taktomguru.com

कुत्तों और बिल्लियों के लिए प्राकृतिक भोजन में बेहतर प्रीबायोटिक या प्रोबायोटिक्स?

कुत्तों और बिल्लियों के लिए प्राकृतिक भोजन में ї सबसे प्रीबीटिक्स या प्रोब्यूटिक्स?

एनया, यह एक चाल सवाल नहीं है, हालांकि सच यह है कि बहुत से लोग मानते हैं कि इन दो अवधारणाओं के बीच का अंतर केवल एक टाइपोग्राफ़िकल त्रुटि है। वास्तविकता से कुछ भी दूर नहीं!
अक्सर इन असाधारण खाद्य पदार्थों का एक अच्छा उपयोग बेहतर स्वास्थ्य में मदद कर सकता है। आज से Puromenu, हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि वे क्या हैं, उनके मतभेद क्या हैं और उनके लिए क्या संकेत दिया गया है।




हमारे कुत्तों और बिल्लियों की आंत आपके स्वास्थ्य के लिए एक महत्वपूर्ण अंग है
. यद्यपि इसके मूल कार्यों में से एक अपने शरीर के सभी अपशिष्ट से छुटकारा पाने के लिए है, वास्तविकता यह है कि इसमें वे सह-अस्तित्व रखते हैं 1000 से अधिक प्रकार के बैक्टीरिया वास्तव में अविश्वसनीय संख्याओं में - यह अनुमान लगाया गया है कि उनमें से लगभग 10 ट्रिलियन हैं, जो हमारे कुत्ते या बिल्ली के शरीर में कोशिकाओं की कुल संख्या से लगभग 10 गुना अधिक हैं। इसका मतलब है कि हमारे जानवर, जैसा कि हमारे साथ होता है, जीवित प्राणियों का एक बड़ा समुदाय है।

प्रोब्यूटिक्स क्या हैं?

आप में से कई ने उनके बारे में सुना है। विशेष रूप से जब प्राकृतिक, स्वादयुक्त और स्किम्ड योगुरों को कार्यात्मक योगुरेट और एक्टिमेल के लिए जगह बनाना पड़ता था। विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रोबियोटिक के रूप में वर्णन करता है जीवित सूक्ष्मजीव जो सही मात्रा में निगमित होते हैं, स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं. इन लाभों को वैज्ञानिक अध्ययनों के माध्यम से दिखाया जाना चाहिए, यही कारण है कि प्रोबियोटिक के आसपास बहुत सारे शोध हैं और वे क्या और क्या लाभ प्रदान करते हैं, अभी भी अज्ञात है।

शरीर में प्रोबायोटिक्स की भूमिका क्या है?
हमारे दोस्तों के शरीर को स्वस्थ होने के लिए वास्तव में प्रोबायोटिक्स की आवश्यकता नहीं है, हालांकि, कुत्ते और बिल्लियों के भोजन में प्रोबियोटिक जोड़ना ठीक से "अच्छा" बैक्टीरिया के साथ आहार प्रदान करता है जो आपके आंत में मौजूद उन लोगों को जोड़ता है। विशेष रूप से, प्रोबायोटिक मदद करते हैं:

  • "खराब" बैक्टीरिया की संख्या को कम करें जो संक्रमण या सूजन का कारण बन सकता है
  • अच्छे बैक्टीरिया को प्रतिस्थापित करें जब पहनते हैं (जैसे एंटीबायोटिक्स लागू होते हैं)
  • जीवाणु संतुलन बहाल करें ताकि आपका शरीर ठीक से काम कर रहा हो

हालांकि अभी भी अध्ययन के तहत, प्रोबियोटिक इस में सहायक हो सकते हैं:

  • उपचार और सूजन की रोकथाम, आंत्र, पेट और कुछ अल्सर की तरह।
  • के उपचार कब्ज़.
  • रिफ्लक्स की कमी।
  • कैंसर के जोखिम में कमी शेर का
  • संक्रमण का उपचार मूत्र का
  • कोशिश करने के लिए त्वचा संक्रमण
  • कोशिश करने के लिए एलर्जी और अस्थमा.
  • के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार

प्रोबायोटिक्स कहां हैं?

  • स्वाभाविक रूप से और कुत्तों और बिल्लियों की आंत में प्रचुर मात्रा में।
  • भोजन में, हम उन्हें कुछ फलों, किण्वित और अनदेखा दूध, किफिर, गोभी और निश्चित रूप से पा सकते हैं yoguhrt (उदाहरण के लिए इसके बिफिडोबैक्टेरिया और लैक्टोबैसिलस के साथ)
  • एक पूरक के रूप में. आजकल गोलियों, पाउडर और विशिष्ट प्रारूपों के साथ अन्य प्रारूपों का विस्तृत वर्गीकरण है जिसे हम प्राकृतिक स्टोर और हर्बलिस्टों में खरीद सकते हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि, यदि हम एक पूरक पर निर्णय लेते हैं, तो हम इसे कुत्ते या बिल्लियों के लिए करते हैं, इसका कारण यह है कि मनुष्यों और जानवरों की जीवाणु उपनिवेश अलग हैं और यह महत्वपूर्ण है कि "बुरा" न बढ़ाना, जब संदेह में, हमेशा हमारे समग्र पशुचिकित्सा द्वारा सलाह दी जाती है।

प्रीबीट्यूट्स क्या हैं?




