taktomguru.com

कुत्ते को अपनाने से पहले मुझे क्या जानने की ज़रूरत है?

ऐसा लगता है कि हाल ही में यह कुत्ते के लिए बहुत ही फैशनेबल बन रहा है, लेकिन मेरी राय में, कपड़े कपड़े के लिए छोड़ा जाना चाहिए।

एक कुत्ता ऐसा कुछ नहीं है जो आप कर सकते हैं क्योंकि आपके पड़ोस के लोगों में यह है, या क्योंकि आपका बच्चा इसे प्यार करता है या क्योंकि आपके मित्र इसे पसंद करते हैं। अपनाने का निर्णय लेने से पहले आपको खुद को कई चीजें पूछनी चाहिए।

लाना1. पिल्ले प्रकृति द्वारा destrozones हैं: आपको याद रखना होगा कि उनके पहले महीनों में पिल्ले के नए और तेज दांत होते हैं। जब वे अपने दांत बदलते हैं, तो वे परेशान हो जाते हैं, और इसलिए वे जो कुछ भी पकड़ते हैं उन्हें काटने की कोशिश करते हैं। हमारे मामले में, सबसे सुलभ और स्पष्ट रूप से मनोरंजक है कि एडी पाए गए रसोई कुर्सियां ​​थीं। गरीब महिलाओं को बिना पैरों के छोड़े गए थे।

2. आपको उन्हें प्रशिक्षित करना है, उन्हें सिखाएं और उन्हें समझें: यह न केवल उन्हें घर के बाहर अपनी चीजें करने के लिए सिखाता है, जो थोड़ी देर खर्च करता है, अगर उन सभी बुरे व्यवहारों से बचें जो हमें पसंद नहीं हैं। लुका बहुत डरावना था और सड़क से बच निकला, इसलिए हमें ट्रेनर की मदद, पेरीगेटोस से रोजा रोल्डन और बेसच फूलों के साथ एक इलाज करने के लिए एक संतुलित कुतिया बनाने के लिए एक ट्रेनर की मदद करना पड़ा, जिसके लिए हम कैनस्कैट गए थे।

IMG_01563. उनमें कई लागत शामिल हैं: चारा में खर्च और पशु चिकित्सा की नियमितता (टीके और आंतरिक और बाहरी deworming) पर निर्भर करना आवश्यक है, लेकिन इसके अलावा हजारों चीजें हमारे लिए उत्पन्न हो सकती हैं। एडी दो बार आंखों पर संचालित होती है, और हमने कई अन्य मुंह की सफाई की है और एक बार ट्रेकेआ में जला दिया गया है कुछ जहर लेकर सड़क पर कुछ खाओ।




4. उन्हें समय चाहिए: कुत्ते होने का मतलब यह नहीं है कि वह सड़क पर और घर वापस अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए बाहर निकल जाए। एक कुत्ते को सड़क पर होने के लिए समय चाहिए, गंध की जरूरत है, जांच, दौड़, अन्य कुत्तों के साथ खेलना आदि। लेकिन इसके अलावा, उसे खेलने के लिए घर पर आपके साथ समय की जरूरत है, उसे चाल सिखाएं या सिर्फ पेट को खरोंच करें।

5. छुट्टी पर उसके साथ आप क्या करेंगे ?: यह मूर्खतापूर्ण लगता है लेकिन यह एक सवाल है जिसे बहुत अच्छी तरह से देखा जाना चाहिए। क्या आप इसे अपने साथ ले जाने के इच्छुक हैं या आपको इसे कहीं छोड़ना होगा? और उस स्थिति में, क्या आपके पास रहने के लिए परिवार का सदस्य है या आप निवास कर सकते हैं? एडी के पास हमेशा एक रिश्तेदार के साथ रहने में सक्षम होने का अच्छा सौभाग्य था, लुका, हालांकि, पहले से ही एक सप्ताहांत में निवास में बिताया है, ला बुरा लोला, हम 100% की सलाह देते हैं।

