taktomguru.com

एक बिल्ली के लिए सैंडबॉक्स का उपयोग न करने के कारण





ट्रे के बाहर pee और poop पालतू जानवर के मालिक के लिए एक अच्छा नापसंद लागत है। ऐसा क्यों होता है, मेरी बिल्ली के साथ क्या होता है, अगर इससे पहले कि यह साफ समुद्र हो? एक बिल्ली हर जगह गंदे शुरू होने के कारणों को जानकर खुश व्यवसाय को समाप्त करने वाला पहला और मौलिक कदम है।


हालांकि ऐसा लगता है कि यह केवल आपके साथ ही हो रहा है, यह घरों द्वारा पीड़ित सबसे आम समस्याओं में से एक है जहां एक या एक से अधिक बिल्लियों हैं। और ऐसा इसलिए है क्योंकि ऐसे कई कारण हैं जो हमारे बिल्ली का बच्चा को पराजित करने और पेशाब करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं जहां हम कम से कम इसकी अपेक्षा करते हैं, वहीं वहां हम कभी नहीं चाहते थे।

मालिक की ज़िम्मेदारी यह जानने के लिए है कि आपकी बिल्ली के साथ क्या होता है, और इस व्यवहार की समस्या को हल करने के लिए, इसलिए घर पर बिल्लियों में हम आपको धीरज रखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, और तौलिया में फेंकने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इस कारण से बिल्ली से छुटकारा पाने का त्याग का एक रूप है, किसी भी अन्य के रूप में क्रूर, किसी भी समय इसे नजरअंदाज न करें।

उस ने कहा, चलो व्यावहारिक पर चलो। किसी बिल्ली को ऑफ-साइट को खाली करने के कारण क्या हैं? हमें दो महान स्थानों को देखना है: बीमारियां या व्यवहार। यह कहना है, या बिल्ली को बीमारी का सामना करना पड़ता है (गठिया, कब्ज, इस तरह के नंबर या, शायद द्वारा बिल्लियों, गंदा या अपर्याप्त ट्रे के बीच संघर्ष के रूप में असंतोष, चिंता, तनाव या पर्यावरण संबंधी समस्याओं के डर: मूत्राशयशोध) जो इन विकारों या शायद कि उनके अंकन व्यवहार करता है कारण हो सकता है कुछ व्यक्त करने के लिए कोशिश कर रहा है , कुछ हालिया परिवर्तन।

जैसा कि आप देख सकते हैं, निदान या बस, पता लगाना मुश्किल है. इसे प्राप्त करने के लिए, आपको पशुचिकित्सा के साथ एक साथ सोचना होगा, बिल्ली का निरीक्षण करना होगा और समय पर समय देना होगा, अप्रिय के रूप में इसे अपने रत्नों को लगातार इकट्ठा करना होगा।

मूत्र संबंधी समस्याएं
पेशाब करते समय मूत्र संबंधी समस्याएं खराब व्यवहार के पीछे हो सकती हैं। जीव की कठिनाइयों, यानी, बीमारी स्वयं ही है, हमें चिकित्सा परीक्षण करके हमें क्या करना चाहिए।

चलो इसे मत भूलना तनाव और चिंता मूत्र पथ के निचले हिस्सों की बीमारियों का कारण बन सकती है, जैसा कि हमने एक और पोस्ट में देखा था। आप एक नज़र देख सकते हैं यहां विषय पर थोड़ा सा उन्मुख करने के लिए।

कई बिल्लियों
यदि आपके पास एक बड़ा परिवार है, तो आपको यह पता लगाना चाहिए कि आपकी कौन सी बिल्लियां अपनी जरूरतों को दूर कर रही हैं। अपनी जांच में, यह न छोड़ें कि कई हो सकते हैं, पता लगाने से कारण खोजने में मदद मिलेगी।
यदि आप यह नहीं बता सकते कि कौन सी बिल्ली यह कर रही है, चरम मामलों में पशुचिकित्सक आपको एक उत्पाद दे सकता है जो संदिग्धों के पेशाब को पराबैंगनी प्रकाश के साथ रंगीन रंग के साथ धुंधला कर देता है।