प्रीबायोटिक्स केवल सब्जियों की उत्पत्ति के फाइबर हैं जो छोटी आंत से पचाने के बिना गुजरता है और जो "अच्छे" जीवाणुओं के विकास को प्रोत्साहित करता है एक सब्सट्रेट के रूप में कार्यरत बड़ी आंत को उपनिवेशित करें उनके लिए. वे वास्तव में, प्रोबायोटिक्स का भोजन हैं।

महत्वपूर्ण मतभेदों में से एक यह है कि prebiotics जीवित नहीं हैं, इसलिए वे गर्मी, ठंड और प्रतिकूल नमी की स्थिति का प्रतिरोध करते हैं, यही कारण है कि फ़ीड फॉर्मूलेशन में उनका उपयोग अधिक आवर्ती है।

शरीर में आपकी भूमिका क्या है?
Prebiotics भोजन के रूप में काम करते हैं, आदर्श, जीव के अच्छे बैक्टीरिया के लिए हमारे पशु का। जब यह अच्छी तरह से किया जाता है, प्रोबॉयटिक्स के उपयोग से प्रभाव अधिक महत्वपूर्ण होता है चूंकि हम यह प्राप्त करते हैं कि अच्छे बैक्टीरिया के उपनिवेशों को अच्छे बैक्टीरिया के अनुपात में थोड़ी मात्रा में जोड़ने के बजाय थोड़े समय में गुणा करें (जैसा कि हम प्रोबियोटिक के साथ करते हैं)।

इस दृष्टिकोण के साथ समस्या यह है कि हम बुरी उपनिवेशों को भी खिला सकते हैं, कम से कम, यह स्केलपेल का विज्ञान नहीं है और यह जोखिम भी है, इसलिए आम तौर पर यह सिफारिश की जाती है कि जानवरों को प्रीबायोटिक्स न दें जिनके पास गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल जटिलताएं हों, चाहे वे असुविधा या अधिक गंभीर बीमारियां जैसे आंत्र सूजन सिंड्रोम या इसी तरह हों।

PREBITutes का लाभ क्या है?
प्रीबियोटिक और अच्छे उपनिवेशों पर उनके प्रभाव:

  • पोषक तत्वों की अवशोषण क्षमता में वृद्धि
  • हार्मोन के उत्पादन को नियंत्रित करता है और अच्छा ऑपरेशन

प्रीबायोटिक्स निम्नलिखित मामलों में मदद कर सकता है:

  • ए के लिए जीवाणु उपनिवेशों का संतुलन जीव की सही कार्यप्रणाली
  • प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार
  • सूजन में कमी

प्रीबीटिक्स कहां हैं?

  • स्वाभाविक रूप से, प्रीबायोटिक केवल सब्जियों में पाए जाते हैं, जिनमें से जो उपस्थित होते हैं (और हमारे कुत्ते ले सकते हैं) चॉकरी, केला, सेब की त्वचा, आटिचोक, शतावरी या शहद हैं।
  • हम उन्हें भी ढूंढ सकते हैं आहार के पूरक के लिए सूत्रों में हमारे कुत्तों और बिल्लियों में से, हालांकि यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमें प्रतिकूल प्रभाव नहीं मिलते हैं, यह हमारे पशुचिकित्सा में जाना हमेशा दिलचस्प होता है, यदि यह समग्र है, तो निश्चित रूप से आप इस चयन के साथ हमारी सहायता कर सकते हैं।

खैर, हम उम्मीद करते हैं कि इससे अंतर स्पष्ट हो जाता है और मैं आपको कुछ सुराग देता हूं कि आप अपने कुत्ते और बिल्लियों के स्वास्थ्य को कैसे स्वाभाविक रूप से सुधार सकते हैं। यदि आप गहराई से जाना चाहते हैं या संदेह हैं, तो आपको बस हमसे संपर्क करना होगा Puromenu.

यदि आप पढ़ना जारी रखना चाहते हैं तो हम आपको कुछ संदर्भ छोड़ देते हैं:

https://healthline.com/health/what-is-lactobacillus-probiotic

https://healthypets.mercola.com/sites/healthypets/archive/2011/10/13/surprising-the-pet-probiotics-that-are-a-total-waste-of-your-money.aspx

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के चुंबन स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैंकुत्तों के चुंबन स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं
क्या कुत्ते के लिए मानव भोजन सलाह दी जाती है?क्या कुत्ते के लिए मानव भोजन सलाह दी जाती है?
बिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैंबिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैं
ब्लू सम्राट बिच्छूब्लू सम्राट बिच्छू
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
जापानी पालतू जानवर, सबसे लंबाजापानी पालतू जानवर, सबसे लंबा
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
ऐसा क्यों कहा जाता है कि बिल्लियों के पास 7 जीवन हैंऐसा क्यों कहा जाता है कि बिल्लियों के पास 7 जीवन हैं
हमारे पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनेंहमारे पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए प्राकृतिक भोजन में बेहतर प्रीबायोटिक या प्रोबायोटिक्स?
© 2021 taktomguru.com