taktomguru.com

असाधारण कुत्तों

असाधारण कुत्तों

पाठ: बीट्रिज़ मोराग्स।

कुत्ता एक आकर्षक जानवर है। वफादार, देखभाल, बुद्धिमान, दोस्ताना, हंसमुख, हमेशा हमें खुश करने के लिए तैयार हैं और हमें अपने जीवन की कुछ गीतात्मक भावनाओं से संक्रमित करने के लिए तैयार हैं। यह एक अच्छा अभिभावक हो सकता है, हमारे दिन में हमें मदद करता है या एक बन जाता है गेम के उत्कृष्ट साथी जो हमें महसूस किए बिना मुस्कान खींचेंगे। कुत्ते के कई प्रकार हैं। छोटे, छोटे, एक रंग, दूसरे, लंबे बाल के साथ, छोटे बाल के साथ ...

असाधारण कुत्तों

और, वैसे ही, वहां कई दौड़ हैं जिनमें से हमारे साथी को चुनने के साथ-साथ कई अन्य लोग जो किसी भी जाति से संबंधित नहीं हैं, जो कि मैस्टिज़ोस हैं।

लेकिन उनके सभी में कुछ समान है: वे समान रूप से असाधारण हैं।

डीओजी के पीछे

साइंस पत्रिका में 1997 में एक artнculo जो दावा किया है कि segъn genйticos अध्ययन, यह संभावना है कि कुत्ते की उत्पत्ति एक लाख aсos mбs फिर भी स्पष्ट कर दिया कि समय उसे भेड़िया से अलग करने के लिए संभव नहीं था करने के लिए वापस पता लगाया जा सकता publicу। जिस क्षण में कुत्ता एकवचन इकाई बनना शुरू करता है, लगभग 15,000 साल पहले अनुमान लगाया जाता है। बहुत बूढ़े से, मनुष्य और कुत्ते एक साथ चले गए हैं। प्री-इनका अवधि में, पेरू में, मोचिकास ने इसे शिकार के लिए और शुभंकर के रूप में भी इस्तेमाल किया। 1 9 87 में, पुरातत्वविद् वाल्टर अल्वा अल्वा ने सिप्न के भगवान की मकबरा खोज ली। इस शासक को आठ और लोगों के साथ दफनाया गया था, और एक कुत्ते के अवशेष भी कब्र में पाए गए थे।

Asнmismo, इसराइल में, एक arqueolуgica excavaciуn Ein Mallaha कहा जाता है, 12,000 aсos पहले से डेटिंग में, एक औरत जिसका हाथ अपने कुत्ते encontrу के शरीर पर रखी का कंकाल। लेकिन यह फिर से प्राचीन मिस्र में है जहां हमें वह जगह मिलती है जहां कुत्ते विशेष प्राणी होते हैं, जैसा कि पेंटिंग्स, लेखन आदि की भीड़ से प्रमाणित है। एक प्राचीन papyrus खाता cуmo अपनी प्रेयसी कुत्ते की मौत, एक faraуn ममी और mбs के साथ ठीक सनी पट्टी बांधने का फैसला करता है, सवाल में एक परिवार के सदस्य की तरह mбs enterrбndolo। हालांकि, मिस्र में भी जानवरों को त्याग दिया गया था, मालिकों के बिना, जो मानव अपशिष्ट के माध्यम से सड़कों पर घूमते थे। यद्यपि हमारी वर्तमान दुनिया के साथ बहुत बड़ा अंतर है, फिर भी भयानक कुत्ते के नियमों के रूप में प्रासंगिक कुछ, इस प्रकार उन्हें किसी भी तरह से परेशान होने से रोकता है। मृत्युदंड किसी भी व्यक्ति पर गिर गया जिसने कुत्ते को मारने की हिम्मत की, और दुर्व्यवहार शारीरिक दंड के साथ स्वीकृत किया गया था।

