taktomguru.com

डोबर्मन की अन्यायपूर्ण बुरी प्रतिष्ठा

doberman-आदत-पिल्ला

कोई कुत्ते मिथक इस के रूप में कल्पनाशील और व्यापक नहीं रहा है। "उन्होंने मुझे बताया", "उन्होंने मुझे बताया" या "एक मामला था" वे हर जगह झुकाते हैं, खुद को मुंह से मुंह से संचारित करते हुए व्यक्तिगत रूप से मामले की सूचना के बिना किसी को भी प्रसारित करते हैं। इसके लिए लोकप्रिय स्पष्टीकरण का उल्लेख है "... मस्तिष्क की वृद्धि क्रैनियल क्षमता से परे है जो कि एक निश्चित उम्र में गंध खो देती है और मालिक को पहचान नहीं पाती है ..."

किसी भी देखे जाने वाले कुत्ते को एहसास होगा कि कोई कुत्ता मालिक को पहचानने के लिए गंध की अपील नहीं करता है जब तक कि वह अंधा और बहरा न हो। मास्टर दृष्टि में है, तो आप इसे जिस तरह से वे चाल-अगर यह नहीं शोर से अपनी कार से, अपने कदम (अद्वितीय और अचूक कान संवेदनशील कुत्ते) पर, अपनी चाबी पाने के लिए किया जाता है विशेष रूप से जिस तरह से से पहचान लेंगे, दरवाजा खोलने, आदि, अंत में ध्यान से अपने दोस्त कि वह कहाँ गया की एक विचार पाने के लिए सूंघ, वे समाचार, अपना मिजाज़ और हजारों अधिक डेटा ले आया।

इस मिथक को एक अनुभवहीन व्यक्ति के मुंह से डाला जाता है, तो यह अज्ञानता के की वजह से है, लेकिन मैंने सुना है कहते हैं कि प्रजनकों और अनुभवी प्रदर्शकों तकनीकी भाषा प्रदर्शित "... और पार्श्विका की ऊंचाई पर पर दबाव annulling समाप्त होता है गंध, क्यों मालिक चार या पांच साल पहचान नहीं, bla, bla, bla ... "यह भी नहीं सच है कि गंध की भावना पार्श्विका हड्डियों की ऊंचाई पर है। इन नीमहकीम cinofilia के इतिहास की सबसे बड़ी stupidities का असली ताकतवर सत्रहवीं सदी के बाद का मानना ​​था कि काट पूंछ के साथ कुत्तों रेबीज अनुबंधित नहीं हैं।

इस सब के बारे में बुरी बात यह है कि जब, के बाद Dobermans के सैकड़ों उनके मानव परिवार के पुराने वफादार की मृत्यु हो गई, एक मालिक पर हमला करता है, "जाति के सामान्य समस्या" के रूप में दर्शाती है और तथ्य यह है कि, के रूप में है अन्य जातियों के कई मामलों में, यह एक बुरी तरह से संभाला गया जानवर था, या बुरे स्वभाव या यहां तक ​​कि मानसिक रूप से परेशान था, कि सभी दौड़ में हैं।

कठोरता की छवि

एकाग्रता शिविरों, फिल्मों और किंवदंतियों के लिए बुरी प्रतिष्ठा से परे, हमें यह सोचना चाहिए कि ऐसे अन्य कारक हैं जिन्होंने खराब प्रेस को ट्रिगर किया है कि यह दौड़ दूसरों पर पीड़ित है।

जर्मन चरवाहे सांद्रता शिविरों में उपयोग किए जाते हैं, इसके बिना उन्हें डोबी के साथ अपनी बुरी प्रतिष्ठा साझा करने का कारण बनता है।

खलनायकों और सभी प्रकार के मास्टिफ के रूप में रोटेट के साथ अनगिनत फिल्में रही हैं, और फिर भी वे इन लोगों के हमलों का लक्ष्य नहीं हैं।

डोबर्मन के पास क्या इतना डरता है? निस्संदेह यह एक शक्तिशाली हमले कुत्तों है, जैसे विशाल schanuzer कि इस तरह के एक हत्यारा प्रतिष्ठा नहीं है। इसलिए हम यह भी मानते हैं कि हमला करने की उनकी क्षमता उनके विरोधियों का कारण है।

डोबर्मन में ऐसा कुछ है जिसमें कोई दौड़ नहीं है: उसका पूरा शरीर अंक में समाप्त होता है।

