taktomguru.com

कुत्तों और बिल्लियों के बीच एक अच्छा सहअस्तित्व हासिल करना संभव है?


सामग्री

  • कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व में सुधार कैसे करें?
  • चरण 2: उन्हें प्रस्तुत करें
  • चरण 3: कोई विमान नहीं
  • चरण 4: उन्हें अलग से फ़ीड करें
  • चरण 5: उन्हें खिलौने दें


  • कुत्तों और बिल्लियों के बीच एक अच्छा सहअस्तित्व प्राप्त करना संभव है

    कुत्तों और बिल्लियों के बीच एक अच्छा सहअस्तित्व हासिल करना संभव है? पालतू जानवरों पर सिफारिशें

    एक सवाल जो एक से अधिक सिर तोड़ता है, यह जानना है कि क्या यह कल्पना की जा सकती है कि कुत्तों और बिल्लियों एक छत के नीचे सद्भाव में रहते हैं। सौभाग्य से, उत्तर इस नोट में पाया जा सकता है।
    एक विरोधाभासी रिश्ते का वर्णन करते समय "कुत्तों और बिल्लियों की तरह" अभिव्यक्ति का उपयोग यादृच्छिक नहीं है, क्योंकि दोनों प्रजातियों की नफरत केवल स्थायी नहीं है बल्कि पूर्वजों की उत्पत्ति भी है।
    हालांकि, यहां उपयोग की जाने वाली क्रिया महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह प्रतिद्वंद्विता कुछ मामलों में ही स्पष्ट हो सकती है। यदि आप जानते हैं कि कैसे कार्य करना है, तो दोनों के बीच अच्छी आदतों को बढ़ावा देना संभव है, इसलिए यहां हम एक गाइड प्रस्तुत करते हैं जिसे आप अभ्यास में नहीं रोक सकते हैं।

    कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व में सुधार कैसे करें?

    चरण 1: आयोजन के अपने तरीकों का सम्मान करें

    जैसा कि आप अच्छी तरह से जानते हैं, सभी मानव समाजों के पास सामाजिक स्तर पर निजी संगठन हैं। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि पशुओं को अपने जीवन को समुदाय में व्यवस्थित करने के लिए इन पदानुक्रमों की भी आवश्यकता है, इसलिए यह आवश्यक होगा कि आप उनका सम्मान करना सीखें।
    कुंजी यह पहचानने में निहित है कि दोनों प्रजातियों को अलग-अलग व्यवस्थित किया जाता है: जबकि कुत्ते अपने साथी में से एक को पैक के नेता के रूप में पहचानते हैं, बिल्लियों किसी भी प्रकार के नेतृत्व से स्वतंत्र होते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें आवश्यक स्थान प्रदान करें ताकि दोनों विपरीत समाज के समायोजन कर सकें।

    चरण 2: उन्हें प्रस्तुत करें

    जैसा कि हम धीमे तरीके से अन्य लोगों को जानते हैं और थोड़ा आत्मविश्वास का उपयोग करते हैं, पालतू जानवर उसी तरह व्यवहार करते हैं जब घर पर रहने के लिए अन्य प्रजातियों को आमंत्रित किया जाता है।
    यदि आप पहले मुठभेड़ की शत्रुता से बचना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि शिकार प्रयासों को कम करने के लिए दोनों अच्छी तरह से खिलाए और हल्के से थके हुए हों। सुनिश्चित करें कि दोनों पालतू जानवर एक पट्टा से बंधे हैं और दृष्टिकोण धीरे-धीरे है। ऐसा लगता है कि कुछ अपने नए भागीदारों के अनुकूल होने में अधिक समय लगेगा, इसलिए उन्हें दबाए जाने की सलाह नहीं दी जाती है।
    चरण 3 कोई विमान नहीं है
    चरण 3 - विमान नहीं

    चरण 3: कोई विमान नहीं

    कुत्तों और बिल्लियों के बीच सामाजिककरण को बढ़ावा देने के दौरान एक आम गलती उन्हें अलग-अलग जगहों पर रखना है, क्योंकि इससे उन्हें अपने क्षेत्र की रक्षा करते समय शाश्वत प्रतिद्वंद्वियों मिलेंगे।
    आपको क्या करना चाहिए केवल विपरीत है, और इसे प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका पालतू जानवरों के माध्यम से है, क्योंकि उन्हें एक साथ खेलने के लिए पढ़ाना आमतौर पर एक अच्छा सहअस्तित्व प्राप्त करने के लिए सबसे कुशल वाहन है।

    चरण 4: उन्हें अलग से फ़ीड करें

    यद्यपि हमने उल्लेख किया है कि साझा करना बहुत अच्छा हो सकता है, यह भी आवश्यक है कि विशिष्ट कार्यों को पूरा करने के लिए प्रत्येक प्रजाति का अपना विशेष स्थान हो। इसका एक स्पष्ट उदाहरण भोजन क्षेत्र है, जिसे विशिष्ट सीमाओं द्वारा परिभाषित करने की आवश्यकता है।
    याद रखें कि कुत्ते और बिल्लियों प्राकृतिक शिकारियों हैं, इसलिए उन्हें एक ही पकवान से खाने के लिए मजबूर करना एक गंभीर विवाद में समाप्त हो सकता है।

    चरण 5: उन्हें खिलौने दें

    आखिरकार, एक टिप जो आपके पालतू जानवरों को खुश से ज्यादा बनाती है उन्हें खिलौने खरीदना है। यद्यपि यह एक सतही विस्तार प्रतीत हो सकता है, लेकिन ये वस्तुएं किसी भी पालतू जानवर के जीवन में अनिवार्य हैं, क्योंकि वे दोनों बिल्लियों के मामले में शिकार की प्रवृत्ति को चैनल करने और कुत्ते को सुरक्षा देने के लिए दोनों की सेवा करते हैं।
    यदि प्रत्येक पालतू जानवर का अपना खिलौना होता है, तो आप ईर्ष्या के हमलों और लड़ाई शुरू करने की इच्छा को बहुत कम कर देंगे।
    जैसा कि आप देखते हैं, प्यार, धैर्य और सहनशीलता के साथ असंभव भी संभव हो सकता है।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    बिल्लियों में कब्ज के लक्षणबिल्लियों में कब्ज के लक्षण
    बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
    बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
    कुत्तों और बिल्लियों की तरहकुत्तों और बिल्लियों की तरह
    कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्वकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व
    PerrygatosPerrygatos
    टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
    बिल्लियों और कुत्ते एक साथ। एक अच्छी दोस्ती प्राप्त करेंबिल्लियों और कुत्ते एक साथ। एक अच्छी दोस्ती प्राप्त करें
    डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
    कुत्तों और बिल्लियों के बीच खेलकुत्तों और बिल्लियों के बीच खेल
    » » कुत्तों और बिल्लियों के बीच एक अच्छा सहअस्तित्व हासिल करना संभव है?
    © 2021 taktomguru.com