मिथोलॉजी में डॉग्स

कुत्तों पौराणिक कथाओं में भी मौजूद हैं। आइए कुछ उदाहरणों पर संक्षेप में देखें:

- यूनानी पौराणिक कथाओं हमें प्रस्तुत करता है "Cerberus" अंडरवर्ल्ड के दरवाजे की रक्षा करने वाले एक तीन-सिर वाले पंख।

इस कुत्ते, अपने तीन सिर के अलावा, एक पूंछ और अनगिनत सांप सिर के रूप में एक सांप था जो उसके पीछे से पैदा हुआ था।

- मिस्र के पौराणिक कथाओं में हम पाते हैं "Anubis", जैकल भगवान। उन्हें मानव रूपरेखा और एक जैकल या कुत्ते के सिर के साथ प्रतिनिधित्व किया जाता है - या एक कान के साथ पतली कुत्ते के रूप में और प्रचुर मात्रा में पूंछ के साथ। «Anubis» ओसीरसि और उसकी बहन नेफ्थिस के प्यार के परिणामस्वरूप दुनिया में आया था। यह मरे हुओं का देवता है, जो मृतक के साथ दूसरी दुनिया में है। उन्हें "वह जो सड़कों को खोलता है", "डॉन ऑफ़ द डॉन" या "गोपनीयता का भगवान" के रूप में भी जाना जाता है।

- नागदौना यह मोहक है, जिसका युवा समय के साथ फीका नहीं है। ज़ीउस और लेटो की बेटी, भगवान पैन अपने कुत्तों को "हवा से तेज" देता है, जो शेरों को हरा करने के लिए तैयार है। आर्टेमिस रोम में डायना के नाम से प्रवेश करती है। यह जंगलों को नियंत्रित करता है, जहां शिकार प्रचुर मात्रा में होता है। अगस्त के Ides (इडु अच्छे omens के दिन थे), अपने सम्मान में उत्सव में, इनाम कुत्तों और जंगली जानवरों के लिए एक राहत देता है। डायना को समर्पित रोम में कई मंदिर हैं। एक विशेष रूप से पुरुषों में प्रवेश करने के लिए मना किया जाता है, क्योंकि उनमें से एक उसके अंदर एक औरत का दुरुपयोग करना चाहता था और डायना के तोपों ने उसे तोड़ दिया।

- चतुर Ulises वह अंटाइका का पुत्र है और इटाका के राजा लार्टेस का पुत्र है। समय बीतने के साथ, Ñtaca में शासन करता है और पेनेलोप से शादी करता है। वह एक बहादुर योद्धा और एक राजनयिक है, जो मानता है कि खुफिया एक सैनिक का सबसे महत्वपूर्ण गुण है। बीस साल की लड़ाई और बंधन के बाद, वह Ñtaca लौट आया, जहां पेनेलोप उसका इंतजार कर रहा था। वह योनबॉन्ड के खराब गले में पहना जाता है और कोई भी उसे कुत्ते को छोड़कर उसे पहचानता है `Argos`, जिसकी बुढ़ापे केवल उसे अपनी पूंछ को स्थानांतरित करने की अनुमति देती है।




_ लार्स सुरक्षात्मक देवता हैं, जिनके स्थान चौराहे पर और घरों में स्थान अपने निवासियों को सुरक्षा प्रदान करता है। जेपीटर, नीलम युतर्ण के साथ प्यार में, उसे अपने सभी आकर्षण और artimaas का उपयोग करने की कोशिश करता है। उसने उसे खारिज कर दिया। बृहस्पति अन्य नस्लों को उनकी मदद करता है। सभी को स्वीकार करें, जो बताता है कि जूनो (मातृत्व की देवी और महिलाओं के संरक्षक) के साथ क्या होता है। यह घटना जेएनपीटर, जो अपनी जीभ को काटती है और इसे अंडरवर्ल्ड भेजती है। रास्ते के साथ, वे उसका दुरुपयोग करते हैं और जुड़वां पैदा होते हैं, लार्स देवताओं, क्षेत्रों के सुरक्षात्मक देवताओं। वे एक कुत्ते के साथ दो युवा लोगों के रूप में प्रतीक हैं।