पशु चिकित्सक के पास जाएं
पशु चिकित्सक की भूमिका, मूल रूप से किया जाए या नहीं इस बीमारी है शासन करने के लिए, हालांकि यह भी जानवर की आदतों, घर में अन्य बिल्लियों या पालतू जानवरों के साथ अपने संबंधों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं, यदि कोई हो, परिवर्तन सहित कि हुई हो सकती है है या, अन्य विवरणों के साथ, बिल्ली का बच्चा इसके निपटारे में बाथरूम का प्रकार है। तर्कसंगत रूप से, यदि कोई चिकित्सा समस्या का पता चला है, तो इसका इलाज किया जाना चाहिए।

बिल्ली भाषा: क्षेत्र, सह-अस्तित्व, क्रोध, संघर्ष, अंकन साझा करना ...
बिल्लियों को संवाद करने के तरीके के रूप में भी पेशाब: मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करें। जब वे इसे चिह्नित करने के लिए करते हैं, तो उनकी पूंछ की स्थिति वह नहीं होती जो वे बॉक्स में उपयोग करते हैं: वे उस वस्तु की दिशा में सीधे ऊपर की स्थिति ले लेंगे, जिसे वे स्प्रे करना चाहते हैं।

एक उत्सुक, पर बल दिया, बिल्ली निशान खड़ी सतहों, दोनों odors (softeners, डिटर्जेंट, हवा फ्रेशनर, कालोनियों ...) को हटा दें और अपने ही रूप में यह स्पष्ट करना है कि कुछ नापसंद मिलाती हैं करने के लिए: एक उदाहरण के एक सूटकेस पर पेशाब है, क्योंकि यह इस तत्व को हमारी यात्रा के साथ जोड़ता है। या इसके विपरीत, घर पर एक बिल्ली आने के बाद फर्नीचर पर अपनी गंध (मूत्र) छोड़ देता है।
बॉक्स आपकी पसंद के हिसाब से नहीं है
इस तरह के रूप में सरल: अगर बॉक्स में कुछ इसे पसंद नहीं करता है, तो वह खुद को राहत देने के लिए एक और जगह चुन देगा। यह सामग्री से हो सकता है, कवर (अगर वे गंध खराब हो जाते हैं और अस्वीकृति उत्पन्न कर सकते हैं), प्रवेश की ऊंचाई, शायद आप पत्थरों के प्रकार, स्वाद या नापसंद करते हैं। यह क्या होगा प्रत्येक बिल्ली एक दुनिया है, इसलिए आपको इसे आजमाने की कोशिश करनी है, यह सोचकर कि यह दूसरा होगा ...

बॉक्स का स्थान
सैंडबॉक्स को पास न करना आवश्यक है कटोरा या स्प्रे. न ही बाकी क्षेत्रों के पास रखा जाना चाहिए। बिल्लियों बहुत साफ जानवर हैं, सफाई के साथ विनम्र, यहां तक ​​कि, और इन चीजों को प्रभावित करते हैं।


उन्हें सलाह देना भी बहुत दूर नहीं है जहां बिल्ली लंबे समय तक रहता है या जहां वह सामाजिक जीवन बनाता है, वह आलस्य पर हमला कर सकता है और इसका उपयोग नहीं करना चाहता, न ही खिड़की की तरह, शोर मशीन आदि जैसे शोर स्थानों के पास। क्योंकि शोर भी उन्हें चिंता का कारण बन सकता है। उन्हें एक शांत जगह की आवश्यकता है जहां वे अपनी छोटी चीजें कर सकते हैं, इस में वे सिर्फ लोगों की तरह हैं।