हमारे कुत्तों को विभिन्न भौतिक रूपों के साथ चुना गया है। वहाँ नस्लों बालकों का सा है, काटने चेहरे से कुटिल पैर और टहलने के लिए एक बच्चे को चलने के लिए, अन्य जातियों मानव अपने के रूप में लगभग सपाट पीठ के साथ, इस तरह के अंग्रेजी बुलडॉग के रूप में मानव सेनानियों, के पहलुओं है शुरू होता है के रूप में कर रहे हैं , उनके छोटे श्रोणि और अलग कंधे। डोबर्मन एक "पॉइंट" कुत्ता है। लगभग अपने सभी सिल्हूट तीव्र रूपों, पूरी संरचना के बीच में मांसपेशियों के साथ भरी हुई कान काटा जाता है सहित, के साथ शीर्ष पर रहा है उन्हें खंजर और इससे भी अधिक मौजूदा फैशन में कटौती, लंबे, सीधे कटौती के साथ की एक नज़र देता है।

यह इस और उसकी गहरी आंखों,, सामने के समानांतर थूथन नाक ओर इशारा करते हुए की उपस्थिति अन्य जातियों तुलना में काफी छोटा दम तोड़ देना करने के लिए उसके मुंह खोलने के लिए उसकी प्रवृत्ति दे जब वह लग रहा है, उसे एक कठिन, मर्मज्ञ निगाहें दे रहा है। उसका पूरा शरीर कुत्ते की तरह दिखता है, जैसे कुत्ते के साथ कुत्ते के रूप में स्थायी रूप से विनम्र लगता है, डोबर्मन हमेशा धमकी देने की उपस्थिति देता है।

छवि, और इसका व्यवहार नहीं, हत्यारे कुत्ते को बुलाए जाने के कारण हैं, ठीक उसी कुत्ते के मामले में जो इतनी स्नेही है कि यह मालिक के लिए परेशान हो जाता है।

DOBERMANN की फिटनेस

सबकुछ से परे उसकी नस्ल का एक प्रजनक कह सकता है (सभी नस्लों अपने प्रजनकों के लेखों के अनुसार "सर्वश्रेष्ठ" हैं), यह है कि सभी नस्लों को समर्पित काम कुत्तों में विशेषज्ञ क्या सोचते हैं। वैंकूवर, कनाडा के विश्वविद्यालय में एक मनोविज्ञान के प्रोफेसर, 208 न्यायाधीशों कुत्ते काम (अधिक सभी उत्तरी अमेरिका में मौजूदा के आधे से अधिक) के साथ-साथ 63 छोटे पशु पशु चिकित्सकों और 14 प्रमुख के परामर्श से एक सांख्यिकीय काम किया है अमेरिका और कनाडा से गार्ड और सुरक्षा कुत्ते विशेषज्ञों।

इस काम में हमें दिलचस्प डेटा मिलते हैं जैसे कि निम्न:

हमले, शारीरिक शक्ति, साहस और प्रतिवाद के प्रतिरोध में आक्रामकता को ध्यान में रखते हुए, सबसे प्रभावी सुरक्षा कुत्ते हैं:

1. बुल्मस्टिफ़
2. डोबर्मन
3. Rottweiler
4. Komondor
5. पुली
6. विशालकाय Schnauzer
7. जर्मन ओवेजेरो
8. रोड्सियन रिजबैक
9. कुवास्क
10. टेरियर स्टाफफोर्ड
11. चो चो
12. मास्टिफ़
13. बेल्जियम चरवाहों (उनकी सभी किस्में)

doberman4किसी ने सोच सकते हैं कि एक रोट्ट अधिक से अधिक वजन है और एक doberman मजबूर है, लेकिन एक सोचना चाहिए कि बल का प्रयोग पंक्तिबद्ध स्वभाव से संबंधित है के रूप में बच्चों के लिए मुक्केबाजी के चैंपियन इसका सबूत, प्लस प्रतिरोध प्रतिक्रिया करने के लिए शामिल किया गया है जहां doberman एक रोट्ट के खिलाफ अथक है आसानी से उत्तेजित।

अगर उपरोक्त कारकों को रात में और बड़ी और जटिल जगहों पर सुरक्षा में ध्यान में रखा गया था, तो संदेह के बिना कि डोबरमैन पहली जगह ले लेता। बुलमास्टिफ़ रंग में हल्का है, अंधेरे में आसानी से ध्यान देने योग्य है, और इसमें डोबर्मन की गति और चपलता बड़ी और जटिल जगहों पर प्रदर्शन करने की क्षमता नहीं है।




इन कार्यों से उभरे तत्वों में से एक, एक सारणी है जो दौड़ की आज्ञाकारिता और आज्ञाकारिता की बुद्धि के अनुसार है। इसमें दौड़ 79 डिग्री क्षमता से स्थित थी।

