taktomguru.com

जानवरों में कैरोप्रैक्टिक क्या है - प्राकृतिक उपचार

जानवरों में कैरोप्रैक्टिक क्या है?

जानवरों में कैरोप्रैक्टिक क्या है - पशु में प्राकृतिक उपचार

जानवरों में कैरोप्रैक्टिक

कैरोप्रैक्टिक क्या है?

मैन्युअल हेरफेर के माध्यम से, कैरोप्रैक्टिक का ख्याल रखता है जोड़ों के, चाहे वे कशेरुक हैं या लंबी हड्डियों के जोड़ हैं, उन्हें अपनी मूल स्थिति में रखें, जो सबसे इष्टतम है। इन कुशलताओं में एक निर्धारित गति पर और एक निश्चित कोण के साथ एक निश्चित दबाव लागू करने की आवश्यकता होती है, ताकि समायोजन सही हो।

गलत स्थानांतरित कैरोप्रैक्टिक के गंभीर परिणाम हो सकते हैं, क्योंकि हम जोड़ों के साथ काम कर रहे हैं, कशेरुकाओं, और तंत्रिका चड्डी रीढ़ से बाहर आ रहा है, तो साथ collaterally यह एक खेल है और हम हमेशा योग्य पेशेवरों से संपर्क करना।
शरीर में क्या होता है जब एक कशेरुका या जोड़ अपनी मूल स्थिति से विस्थापित होता है?
जब एक कशेरुका या अभिव्यक्ति इसकी मूल और अधिक इष्टतम स्थिति से विस्थापित होती है, तो शरीर मूल रूप से और मोटे तौर पर दो की जानकारी की एक श्रृंखला बनाने और भेजने के लिए शुरू होता है:

आरोही रास्ता: यह संयुक्त से मस्तिष्क, जो आंदोलनों और अन्य कशेरुकाओं के पदों, मांसपेशियों, स्नायुबंधन और अन्य संरचनाओं के बाकी है कि शरीर के केंद्रीय धुरी बनाए रखने के बजाय फिट के लिए जिम्मेदार है को लेकर जानकारी दी गई है नई स्थिति और शेष राशि की क्षतिपूर्ति (जो कि समझा जाता है)।

नीचे की ओर पथ: यह वह जानकारी है जो रीढ़ की हड्डी से तंत्रिका के माध्यम से जाती है और शरीर के उस भाग के लिए निर्देशित होती है जो रूढ़िवादी, यानी मांसपेशी-कंधे संरचनाओं और एक या कई अंगों का एक समूह है।

उत्तरार्द्ध खाता लेने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी है क्योंकि सभी महत्वपूर्ण अंगों को अस्थि मज्जा से आने वाली नसों से बहुत सारी जानकारी मिलती है। यदि इन नसों रीढ़ की हड्डी बाहर निकलने में से एक बदल दिया जाता है, जानकारी है कि शरीर में पहुंचता है बदल दिया जाता है, और इस परिणाम के एक नंबर, जरूरत पर जोर देता कम या ज्यादा महत्वपूर्ण है, तंत्रिका की भागीदारी और प्रभावित अंग, और इनमें से डिग्री पर निर्भर करता वे हो सकते हैं: फेफड़े, यकृत, प्लीहा, गुर्दा, आदि ...

हम भी ध्यान में रखना चाहिए कि रीढ़ की हड्डी से जुड़े हुए जोड़ों का एक सेट है (यानी जब आप एक होगा सभी कदम ले जाते हैं) और जब इन कशेरुकाओं विस्थापित में से एक का कारण बनता है अन्य कशेरुकाओं के बाकी समान रूप से नहीं ले जा सकते और यह उन सभी मांसपेशियों और अस्थिर संरचनाओं का कारण बनता है जो उनके सामान्य राज्य को बदलने के लिए घिरा हुआ है, या तो दूरी, सूजन, आदि के साथ ...

कैरोप्रैक्टिक कहां से निकलता है?

संयुक्त हस्तक्षेप 2,000 साल पहले एसी लिखा गया है। चीन (हांगकांग Fou) में, यह भी यूरोप हिप्पोक्रेट्स में लिखा मिस्र चित्रलिपि में पाया गया है जोड़तोड़ के बारे में लिखा गया है, लेकिन पिता डैनियल डी पामर चिरोप्रैक्टिक (1895) था।

जानवरों में कैरोप्रैक्टिक

चिरोप्रैक्टिक सैद्धांतिक रूप से किसी भी हड्डीवाला पशु पर संभव है, हालांकि तार्किक, पालतू जानवर में अधिक है, विशेष रूप से कंपनी में इस तरह के कुत्तों, बिल्लियों और घोड़ों के रूप में प्रचलित है।
क्या हम पाते हैं, गर्भाशय ग्रीवा, या वक्ष, या काठ, कमर, कंधे, घुटने, घुटनों, pasterns, hocks के विस्थापन है ..

एक कैरोप्रैक्टिक सत्र के बाद एक जानवर को क्या लगता है?