6. जिम्मेदार मालिक: हर कोई जानवर पसंद नहीं करता है। इसलिए हमें हर समय हमारे कुत्ते से अवगत होना चाहिए। हमारा दायित्व अन्य लोगों या जानवरों को परेशान करने से बचने और छोड़ने वाले "उपहार" एकत्रित करना है। 

10985597_863270560405659_6166232196293905136_n
सामी, लैब्राडोर Asociación 8 vidas द्वारा गोद लेने में

इसके अलावा ऐसी कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको हमेशा एक महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले ध्यान में रखना होगा:

  • कभी जानवर न दें, निर्णय उस व्यक्ति द्वारा किया जाना चाहिए जो इसकी देखभाल करने जा रहा है।
  • किसी बच्चे को किसी बच्चे के लिए उपहार के रूप में कभी न लें यदि आप स्पष्ट नहीं हैं कि यह आपकी ज़िम्मेदारी होगी और आपको आर्थिक रूप से और समर्पित समय दोनों का प्रभार लेना होगा
  • गोद लेने से पहले, आपको चाहिए पूरे परिवार से परामर्श करें। घर पर एक जानवर होने से घर के हर सदस्य को प्रभावित होगा।
  • नस्लों या पिल्ले द्वारा मूर्ख मत बनो। प्रत्येक दौड़ में कम या कम ठोस विशेषताएं होती हैं लेकिन नियम हमेशा पुष्टि करने वाला अपवाद होता है। इसके अलावा, एक वयस्क कुत्ते को अपनाने का लाभ यह है कि आप इसके चरित्र को जान सकते हैं और आपको कोई आश्चर्य नहीं मिलेगा।
  • खरीद मत करो! संरक्षक और आश्रय घर की तलाश में जानवरों से भरे हुए हैं। और खुद को बच्चा मत छोड़ो, त्याग दौड़ या उम्र को समझ में नहीं आता है। आप सभी प्रकार के कुत्तों और बिल्लियों को ढूंढ सकते हैं, पास के संरक्षक से पूछ सकते हैं और वे आपको सलाह देंगे।

यदि आप यह सब करने के इच्छुक हैं, तो मुझे यकीन है कि आपके परिवार में एक कुत्ता भी आपके द्वारा किए जा सकने वाले सर्वोत्तम निर्णयों में से एक होगा और मैं आपको आश्वासन देता हूं कि आपको इससे कोई अफसोस नहीं होगा। एक गोद लेने वाला जानवर आपको अपने पूरे जीवन का धन्यवाद देगा जिसे आपने इसे बचाया है और यह पूरे परिवार के लिए एक महान कंपनी होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक और कुत्ते को अपनाने के दौरान अनुकूलन की समस्याएंएक और कुत्ते को अपनाने के दौरान अनुकूलन की समस्याएं
शेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती हैशेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती है
एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँएक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ
क्या पालतू जानवरों को कपड़े चाहिए?क्या पालतू जानवरों को कपड़े चाहिए?
बिल्ली को अपनाने से पहले आपको क्या जानने की ज़रूरत है?बिल्ली को अपनाने से पहले आपको क्या जानने की ज़रूरत है?
चीजें जो आपको अपने पालतू जानवर के प्रशंसक के रूप में परिभाषित करती हैंचीजें जो आपको अपने पालतू जानवर के प्रशंसक के रूप में परिभाषित करती हैं
चीजें जो हम अपने कुत्ते के साथ करते हैं और वे नफरत करते हैंचीजें जो हम अपने कुत्ते के साथ करते हैं और वे नफरत करते हैं
एक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिएएक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिए
बेगी, अंधेरे कुत्ते की सैरबेगी, अंधेरे कुत्ते की सैर
घर को अपने पालतू जानवर के बालों को साफ कैसे रखेंघर को अपने पालतू जानवर के बालों को साफ कैसे रखें
» » कुत्ते को अपनाने से पहले मुझे क्या जानने की ज़रूरत है?
© 2021 taktomguru.com