taktomguru.com

बोर्डो के बुलडॉग

डोगू डी बोर्डोक्स
यह फ्रांसीसी मोलॉसस पड़ोसी देश की सबसे पुरानी नस्लों में से एक है। यह बड़ा आदमी जमीन से ऊपर 75 सेंटीमीटर तक अपने क्रॉस उठाता है और 65 किलो वजन कर सकता है। मानव यात्रा के साथ इस लंबी यात्रा में उन्होंने कई कदम उठाए हैं, जिससे उन्हें वास्तविक बर्बरताएं मिल गई हैं। यह इस तरह के कुत्ते अथक युद्ध के रूप में बड़े जानवरों के शिकार के लिए, संपत्ति का एक अभिभावक के रूप में इस्तेमाल किया गया है, लेकिन इसके लंबे इतिहास में सबसे असामान्य अध्याय उसे भालू, बैल, बड़ी बिल्लियों और अन्य कुत्तों के खिलाफ मौत की लड़ाई का नेतृत्व किया। आज एक निगरानी के रूप में अपनी गुणों को बनाए रखा है, लेकिन चयन करते हुए रक्षा करने और घर के बच्चों के साथ देखभाल, परिवार के एक सदस्य को प्यार, उनके मालिकों के साथ एक अटूट बंधन निर्माण करने में सक्षम बनने के लिए उसे प्रेरित किया है।
इतिहास और मूल
जोसे मैनुअल लोपेज़ मर्क्यूज़ (ला मटाज़ा का राज्य) dogosdeburdeos.net

कई लोग, Andalusia में एक छोटे से शहर, Sierra de Aracena में, Cueva डे ला मोरा कहा जाता है, जहां रात में आप गांव के वर्ग के नीचे आ भेड़ियों का गरजना सुन सकता है में कई वर्षों में, वह एक कुत्ते के साथ रहते थे मेरे चाचा ने कहा, "क्यूका" नामक सैंड-रंगीन फ्लैट को "लुसेरो" कहा जाता है, जो अपनी एकमात्र कंपनी के लिए एक सफेद गधा था। दो थे जो सिएरा में था बगीचा, में, गधा रहते थे क्योंकि वह कृषि कार्य में काम किया, और कुत्ते, क्योंकि वह भेड़ियों द्वारा हमले से गधा रखा, एक बहुत बड़ा जानवर था, डरावना बस को देखकर। हर साल, जब शिकार का मौसम शुरू हुआ, शिकारियों ने "लुसेरो" लिया, उन्होंने कहा कि उन्हें एक जब्ब की तलाश करने के लिए शॉटगन की आवश्यकता नहीं थी।

अपने मूल में स्पैनिश इन्फ्लुएंस
लेकिन क्या यह संभव है कि डोगो डी बोर्डेक्स 70 के दशक में सिएरा डी अरसेना (हुएलवा) में मौजूद था? हाँ, दौड़ पर मेरे शोध के अनुसार पता चला है कि चौथी सदी जंगली हमलों में, विशेष रूप से है कि गॉल और स्पेन में Alans की, आज Dogue De Bordeaux के निर्माण के लिए योगदान दिया। बाद में, हंस के जोर के साथ, वह मध्य यूरोप और औबेरियन प्रायद्वीप, मुख्य रूप से अठारहवीं सदी में तस्करों द्वारा गठित, जो इसे एक बचाव कुत्ते के रूप में इस्तेमाल Pyrenees पार करने के लिए आया था। यह इस संबंध है कि Foix के काउंटी नवारा साम्राज्य, जो स्पेनी क्षेत्र अब बर्गोस पर Castilla और उसकी राजधानी की सीमा में Pyrenees से आगे बढ़ाया करने के लिए कब्जा कर लिया था में नोट करना महत्वपूर्ण है।

प्रसिद्ध कांस्य पदक जो एडगर फार्मन ने अंग्रेजी बुलडॉग पर अपने मोनोग्राफ में उद्धरण दिया है, इस शहर से है। दूसरे हाथ बाजार में एक एंटीक डीलर द्वारा पेरिस में खरीदा यह पदक जिसे,, काट कानों से एक मास्टिफ के सिर का प्रतिनिधित्व करता है समय की रीति के अनुसार, और निम्नलिखित शिलालेख भालू: Dogue De Bordeaux -Spain-ANNO-MDCXXV। कलाकार का नाम कैज़ल्ला है। पदक खरीदा है और एंटवर्प के एक cinófilo, जो विशेषज्ञ हैं, जो इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि द्वारा विश्लेषण किया के हाथों में खत्म करने के लिए कई बार बेचा गया था। इसका मतलब है कि 1625 में डोगू डी बोर्डो स्पेन में पहले ही मौजूद था।

