taktomguru.com

एक आश्रय कैसे ऊँची एड़ी काटने के लिए बनाने के लिए

आराध्य Sable Sheltieबुद्धिमान, वफादार और प्यार करने वाला, शेल्टी परिवार के लिए एक महान पालतू हो सकता है। प्रशिक्षित करना और संभालना आसान है, आंशिक रूप से क्योंकि वह खुश करना चाहता है। दुर्भाग्य से उनके पास वंशानुगत प्रवृत्ति है जो इतनी सुखद नहीं है: उन्हें रोकने के प्रयास में इंसानों को काटकर भेड़ चराई में उनकी लंबी विरासत के लिए धन्यवाद।

समझ. ज्यादातर मामलों में जब एक Sheltie ऊँची एड़ी के जूते एक व्यक्ति को काटता है में आक्रामकता की निशानी के रूप और चाहे अपने जीन शीपडॉग की अभिव्यक्ति के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। इस नस्ल को उठाया गया था और भेड़ को अपने पैरों को काटकर प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित किया गया था। यह गुण मनुष्यों के साथ प्रकट होता है, खासतौर से उन बच्चों के साथ जो उनकी ऊँची एड़ी के जूते, एड़ियों और उनके पैंट के ढेर से काटा जाता है। यह जानते हुए कि इस व्यवहार अपने जीन से और न आक्रमण या जानबूझकर गलत आचरण का संकेत आता है, यह सही करने के लिए और उन्हें सज़ा नहीं महत्वपूर्ण है। अपने पालतू जानवरों को जानने के लिए कि मनुष्य चरते नहीं किया जाना चाहिए की जरूरत है और है कि इस अस्वीकार्य व्यवहार है, लेकिन आप उसे भी कठोरता से इलाज नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह एक वृत्ति का जवाब है और जानबूझकर किसी को भी चोट नहीं करना चाहती।

आश्चर्य की बात. अपनी शेटी के साथ खेलना आपको यह जानने में मदद कर सकता है कि सीमाएं क्या हैं। अगर एक पिल्ला बहुत मुश्किल से काटा जाता है, तो यह चिल्लाता है। इसी तरह एक इंसान अपने पालतू जानवर को "अय" या "नहीं" कहकर उसे छोड़ सकता है जब उसे काटा जाता है। यह नस्ल संवेदनशील है और एक फहरा हुआ या मजबूत "स्टॉप" आपके सहजता को हतोत्साहित करना चाहिए। विचार है कि आपका ध्यान तुरंत प्राप्त करें कि बुरा व्यवहार होता है और यह समझने में आपकी सहायता करता है कि यह अस्वीकार्य है।




इसे अलग करो. आपको उसे लंबे समय तक दंडित नहीं करना चाहिए, लेकिन उसे थोड़ी देर के लिए अकेला छोड़ देना चाहिए। क्योंकि वह एक बहुत ही सामाजिक प्राणी है, वह भाग लेना चाहती है। एक या दो मिनट के लिए एक शेल्टी को अनदेखा करना अक्सर ध्यान की तलाश में होता है। एक बार जब आपको एहसास हो जाता है कि यदि आप काटा जाता है तो अलग हो जाता है, तो आप बुरी तरह व्यवहार करने से पहले रोक सकते हैं। इस तरह के एक विशेष रूप से उत्साही कुत्ते के लिए, केनेल या केनेल में कुछ मिनट एक ही प्रभाव हो सकते हैं।

आदेशों. शेल्टी काटने का सबसे अच्छा तरीका उसे "बैठना" या "शांत" जैसे कुछ विशिष्ट आदेश सिखाना है। बुनियादी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण के लिए समय और निरंतर अभ्यास की आवश्यकता होती है, लेकिन किसी भी समय आपके पालतू जानवर काटने या किसी अवांछित व्यवहार को दिखाने पर नियंत्रण लेने का एक प्रभावी तरीका है। प्रत्येक बार जब आप कार्य करते हैं जैसे कि आप काटने या वास्तव में इसे करने शुरू कर रहे हैं, तो आप के प्रति अपना ध्यान निर्देशित करने और इसे रोकने के लिए एक कमांड का उपयोग करें। यदि आपके पालतू जानवर कारों या जानवरों को समूहबद्ध करने का प्रयास करने का फैसला करते हैं तो आपको कुछ सुरक्षा उपाय करना चाहिए जो कुछ नुकसान कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमणखेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमण
शेटलैंड भेड़ का बच्चाशेटलैंड भेड़ का बच्चा
क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
लंकाशायर हेलरलंकाशायर हेलर
पेमब्रोक वेल्श कोर्गीपेमब्रोक वेल्श कोर्गी
वेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतेंवेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतें
एक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभएक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभ
काटने और कुत्तों के हमले: कुछ विचारकाटने और कुत्तों के हमले: कुछ विचार
» » एक आश्रय कैसे ऊँची एड़ी काटने के लिए बनाने के लिए
© 2021 taktomguru.com