taktomguru.com

पुरानी अंग्रेज़ी शेफर्ड

अन्य नाम: ओईएस, बॉब-पूंछ, बॉब, डुलक्स कुत्ता

viejopastoringlesसूरत। पुराने अंग्रेजी शेफर्ड कुत्ते अपने लंबे और विशाल फर के लिए बहुत विशिष्ट हैं जो उनके मांसपेशियों और संतुलित शरीर को कवर करते हैं। इसका फर पानी के लिए बहुत कठिन और प्रतिरोधी है। रंग सफेद धब्बे के साथ या बिना भूरे, भूरे, नीले रंग की छाया हो सकते हैं। उसकी अंधेरी या नीली आँखें पूरी तरह से ढकी हुई लगती हैं, लेकिन उनकी दृष्टि कभी खराब नहीं होती है। पीछे से, उसका चलना भालू जैसा दिखता है, और जब वे जॉग करते हैं, तो वे एक प्रभावशाली प्रदर्शन दिखाते हैं जहां वे अपने मुख्यालय को तनाव नहीं लगते हैं।

वजन: 26-29 किलो

औसत जीवन समय: 9-15 साल

स्वभाव। वे हंसमुख और बहिष्कृत, दोस्ताना, वफादार और उत्कृष्ट परिवार के साथी हैं क्योंकि वे बच्चों की पूजा करते हैं। उनके पास एक सुंदर प्रकृति है, हालांकि, वे खेलते समय उत्साहित और मोटे हो सकते हैं, इसलिए बच्चे शामिल होने पर देखभाल की जानी चाहिए। इस बड़ी नस्ल में बहुत सारी ऊर्जा है और एक बड़े परिवार के साथ एक सक्रिय परिवार के लिए अनुकूल है जिसमें बगीचे है। वे अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलता है।

प्रशिक्षण। शुरुआती उम्र से बुनियादी प्रशिक्षण आदेशों को पढ़ाना इस तरह की एक बड़ी नस्ल के लिए आवश्यक है। वे बहुत बुद्धिमान हैं और तेजी से सीखते हैं। उनकी आज्ञाकारिता से वे प्रतियोगिताओं के लिए उत्कृष्ट कुत्ते बन सकते हैं।

WC। आपकी देखभाल की जरूरतें बहुत अधिक हैं। अपने कोट को अच्छी स्थिति में रखने के लिए हर सप्ताह इसे साफ करना महत्वपूर्ण है। 8 या 9 महीने की उम्र में यदि आप ब्रश नहीं करते हैं तो यह उलझन में शुरू होता है, इससे त्वचा की गंभीर समस्याएं हो सकती हैं जो कुत्ते को परेशान करती हैं। पिल्ला से वयस्क तक जाने पर बाल उलझ जाते हैं। एक बार जब आप वयस्क बन जाते हैं, तो आपको अपने कोट को टंगलों से मुक्त रखने के लिए नियमित ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।




व्यायाम करें। अपने पादरी उत्पत्ति के कारण उन्हें नियमित रूप से प्रयोग किया जाना चाहिए। दैनिक अभ्यास के 1-2 घंटे के बीच पर्याप्त होना चाहिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप गर्म जलवायु में व्यायाम न करें क्योंकि आपका फर आपको अन्य नस्लों की तुलना में गर्मी को अधिक तेज़ी से महसूस करता है।

स्वास्थ्य

विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और पशुपालन करने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

मोतियाबिंद: आंख की सामान्य लेंस पारदर्शिता के नुकसान का कारण बनता है। यह समस्या एक या दोनों आंखों में हो सकती है और अंधापन का कारण बन सकती है।

बहरापन: वृद्धावस्था में बहरापन के लिए प्रजनन

गर्भाशय ग्रीवा Vertebra (आईवीसी या Wobbler सिंड्रोम) की अस्थिरता: यह कुत्तों (आमतौर पर मध्यम आयु में) को प्रभावित करता है, वे गर्भाशय ग्रीवा कशेरुका की अस्थिरता या रीढ़ की हड्डी के विकृति के विकृति के कारण रीढ़ की हड्डी के संपीड़न से पीड़ित होते हैं। चरम लक्षण चरमपंथियों (सामने, पीछे या सभी चार) का पक्षाघात हैं। विस्तार और flexion के साथ गर्दन दर्द मौजूद हो सकता है या नहीं हो सकता है। सर्जिकल उपचार पर अत्यधिक बहस और संदिग्ध सफलता के साथ बहुत महंगा है। कुछ मामलों में शल्य चिकित्सा के इलाज में, नैदानिक ​​पुनरावृत्ति की पहचान की गई है।

viejopastoringles1इतिहास। पुरानी अंग्रेज़ी शीपडॉग की उत्पत्ति अभी भी प्रशंसकों कट दुम को बहुत रुचि का विषय है और नए सिद्धांतों और खोजों के लिए खुला रहता है, हालांकि, इस बात के संकेत सबूत है कि दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड के काउंटी में केंद्रित उन्नीसवीं सदी में अपने मूल स्थान के हैं । कुछ लोगों का तर्क है कि स्कॉटलैंड के दाढ़ी वाले कोल्ली पुरानी अंग्रेज़ी शीपडॉग बनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, दूसरों के एक अभिभावक के रूप रूस Owtchar जगह। उस समय के लेखन में "गायब कुत्ते" का उल्लेख किया जाता है, जिसका मुख्य रूप से भेड़ और मवेशियों को बाजार में चलाने के लिए उपयोग किया जाता था। यह अनुमान लगाया गया है कि इन कुत्तों को उनकी कार्य स्थिति के कारण करों से मुक्त किया गया था। हालांकि इस कुत्ते चराई के लिए है कि अधिक से अधिक ड्राइव करने के लिए इस्तेमाल किया गया है, एक पूंछ की कमी एक पतवार के रूप में सेवा करने के लिए है, इसलिए, बात करने के लिए कोई रास्ता नहीं में भेड़ या पशु के एक उच्च प्रकार के साथ काम करने की क्षमता को प्रभावित किया।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तस्वीरों के साथ लघु कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ लघु कुत्ते नस्लों
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
कैनिन पालतू जानवर उपयुक्त है। परिवार के लिए सबसे अच्छा कुत्ता। मालिक की उम्र के अनुसार सबसे अच्छा…कैनिन पालतू जानवर उपयुक्त है। परिवार के लिए सबसे अच्छा कुत्ता। मालिक की उम्र के अनुसार सबसे अच्छा…
पुराना अंग्रेजी चरवाहा - विशेष देखभाल कैसा हैपुराना अंग्रेजी चरवाहा - विशेष देखभाल कैसा है
क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?क्या पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से मिलता है?
हम आपको बड़ी पूडल नस्ल दिखाते हैंहम आपको बड़ी पूडल नस्ल दिखाते हैं
लंबे कान के साथ कुत्तोंलंबे कान के साथ कुत्तों
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की विशेषताएं क्या हैं?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की विशेषताएं क्या हैं?
बेल्जियम चरवाहे, भेड़ के परिचित और शांतिपूर्ण कुत्तेबेल्जियम चरवाहे, भेड़ के परिचित और शांतिपूर्ण कुत्ते
» » पुरानी अंग्रेज़ी शेफर्ड
© 2021 taktomguru.com