पहली फ्रांसीसी प्रदर्शनी पेरिस में 1863 में हुई थी। विभिन्न नस्लों और किस्मों के हजारों कुत्तों में से दो सौ को त्याग दिया गया था। पहली स्क्रीन पारित करने वाले कुत्तों को क्रॉस के परिणाम वाले रेस नमूनों को अलग करने के लिए सावधानीपूर्वक जांच की गई थी। यूटिलिटी डॉग की श्रेणी में आठ बुलडॉग प्रस्तुत किए गए थे, जो एक दूसरे से बहुत अलग थे। विजेता ऊंचाई में 70 सेंटीमीटर का कुत्ता था, लाल मास्क के साथ झुका हुआ, जिसे "मगेंटा" कहा जाता था, जो कि रेडिग की संपत्ति थी। दूसरे स्थान पर एक स्पेनिश डॉग था जिसे "पटौड" कहा जाता था, जिसका स्वामित्व रावॉक्स था।

1880 बोर्डो Dogo का पहला नाम एम Fontan, एक ब्रीडर, द्वारा गढ़ा संरक्षक कुत्ते रोक चेहरा नामित करने के लिए, होंठ, चिड़चिड़ा और भयंकर चरित्र फांसी है।


1892 से पेरिस प्रदर्शनी और स्पा Ruen Doges में के रूप में "Sultano" और "भैंस" ठेठ बोर्डो पुनः दिखाई देने। मास्क के बिना दोनों, इन कुत्तों ने नस्ल की विशेषताओं को परिभाषित करने के लिए एक मॉडल के रूप में कार्य किया। , उन के बीच मुख्य आकर्षण "रोलां", "ओथेलो" और "caporal" जो कभी नहीं किसी भी प्रदर्शनी में भाग लिया लेकिन अपना कुश्ती कॅरिअर के लिए प्रसिद्ध हो गया और एक घोड़े के रूप में इस्तेमाल किया गया था दुर्भाग्य से, प्रतियां कि इन विशेषताओं था दुर्लभ थे। छाती और पैरों पर सफेद रंग, जो आज कुछ नमूने में पाया जाता है, इस ग्लैडिएटर से आता है।

चरित्र और स्वभाव
पेड्रो डीआज़ (द पेनेट्स का डोमिनियन) dominiodelospenates.com/




वर्तमान में, वह अब अतीत का लड़ाकू नहीं है, एक सशक्त कुत्ता और हमेशा एक लड़ाई लंबित है। नस्ल के बारे में भावुक प्रजनकों के चयन के लिए धन्यवाद, उन्होंने संतुलित, संवेदनशील और बच्चों के साथ अविश्वसनीय क्षमता हासिल की है।

Dogue De Bordeaux अपने अविश्वसनीय पंच और बिजली के लिए दुनिया भर में प्रशंसा की है, एक जानवर महान आत्मविश्वास, आप छाल या ग्राउल धूमधाम टाइप करने की जरूरत नहीं है कि, एक संतुलित विशाल है जानता है और इस तरह के रूप में व्यवहार , प्रत्येक स्थिति से पहले, एक संतुलित तरीके से व्यवहार करता है। यह एक बहुत ही मांसपेशियों वाला कुत्ता है, जो करीब सीमा पर एक अविश्वसनीय प्रतिक्रिया के साथ, और बहुत साहस के साथ है।

एक कुत्ता, तथाकथित बड़े दौड़ होने के बावजूद, एक जानवर है कि एक अपार्टमेंट में जीवन के लिए सहजता से adapts, एक दिन वाले अत्यंत गहन व्यायाम की जरूरत नहीं है, तीन क्षेत्रों के साथ के बारे में 30 या 45 मिनट से अधिक है पर्याप्त। उसके छोटे बाल की विशेषताओं, उसे शौचालय जटिल नहीं है, brushing अपने Dogo चमक रहा है के लिए पर्याप्त होगा।

वजन घटाने की वजह से कॉलस होने की संभावना है, जागरूक होना सबसे अच्छा है और उन्हें विशेष रूप से कोहनी और झुंड में वेसलीन दें।

अपने मुंह को साफ रखने के लिए हम उच्च गुणवत्ता वाले फ़ीड और अच्छी साप्ताहिक ब्रशिंग को खिलाने की सलाह देते हैं।

अपनी प्रजातियों के समान प्राणियों के साथ उनके व्यवहार के लिए, पुरुष कुछ हद तक प्रभावशाली हैं, लेकिन अच्छे समाजीकरण के साथ उन्हें कोई समस्या नहीं होगी।

डोगोस शांत हैं और अजनबियों को सतर्क करते हैं, और अपने गुरु के साथ वे लैपडॉग के बिना बहुत संलग्न महसूस करते हैं। आपकी जगह भी और कभी-कभी आपको अपनी गोपनीयता की आवश्यकता होती है।

संक्षेप में, आपका डोग एक वफादार और वफादार दोस्त होगा, जो आपके साथ तब तक रहेगा जब तक कि वह आवश्यक न हो तो वह आपके लिए अपना जीवन दे।


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?एक फ्रेंच कुत्ता क्या है?
फ्रेंच बुलडॉगफ्रेंच बुलडॉग
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
अंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएंअंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएं
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
बोर्डेक्स की बुलडॉग नस्लबोर्डेक्स की बुलडॉग नस्ल
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
चो चोचो चो
कुत्ते नस्लों इतिहासकुत्ते नस्लों इतिहास
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
» » बोर्डो के बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com