taktomguru.com

क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?

सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली अपने क्षेत्र से प्यार करने के लिए जाना जाता है और चाहता है कि हर कोई इसे भी करे। आपका कुत्ता आपको आगंतुकों, विक्रेताओं, कचरे में रेकून, बगीचे में खरगोशों और यहां तक ​​कि डाकिया के आगमन की चेतावनी दे सकता है। जिन आगंतुकों को आप प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें आम तौर पर उत्साही स्वागत मिलेगा।

अपने क्षेत्र को जानना. सीमा कोल्ली जानता है और मूल के अपने क्षेत्र को प्यार करता है। यह नस्ल अक्सर अपने घर के लिए एक मजबूत लगाव विकसित करता है और जब तक वे एक हिरण, वाहन या गिलहरी सहायता की आवश्यकता में गिलहरी नहीं देखते हैं तब तक दूर नहीं जाते हैं। अपने यार्ड को बाड़ लगाने से आपके कुत्ते को अपने क्षेत्र की सीमाओं को समझने में मदद मिलेगी, इसे सुरक्षित रखें और अन्य रोमिंग जानवरों को अपने डोमेन में प्रवेश करने की संभावना कम हो जाएगी।

कैनाइन अलार्म सिस्टम. सीमा कॉलियों को पता है कि अन्य लोग और जानवर कब पास हैं। जब भी पड़ोसियों को अपने कुत्तों को चलने के लिए लेते हैं, तो आपका कुत्ता शायद हर बार मेल लाएगा, अगर वे खिड़की के माध्यम से गिलहरी या पक्षी देखते हैं या जब घंटी बजती है। आप अपने मेहमानों को उस दिशा में चरवाहा करने की कोशिश कर सकते हैं, जिसे वे सोचते हैं कि उन्हें जाना चाहिए। यद्यपि एक सीमा कोल्ली एक उत्कृष्ट निगरानी है, लेकिन निगरानी में वह इतना अच्छा नहीं है - एक बार जब वह किसी से मिलता है तो वह आमतौर पर इसका एक अच्छा दोस्त बन जाता है।




कभी-कभी मौन सुनहरा होता है. प्रशिक्षण के बिना, आपके सीमा कोल्ली की छाल अत्यधिक न केवल आपके लिए बल्कि आपके पड़ोसियों के लिए भी परेशान हो सकती है, खासकर यदि आप एक अपार्टमेंट में रहते हैं। चिल्लाना, डांटाना या दंड देना केवल चीजों को और खराब कर देगा, लेकिन सकारात्मक मजबूती और थोड़ी रचनात्मकता समस्याओं से बचने में मदद कर सकती है। एक मजबूत नेता बनें जिसमें आपका कुत्ता आपको चेतावनी देने के बाद स्थिति को संभालने पर भरोसा कर सके। उसे मौन कमांड सिखाएं और ट्रिगर्स से बचने के लिए आविष्कारक रहें: खिड़कियों को ब्लॉक करें, पर्दे बंद रखें या प्रलोभन के आस-पास होने पर व्यवहार के साथ उसे विचलित रखें।

आक्रामकता को रोको. दुर्भाग्य से स्वभाव की वजह से, पर्याप्त प्रशिक्षण और सामाजिककरण की कमी, या दोनों, कुछ सीमा कॉलियां अपने क्षेत्र में प्रवेश करते समय रक्षात्मक और आक्रामक रूप से रक्षात्मक हो जाती हैं। ये कुत्तों मनुष्यों और विशेष रूप से अन्य जानवरों के लिए खतरनाक हो सकते हैं। यदि आप एक आश्रय या बचाव सुविधा से सीमा कोल्ली को अपनाते हैं, तो पूछें कि क्या आप अजनबियों और अन्य कुत्तों के साथ मिलते हैं। यदि आप एक पिल्ला उठा रहे हैं, तो आपको चेतावनी और हमलावर के बीच अंतर जानने के लिए उसे प्रशिक्षित करना होगा। कभी भी आक्रामकता, काटने या छेड़छाड़ को बर्दाश्त न करें - यदि आपका कुत्ता इनमें से किसी भी व्यवहार को प्रदर्शित करता है तो कुत्ते के व्यवहार पेशेवर से जांचें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?
यह एक गिलहरी नहीं है, यह एक ऐ ऐ हैयह एक गिलहरी नहीं है, यह एक ऐ ऐ है
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
सीमा कोल्ली के बारे मेंसीमा कोल्ली के बारे में
एक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करेंएक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करें
सीमा कॉली के रोगसीमा कॉली के रोग
एक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉसएक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉस
एक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखावएक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखाव
एक सीमा कोल्ली कैसे शांत करेंएक सीमा कोल्ली कैसे शांत करें
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
» » क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?
© 2021 taktomguru.com