पेम्बा के डॉग्स

कई बार हम सोचते हैं कि घटनाएं हमारे पश्चिमी समाज में हर जगह विकसित होती हैं, लेकिन दुनिया बहुत बड़ी है और कई मामलों में ऐसा नहीं है। पेम्बा तंजानिया का एक स्वायत्त प्रांत है, यह प्रभावशाली प्रवाल चट्टानों से घिरा हुआ है, जिसमें जनसंख्या का कौन सा हिस्सा अपनी जिंदगी कमाता है। बाकी शिकारियों, मछुआरों या किसान हैं।

इस द्वीप के अधिकांश लोगों को कुत्तों को पसंद नहीं है और किसानों और शिकारियों के अपवाद के साथ उन्हें दूर रखने के लिए हर संभव प्रयास करें।

हालांकि, पेम्बा कुत्तों से भरा है। उनमें से कई लैंडफिल में जीवित रहते हैं, कचरे से कचरा खा रहे हैं। वे अकेले होते हैं या छोटे समूहों को बनाते हैं जिनके साथ वे आगे बढ़ते हैं।

जब गीतों की संख्या बहुत अधिक बढ़ जाती है, तो सैन्य एक बड़े हिस्से को खत्म करने का प्रभार लेगा।

पेम्बा मुस्लिम हैं और दावा करते हैं कि मुहम्मद कुत्तों को पसंद नहीं करते थे, और उन्हें नजदीक रखने की सिफारिश नहीं की थी। उन्हें विश्वास है कि कुत्तों की नाक में हानिकारक रोगाणु होते हैं और जब वे उन्हें छूते हैं तो वे रोगों का अनुबंध करते हैं। यदि कोई कुत्ता आपके घर पर हमला करता है, तो भगवान अब प्रकट नहीं हो सकता है। इसलिए, उन्हें शारीरिक रूप से और आध्यात्मिक रूप से दोनों को अपने घर को शुद्ध करने के लिए, भगवान को वापस प्राप्त करना है। इन कुत्तों को लोगों को उन से आने नहीं है, और यदि आप यदि gustarнa उन कुत्तों में से एक petting पेम्बा के एक निवासी से पूछते हैं, जवाब देता है कि "їPor quй किसी ने कुछ asн करना चाहेंगे?"। यहां तक ​​कि जो लोग घोषित करते हैं कि वे कुत्तों की तरह हैं, उन्हें छूने से इनकार करते हैं यदि ऐसे लोग हैं जो उन्हें देख सकते हैं।

आज डॉग्स

हमारे йpoca में, muchнsima sн लोगों को एक कुत्ते के साथ है, और हमेशा की तरह, वहाँ जो लोग यह है करने के लिए और quiйn नहीं लायक हैं। वहाँ लोग हैं, जो समझते हैं कि यह एक mбs परिवार के सदस्य है, कभी कभी हम reнr harб, अन्य हमें enfadarб, और कई बार निश्चित रूप से बीमार पड़ जाते हैं और उनकी देखभाल में समय और पैसा खर्च करने के लिए है। और वहाँ एक मौलिक शब्द जब आप एक कुत्ता है है, और उस शब्द "साझा" है।

हमारा कुत्ता हमें कई क्षणों में हंस देगा, और हमें उसे थोड़ी सी खुशी देने के लिए कुछ भी नहीं लगता है जो वह हमें देखभाल और प्यार करके देता है।