खैर इस खंड में मैं, मैं क्या पाया महसूस की व्याख्या या लगता है क्योंकि निश्चित रूप से के दौरान या Quiropraxia के एक सत्र के बाद एक जानवर लगता है, चर्चा करना चाहते हैं, यह एक अनुभव है क्योंकि मैं काइरोप्रैक्टिक अध्ययन करने के लिए कदम, इस सिद्धांत के आधार पर कि मैंने पहले टिप्पणी की है, लेकिन मैंने कभी अपने शरीर में महसूस नहीं किया था जब आप अपने कशेरुका में समायोजन करते हैं।




पहले सत्र के बाद मेरा व्यक्तिगत अनुभव बहुत सुखद था, क्योंकि यह महसूस करना था कि मेरी पूरी पीठ कम थी और मांस की तरह लग रहा था, लेकिन यह मेरी रीढ़ की हड्डी से जुड़ा हुआ नहीं था।

घोड़ों में कैरोप्रैक्टिक के साथ मेरे छोटे अनुभव के कारण, आप एक ही समय में कई चीजें देख सकते हैं,
एक यह है कि जब चीरोप्रैक्टिक समायोजन सही होता है तो घोड़ा उसके मुंह को चलाता है जैसे कि यह गम को चबाता है, यह खुशी का एक लक्षण है और बहुत ही सुखद सनसनी महसूस करता है।
पशु बहुत अवरुद्ध और असुविधाजनक गया था, तो उसकी रीढ़ की हड्डी महसूस कर फिर से एक उपयुक्त स्थिति है और ligamentous संरचनाओं तनाव और दर्द समाप्त हो, अपनी गर्दन को आराम है, उनके सिर कम और सबसे आभारी और सुखद की एक नज़र डाल ।

कितनी अच्छी तरह से "मैं: कुछ समय पहले मैं एक मामले में जहां एक युवा घोड़ी, जो काइरोप्रैक्टिक समायोजन के बाद pasearla, वह अपने कोच के साथ हाथ में हाथ चलना शुरू कर दिया था और उसके सौतेले अधिक हंसमुख होता जा रहा था, और उसके शरीर की तरह कुछ व्यक्त मुझे लगता है कि मैं जा रहा हूं, एमएमएम, वह ढीला मेरा, वाह! "और उसका कदम अधिक हल्का और तैर रहा था और आखिरी गोद में उसने पहले खुशी की थोड़ी हॉप दी और फिर एक बड़ी छलांग लगाई। यह एक जीवित अभिव्यक्ति थी कि एक कैरोप्रैक्टिक सत्र के बाद शरीर कैसा महसूस कर सकता है।

लेकिन यह हमेशा अच्छा नहीं होता है, कभी-कभी, अगर चोटें पुरानी होती हैं, तो वे इतनी आसानी से फिट नहीं होते हैं और सबकुछ इतना आसान नहीं होता है, क्योंकि संयुक्त रूप से घिरे सभी ढांचे या उनके संबंध में बदलाव होते हैं और यह लेता है समस्या को ठीक करने के लिए कई सत्र, यदि यह चीरोप्रैक्टिक के साथ फिक्स करने योग्य है।

एक और समस्या जो हम पा सकते हैं वह यह है कि जिस कारण से उत्थान समाप्त हो जाता है, इसलिए यदि कारण जारी रहता है तो समस्या फिर से दिखाई देगी, जैसा कि बुरी नौकरी या खराब काम की स्थिति, जैसे कि घोड़ों के मामले में, यह एक खराब सैडल, अपर्याप्त दोहन या नौकरी हो सकती है जो उस विशेष जानवर के लिए अनुपयुक्त है।

और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि गुणसूत्र, विस्थापन या संयुक्त स्थान के स्थान से विस्थापन होने पर चीरोप्रैक्टिक फ्रैक्चर या आर्थ्रोसिस को ठीक नहीं करता है।

मैं बहुत सी बातें पाइप लाइन में हैं, लेकिन यह सब विकृति और संबंधित मोच, बेमेल या एक संयुक्त की मिसलिग्न्मेंट असंतुलन को समझाने के लिए आसान नहीं है कि कर रहा हूँ, लेकिन यह ज्यादा से ज्यादा महत्वपूर्ण है कि हमें लगता है।

डोलोरस पुएरेटस
घोड़ों की पशु चिकित्सा, एक्यूपंटोरा और क्विरोप्रैक्टा

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्याकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्या
कुत्तों सॉसेज में Paraplegiaकुत्तों सॉसेज में Paraplegia
मेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करेंमेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करें
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
ऊंचाई की बात: जिराफिस।ऊंचाई की बात: जिराफिस।
Wobbler सिंड्रोमWobbler सिंड्रोम
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्पपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प
मैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोगमैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोग
कुत्ते फिजियोथेरेपी - कुत्तों के लिए चिकित्सकीय अभ्यासकुत्ते फिजियोथेरेपी - कुत्तों के लिए चिकित्सकीय अभ्यास
कुत्तों में प्राकृतिक उपचार में संधिशोथकुत्तों में प्राकृतिक उपचार में संधिशोथ
» » जानवरों में कैरोप्रैक्टिक क्या है - प्राकृतिक उपचार
© 2021 taktomguru.com