बॉक्स की सफाई
जाहिर है, बॉक्स साफ होना चाहिए, घर में प्रत्येक बिल्ली के लिए एक होना चाहिए, बिल्लियों की तुलना में एक और भी, अगर हम आदर्श शब्दों में बोलते हैं। इस प्रकार, समाधान अधिक बार सफाई के रूप में सरल हो सकता है, विशेषज्ञों ने समझाया:
इन समस्याओं का समाधान आयत को साफ करने, ढक्कन को हटाने, विभिन्न बिल्लियों को अधिक स्वच्छता ट्रे प्रदान करने या नए स्थानों की कोशिश करने के समान सरल हो सकता है। ऐसे पशु चिकित्सक हैं जो बिल्ली को कई बक्से पेश करते हैं जिनमें अलग-अलग शौचालय होते हैं, ताकि बिल्ली उसके रेफ़रल का चयन कर सके और दूसरों को त्याग दे।इसके अलावा, जब हम उनके गोबर साफ की यह उत्पादों है कि आप अच्छी तरह से कर डिटर्जेंट या एयर फ्रेशनर की गंध को ढकने के लिए रखने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते के साथ या के लिए ब्लीच का आकर्षण, prohibidísima की शक्ति से करते हैं स्वच्छ पोप और पाइपिस.

रोकने के लिए बेहतर है
दुर्व्यवहार हमेशा रोका नहीं जा सकता है, लेकिन यदि हम यौन परिपक्वता तक पहुंचने से पहले, हमारी बिल्लियों को छोटे से, 4 से 8 महीने के बीच, छोटे से छोटे या नटर्ड कर दिया जाता है तो हम अच्छी जमीन प्राप्त करेंगे।

एक और निवारक उपाय नई बिल्लियों को पेश करना है या कुछ कदमों के बाद कुत्ता. अन्य उपायों के अलावा, वह हमने पहले से ही पिछली पोस्ट में समझाया है, नवागंतुक अलग होना चाहिए, और अपना खुद का होना चाहिए सैंडबॉक्स.

इसके अलावा, यदि संभव हो, तो आपको यह पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए कि नई बिल्ली किस प्रकार का बॉक्स पहले इस्तेमाल किया गया था और इसके लिए कुछ इसी तरह खोजने का प्रयास करें।

इसे समय पर लें: जितनी जल्दी हो सके शुरू करें
निदान और उपचार के दौरान बाहर की जगह निकासी एक बहुत ही निराशाजनक समस्या है, इसलिए जितनी जल्दी हम इस मुद्दे को संबोधित करेंगे, उतनी अधिक संभावनाएं हम सफल होंगे। बीमारियों के रूप में इतने सारे अनुचित व्यवहारों को जल्दी से संबोधित किया जाना चाहिए, इससे पहले कि रोग खराब हो जाएं और इसे आदत बनने से रोकें।
क्या नहीं करना: कभी हिट या लड़ना नहीं
इस खंड का शीर्षक यह स्पष्ट रूप से कहता है: अगर हम अपने पालतू जानवरों के साथ हिंसा का उपयोग करते हैं तो हम कुछ हासिल नहीं करेंगे। न तो डरावना और न ही मारना एक रसीद है, सिद्धांत पर अपने जानवर को कभी दुर्व्यवहार न करें।

स्प्रे का दुरुपयोग न करें या अन्य निवारक उत्पादों (शिक्षित करने के लिए सही है, लेकिन इस तरह के मामले के लिए नहीं) या सुखदायक, फेलिवे प्रकार, केवल उनके व्यवहार के वास्तविक उद्देश्य को छेड़छाड़ करना और लंबे समय तक प्रभावी नहीं हो सकता है। केवल एक ही रास्ता है, हालांकि चलना मुश्किल है: आपको पता है, सही काम करने की समस्या की जड़ मिलती है।

तनाव: चिंता और तनाव
कुछ मामलों में, वे निर्धारित किया जा सकता है चिंताजनक दवाएं इस प्रक्रिया में मदद करने के लिए। व्यवहार संबंधी समस्याओं के लिए सभी उपचारों के साथ, उपचार योजना को विस्तृत, परिष्कृत किया जा सकता है, क्योंकि चिकित्सा के परिणाम देखे जाते हैं।
स्रोत: astrolabio.net
स्रोत: एफडीए (यूएसए)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
एक बिल्ली, दो सैंडबॉक्स, क्यों?एक बिल्ली, दो सैंडबॉक्स, क्यों?
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
पेशाब का प्रतिरोधीपेशाब का प्रतिरोधी
20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
नाजेरा में बिल्ली खो गई!नाजेरा में बिल्ली खो गई!
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
आंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियोंआंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियों
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
» » एक बिल्ली के लिए सैंडबॉक्स का उपयोग न करने के कारण
© 2021 taktomguru.com