रभावित किए बिना अपने बेलिकोस अतीत के पीछे छोड़कर सबसे बड़ा जिम्मेदार है, लेकिन काफी विपरीत है। हम पिछले शताब्दी के बीसवीं सदी में दौड़ के विस्तार के बैनर हिरोशी सैतो के बारे में बात करते हैं।

अकिता अमेरिकनो, स्पेन में मूल और विकास
लुइस मटिला (देवेबा के उत्तराधिकारी)

अमेरिकी अकिता अपने वर्तमान नाम के साथ एक युवा जाति है, लेकिन राजनीतिक दबाव या राष्ट्रीय गौरव (मूल रूप से अमेरिका और जापान से) के गलत अर्थों के परिणामस्वरूप अन्य संप्रदायों के पीछे एक लंबा इतिहास है। उस विषय में जाने के बिना, हम अलग-अलग संप्रदायों के साथ दौड़ और इसके मुख्य चालकों के विकास को थोड़ा सा सारांशित करेंगे:
  • अकिता इनू यह पहली संप्रदाय है, जो अकिता (अमेरिकी और जापानी) दो अलग अलग तरीकों से स्पेन के लिए सबसे पहले Akitas अमेरिकियों आ की दो किस्मों शामिल है: एक हाथ पर, सबसे अच्छा लाइनों के रोटा और Torrejon आयात प्रतियों की अमेरिकी मरीन अड्डों अपने देश और, एक तार्किक विकास के रूप में, पड़ोसी स्पेनिश शहरों में कुछ बेचने जाते हैं। इन प्रारंभिक प्रजनकों की हम "प्रोस्ट", केन और टेरेसा, उसकी पत्नी, जो स्पैनिश था हाइलाइट कर सकते हैं। उनकी cattery, प्रोस्ट, अभी भी कई मौजूदा प्रतियां में मौजूद है। इसके अलावा, टेरेसा बाद में स्पेनिश प्रजनकों लाइनों है कि वे लाया (Kaners, El Rincon डे ला लोमा, सिएरा डे Altea ...) का पालन किया की दूसरी पीढ़ी के लिए प्रतियां आयात करने के लिए मदद की।

दूसरी ओर, एक औरत है जो कई विभिन्न कारणों से विश्व Cinofilia में एक पौराणिक कथा है, और विशेष रूप से अपने देश, मेक्सिको में,, Ikerne Zugasti Garmendia, स्पेन और आयात, अन्य जातियों के बीच में रहने के लिए अकिता के कई प्रतियां आता है बहुत बड़ा और बहुत हड्डी के साथ डार्क। वे सभी अपने पिता, "मसूदा" के साथ आम थे। तथाकथित "मसूदा लाइन" पैदा हुआ है। ये उदाहरण देना ही cattery को जन्म स्पेन में और शायद यूरोप चैंपियन में पड़ा है सभी संप्रदायों दौड़: Maynefus (मैनुअल Cañamares)।

एक दूसरी पीढ़ी इन पूर्ववर्ती के बाद आने वाले, Japacán (मैनुअल Internode), Orokita (मैनुअल Pecino), Ikewana होंशु (जोकिन प्रीतो) या Kaners (फ्रांसिस्को गार्सिया) से के रूप में affixes साथ।

वे LOE में 200 से अधिक पंजीकृत प्रतियां (यूरोप में एक अद्वितीय स्थिति के साथ राजनीति में काफी उलटफेर और दौड़ के लिए एक समृद्ध समय पीड़ित हैं, अमेरिकी प्रभाव के रूप में केवल यूरोपीय देश जो अकिता के अमेरिकन लाइन का प्रभुत्व थे पर जापानी), हम जहां सबसे प्रजनकों दौड़ छोड़ सकते हैं या कम से कम उजागर बंद स्थिति से निराश एक भ्रमित युग पर प्रदर्शनियों के बहिष्कार और काला नकाब ओर मुड़ते हैं।
  • वर्ष 2001 में एफसीआई ने एक नई नस्ल स्वीकार की: ग्रेट जापानी डॉग। जन्म पंजीकरण या आयात या सौंदर्य शो में प्रतिस्पर्धा प्रतियां के बिना कई वर्षों के बाद दौड़ बहुत कम बिंदु से शुरू होती है। अधिकांश नमूनों को नस्ल की एक पावती और अधिकांश प्रजनकों को पारित करना होगा जिनके पास अकितास अमेरिकनोस ने भ्रम खो दिया था या अन्य नस्लों में चले गए थे।

