taktomguru.com

अनुकूलन की समस्याएं तनाव, सदी की बीमारी।

फोटो: साल्वा बेरबेल तापिया।

चलने, अभ्यास, खेल इत्यादि जैसी पुरस्कृत गतिविधि की पेशकश करके आपको कुत्ते को संचित तनाव से मुक्त करना होगा।

इस लेखक द्वारा अधिक लेख

यह न केवल मनुष्य को प्रभावित करता है, बल्कि घरेलू जानवरों में भी होता है। यह अनुमान लगाया गया है कि यह कुत्ते की आबादी का कम से कम दस प्रतिशत प्रभावित करता है। इसे अनुकूलन रोग भी कहा जाता है, और पर्यावरण के अतिरंजित अत्यावश्यकता के खिलाफ जानवर का मनोवैज्ञानिक संबंध है।

इस तरह के पशु चिकित्सक के पास यात्रा करने, स्थानांतरित करने dueсo, एक खाद्य मुक्त शासन, यात्राएं की एक niсo घर के जन्म के रूप प्रतीत होता है अहानिकर कोई भी परिवर्तन,, घर में एक नया पशु estrйs पैदा कर सकता है। कुत्ता तब कुछ व्यवहार संबंधी विकार प्रस्तुत करता है, जो एक नस्ल से दूसरे में और एक व्यक्ति से दूसरे में तीव्रता में भिन्न होता है।

भोजन की अस्वीकृति में estrйs परिणामों के हल्के मामलों में, और महत्वहीन बातों से excitaciуn एक ही समय postraciуn पर। आम तौर पर यह गंभीर नहीं है और जानवर जल्दी से खत्म हो जाता है।




हालांकि, estrйs भी हिंसक और बार-बार के मामलों में, unwelcomed estнmulos, एक neurуtico व्यवहार को गति प्रदान और सच patologнa का एक स्रोत हो सकते हैं: gбstricas और पेट ъlceras, अत्यधिक छीलन द्वारा चाटना हाथ पैरों, खालित्य ъlceras, आत्म विकृति पूंछ, प्रतिरक्षा रक्षा प्रतिक्रियाओं, एलर्जी रोग, पोषण और चयापचय में कमी।

अपने पर्यावरण में बदलाव करने के लिए शुरुआती उम्र से आदी कुत्ता एक नई परिस्थितियों में आसानी से अनुकूल होता है। इसके विपरीत, एक बहुत ही मास्टर द्वारा संरक्षित, अनुभवहीन, कुत्ते नाबालिग obstбculo या нnfima mбs निराशा estrйs से ग्रस्त है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
जब वह कार से यात्रा करता है तो मेरा कुत्ता छाल जाता हैजब वह कार से यात्रा करता है तो मेरा कुत्ता छाल जाता है
समय में परिवर्तन कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?समय में परिवर्तन कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?
प्रयोगशाला कुत्तों का तनावप्रयोगशाला कुत्तों का तनाव
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
हमले और न्यूरोसिसहमले और न्यूरोसिस
एफ़िनिटी कार्यालय में पालतू जानवरों के अपने दूसरे वर्ष को पूरा करता हैएफ़िनिटी कार्यालय में पालतू जानवरों के अपने दूसरे वर्ष को पूरा करता है
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम एसडीसीसंज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम एसडीसी
कुत्ते भी एनोरेक्सिया से पीड़ित हैंकुत्ते भी एनोरेक्सिया से पीड़ित हैं
मोटापा, हमारे कुत्ते के लिए एक गंभीर समस्या हैमोटापा, हमारे कुत्ते के लिए एक गंभीर समस्या है
» » अनुकूलन की समस्याएं तनाव, सदी की बीमारी।
© 2021 taktomguru.com