पहले दस हैं:

1. सीमा कोल्ली
2. पूडल
3. जर्मन ओवेजेरो
4. गोल्डन कुत्ता
5. डोबर्मन
6. शेटलैंड भेड़ का बच्चा
7. लैब्राडोर कुत्ता
8. पैपिल्लॉन
9.Rottweiler
10. ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड

यहाँ बुलमास्टिफ 69 वें स्थान पर है, यह दर्शाता है कि `..pueden इससे पहले कि यह एक नया आदेश की कुछ समझ झलक के लिए शुरू होता अप करने के लिए 25 repetitions की आवश्यकता होती है, और n एक विश्वसनीय प्रदर्शन दिखाने से पहले 40 से 80 सत्रों की आवश्यकता है। फिर भी आदतों समेकित नहीं किया जा सकता ... यदि आप अतिरिक्त अभ्यास सत्र इन दौड़ में कार्य रूप में यदि वे भूल गया था क्या ellas..parecen की उम्मीद है समय के सबसे अधिक विचलित प्राप्त नहीं होता है ... `

जायंट स्केनौज़र, जो पिछली तालिका में जर्मन शेफर्ड के ऊपर स्थित होगा, 28 वें स्थान पर दिखाई देता है।

निष्कर्ष: दोनों तालिकाओं के पहले 13 में केवल तीन दौड़ शामिल हैं।

एक सुरक्षा कुत्ते के रूप में Alevejero Aleman 6 वें और प्रशिक्षण में तीसरा

एक सुरक्षा कुत्ते के रूप में Rottweiler तीसरा और प्रशिक्षण योग्यता में 9वीं

एक सुरक्षा कुत्ते के रूप में डोबर्मन 2 और ट्रेन योग्यता में 5 वां

इन तीनों दौड़ों के साथ इन तालिकाओं को पुनर्गठित करते समय, केवल बनी हुई है:

सुरक्षा के लिए क्षमता

1) डोबर्मन
2) Rottweiler
3) जर्मन शेफर्ड

प्रशिक्षण के लिए क्षमता

1) जर्मन शेफर्ड
2) डोबर्मन
3) Rottweiler

जनरल स्थानों: यदि हम प्रत्येक आइटम पर स्थान के अनुसार स्कोर देते हैं, और कहते हैं कि हम दूसरे और पहले करने के लिए तीन के लिए तीसरे, दो अंक के लिए 1 अंक देते हैं, हम देखते हैं कि सबसे अच्छा औसत के साथ Dobermann द्वारा प्राप्त किया गया है:

डोबर्मन 5 (3 + 2)

जर्मन शेफर्ड 4 (3 + 1)

Rottweiler 3 (2 + 1)

और यह बिना किसी संदेह और रक्षा के उद्देश्य के लिए सबसे उत्कृष्ट दौड़ है।

यह स्पष्ट है कि इन जांच के लेखक, कनाडा के मनो स्टेनली Coren, dpbermans के एक ब्रीडर और कभी अपने जीवन में एक था, उसके कुत्ते एक केयर्न और स्पैनियल अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स, स्थानों 35 और 44 में स्थित हैं ऑपरेटिंग टेबल और आज्ञाकारिता बुद्धि, और न सुरक्षा कुत्ते में सूचीबद्ध है, जो काम की निष्पक्षता के बारे में बात करती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के मालिक के 10 आज्ञाएंकुत्ते के मालिक के 10 आज्ञाएं
पिट बुल कुत्तों की मिथकपिट बुल कुत्तों की मिथक
कुत्तों में मुंह का कैंसरकुत्तों में मुंह का कैंसर
मेरा कुत्ता मुझे बहुत जल्दी उठता हैमेरा कुत्ता मुझे बहुत जल्दी उठता है
दौड़ के कुत्तों की चोरी से कैसे बचेंदौड़ के कुत्तों की चोरी से कैसे बचें
28 मई को हम कुत्ते के दिन दौड़ के बिना मनाते हैं28 मई को हम कुत्ते के दिन दौड़ के बिना मनाते हैं
मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?
कुत्तों के लिए आईडी चिपकुत्तों के लिए आईडी चिप
पशु चिकित्सा पेशेपशु चिकित्सा पेशे
डोबर्मन, हत्यारा कुत्ता, मिथक और इसकी उत्पत्ति का झूठडोबर्मन, हत्यारा कुत्ता, मिथक और इसकी उत्पत्ति का झूठ
» » डोबर्मन की अन्यायपूर्ण बुरी प्रतिष्ठा
© 2021 taktomguru.com