लेकिन कुछ लोगों को asн बातें समझ में नहीं आता है, और गलत कारणों के लिए एक कुत्ते को चाहता है: niсo के लिए एक उपहार, मेरे घर के बाद या सिर्फ momentбneo यूँ देखने के लिए। यही कारण है कि jugarб पशु, morderб सब, soltarб बाल, habrб उसे बाहर निकालने के लिए मेलजोल और उनकी जरूरतों जहां यह होना चाहिए etcйtera बनाने के लिए, जानने के किया जाना है। वास्तविकता यह है कि dueсo थक खत्म हो सकता है, और कभी कभी इस वफादार compaсero उदासी कुल अज्ञानता और लापरवाही अधिक से अधिक aъn की वजह से किसी भी सड़क में उपेक्षित हमें पता चलता है।

कुत्ते को जिम्मेदारियां होती हैं, और जो भी उन्हें लेने के इच्छुक नहीं है, वह नहीं होना चाहिए।

कुछ लोगों को एक कुत्ता है कि टिप्पणी बीमार था और पशु चिकित्सक पर या क्योंकि अपने पैसे खर्च नहीं करना छोड़ उम्र बढ़ने और सुस्ती परेशान, और यहां तक ​​कि कुछ लोगों को एक पशु संरक्षण के लिए जाने के लिए स्पष्ट रूप से पिल्ला के लिए अपने पुराने कुत्ते को बदलने के लिए चरम पर जाना , कोई गंभीर सुरक्षात्मक यह permitirб। और, हम दोहराने, कुछ लोगों को एक कुत्ता है करने के लिए योग्य नहीं हैं। अपने खेल, और न ही उनके alegrнa, और न ही उनके cariсo, और न ही अपनी वफादारी के लायक नहीं।

एक कुत्ता बीस साल तक जीवित रह सकता है, हालांकि औसत आठ और पंद्रह के बीच होता है, और यह सोचने के बिना चीजों को करने में काफी समय लगता है।

लेकिन tambiйn यह सच है कि जो लोग अपने कुत्तों को प्यार का एक बहुत देखते हैं कि, उनके देखभाल करने वालों और mбs एक परिवार के सदस्य के रूप में, उन्हें त्याग नहीं जब वे यात्रा कर जाने या गर्मियों में आवास से बाहर निकलने की है। कोई sй अगर पाठक habrб देखा है, लेकिन सर्विस स्टेशनों सड़क, जब हम खाने या एक सीएएफ लेने के लिए, खासकर गर्मियों में बंद कर दिया, लगभग कोई भी उसके कुत्ते और जो लोग उसे ले sн, के महान mayorнa लेता है बार विदेशियों कर रहे हैं। इस अंक में हम अन्य paнses से बहुत कुछ सीख लिए है, उदाहरण के लिए, यूरोप में कुछ राजमार्गों पर उनके dueсos के साथ यात्रा कर कुत्तों के लिए भोजन और पानी के साथ एक जगह है।

यही कारण है कि यहां यह अकल्पनीय है, Espaсa जहां सर्विस स्टेशनों ईधन और संयोग से, करने के लिए उपयोग किया जाता है में, कुत्ते छोड़ दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
नेट का एक अध्ययन यह सुनिश्चित करता है कि "यदि कोई महिला है, तो वे जानवरों के संगठन से संबंधित…नेट का एक अध्ययन यह सुनिश्चित करता है कि "यदि कोई महिला है, तो वे जानवरों के संगठन से संबंधित…
मॉलोरकन कैटरमॉलोरकन कैटर
ब्लास: एक गोद लेने वाले वयस्क कुत्ते का इतिहासब्लास: एक गोद लेने वाले वयस्क कुत्ते का इतिहास
इतिहास के माध्यम से कुत्ताइतिहास के माध्यम से कुत्ता
पिल्ला कुत्ता चुनें जो हमारे बच्चों के साथ होगापिल्ला कुत्ता चुनें जो हमारे बच्चों के साथ होगा
ल्हासा एस्पो और शिहत्ज़ू के बीच क्या अंतर है?ल्हासा एस्पो और शिहत्ज़ू के बीच क्या अंतर है?
इतिहास के माध्यम से कुत्ताइतिहास के माध्यम से कुत्ता
» » असाधारण कुत्तों
© 2021 taktomguru.com