इस दूसरी बार, तीन प्रत्यय जो अधिक दृढ़ता से प्रतिस्पर्धा जारी रखते हैं, वेनर्स, मेनेफस और एक नया प्रजनक, यिंग ताओ (जोसे डेल मोरल) हैं। यिंग ताओ द्वारा पैदा किए गए कुत्ते इटली में मल्टीचैम्पियन और बेस्ट डॉग ऑफ द ईयर होंगे। उनका नाम, "जगगर", और इसके मालिक, जोसे लुइस अरब्राल (क्योडाई अकितास)। एक अन्य स्पेनिश कुत्ता यूरोपीय चैंपियन था, "अकर डी हॉर्टज़ैक", जिसका स्वामित्व मैनुअल कैनामेरेस (मेनेफस अकितास) था।
  • वे स्पेन में नई दौड़ के रोगाणु बन गए: अमेरिकी अकिता।

2005, नए नाम के साथ, एक नए युग अकल्पनीय डाह और गतिविधि, कई आयात और नया जन्म और साथ शुरू होता है नया affixes और प्रजनकों कि यूरोपीय और वैश्विक स्तर पर कुछ परिणाम दे रहे हैं की एक बहुत कुछ पैदा हुआ। इसके अलावा, ग्रेट जापानी कुत्ते के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाले उन प्रजनकों ने अभी भी इस नस्ल की अद्भुत दुनिया में प्रवेश करने में नेफॉइट्स की मदद करने में सक्रिय हैं। यह एक क्लब, सीपीएए (अमेरिकी अकिता के संरक्षण के लिए क्लब) को व्यक्त करता है और बनाता है जो वास्तव में नस्ल के सभी प्रजनकों को समूह बनाता है।

अधिकांश आयात दो दौड़ में सबसे अग्रणी देशों, जो अमेरिका और ब्रिटेन हैं, लेकिन वे भी मेक्सिको और पोलैंड से उत्कृष्ट आयात बना दिया है। इस पुनरुत्थान का एक परिणाम के रूप में, नए affixes और Aldecocd (एलेक्सिस डेलगाडो), दो प्राचीन (मानेल Sanmartin और डिएगो Bugarín), Miyamoto (लुइस Matilla), Kyodai (जोस लुइस Arrabal), Zasen (कॉन्स्टेंटिनो Zaera), Shotta कुत्ते (राउल के रूप में प्रजनक वरेला और एडुआर्डो एस्टेवेज़) और कई अन्य प्रशंसकों की दौड़ में शामिल होने, और उनके साथ Akitas के छल्ले अधिक संख्या में और बेहतर गुणवत्ता के होते जा रहे हैं।

इस के लिए सीपीएए स्पेन को संगोष्ठियों का न्याय करने और देने के लिए, दुनिया भर में सबसे महत्वपूर्ण न्यायाधीशों और प्रजनकों को दौड़ने में हिचकिचाहट नहीं करता है, और परिणाम वहां हैं:



  • एक अमेरिकी अकिता स्पेन में पैदा हुई और स्पेनिश के स्वामित्व में, हालांकि इटली में निवासी, हाल के वर्षों में दुनिया में सबसे ज्यादा सम्मानित है। केवल दो वर्षों के साथ, "लोगान" ("वोल्वरिन कानर्स बदला") सीएच है। मुंडो कैचोरो, सीएच। मुंडो जोवेन, सीएच। यूरोप और 22 मई से अधिक बीआईएस एक वयस्क के रूप में जीता है, उनमें से एक पिछले मई में आरएससीई का शताब्दी था। इसके अलावा, "लोगान" ने स्पेन, जर्मनी और इटली में नस्ल के मोनोग्राफ जीते हैं।
  • एक अमेरिकी अकिता स्पेन में पैदा हुआ और अमेरिका को बेच दिया, "फ़्लैश" ( "Miyamoto Akikos Musashi") एसीए राष्ट्रीय में विजेता कुत्ता (अमेरिका Monográfica दौड़), जहां 12 महीने सहित 50 से अधिक प्रतियां, लगाया गया था था वयस्कों। "फ़्लैश" का एक भाई, "Hadleigh" ( "Miyamoto Kyoshi कुल ग्रहण"), ब्रिटेन के लिए बेच दिया, सबसे महत्वपूर्ण विश्व प्रदर्शनी, Crufts में अपनी कक्षा में दूसरे नंबर पर था, 24 कुत्तों यह में दाखिला लिया है।
  • स्पेन में पैदा हुए एक अमेरिकी अकिता, डायब्लो ("क्योडई बिशोनन") इटली में आयोजित दौड़ के दो मोनोग्राफ में बीआईएस रहे हैं।

जैसा कि हम देखते हैं, इस युवा दौड़ में स्पेन जाने का एक तरीका है, लेकिन पहले कदम दृढ़ता से दिए गए हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
उत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथीउत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथी
अकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकारअकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकार
अकिता आक्रामक हैं?अकिता आक्रामक हैं?
अकिता का व्यवहारअकिता का व्यवहार
क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
अमेरिकी अकिताअमेरिकी अकिता
रेस: अकिता इनूरेस: अकिता इनू
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
नॉर्डिक्स और अकिता इनीनॉर्डिक्स और अकिता इनी
» » अमेरिकी अकिता
© 2021 taktomguru.com