taktomguru.com

कत्तल के खतरे में पिल्ले के बारे में मूर्खों से सावधान रहें

सबसे पहले वे डालमेटियन थे, फिर हुस्की और अब यह किसान की बारी है। एक या कई नस्ल पिल्ले की तस्वीर के साथ एक खतरनाक संदेश यह घोषणा करते हुए कि उन्हें विभिन्न कारणों से बलिदान दिया जा रहा है, लोगों को इसे सामाजिक नेटवर्क पर साझा करने और इसे अपने संपर्कों में भेजने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, लेकिन यह एक झूठ है।

आखिरी में एक ब्लैक लैब्राडोर पिल्ला की एक तस्वीर शामिल है और, इस बार, यह मैनुअल की बारी है: "कृपया फैलाओ। वे काले लैब्राडोर पिल्ले के कूड़े का त्याग करेंगे क्योंकि उन्हें बनाए रखा नहीं जा सकता है। वे 7 हैं। यदि आप रुचि रखते हैं तो निम्नलिखित फोन पर मैनुअल के लिए पूछें: 663472 9 68. यदि आप इसे अपनाने नहीं कर सकते हैं, कम से कम इसे पास करें। वे पूरी तरह से स्वतंत्र हैं "

इन संदेशों की पहचान कैसे करें?

पहली बात यह है कि हमें जांचना होगा जब हम प्रसारण करने जा रहे हैं, तो यह है इसकी उत्पत्ति. इन मामलों में इसे आमतौर पर एक फोन और किसी ऐसे व्यक्ति का नाम दिया जाता है जिसे कोई भी नहीं जानता (उस व्यक्ति का गरीब जिसकी संख्या है ...)।

यह आमतौर पर उसमें मेल खाता है सभी मामलों में दौड़ के कुत्तों के कई झुकाव हैं. मुझे लगता है कि वे ऐसा करेंगे क्योंकि, दुर्भाग्य से, वे मोन्गल कुत्तों की तुलना में अधिक ध्यान आकर्षित करना जारी रखते हैं। इसके अलावा, संदेश में आमतौर पर इसे गोद लेने या पिल्ले का त्याग करने की तात्कालिकता का संकेत दिया जाता है उनकी देखभाल करने में सक्षम नहीं होने के कारण या क्योंकि यह एक केनेल बंद कर देता है।

आमतौर पर इस्तेमाल की जाने वाली तस्वीरों को इंटरनेट से लिया जाता है। कई मामलों में, एक ही पाठ दो अलग-अलग तस्वीरों के साथ भेजा जाता है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं जो हाल के वर्षों में प्रसारित हुए हैं:




स्लाइड शो के लिए जावास्क्रिप्ट की आवश्यकता है।

धोखाधड़ी का बड़ा नुकसान

यह आश्चर्यजनक है कि ये संदेश नेटवर्क में कैसे उड़ते हैं ... शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि वे दौड़ के पिल्ले हैं, जिस तरह से वे उन्हें वितरित करने के लिए या संदेश के प्रकार से उपयोग करते हैं, लेकिन क्या आपने कोई वास्तविक गोद लेने के मामले देखे हैं जो इतनी जल्दी फैल गए हैं?

यह कुत्तों को नुकसान पहुंचाता है जो वास्तव में घर की तलाश में हैं क्योंकि यह उनकी दृश्यता को दूर करता है और इसके अलावा, लोग एक बार सीखते हैं कि यह एक धोखाधड़ी है और जाल में गिर गया है, अगर यह भी एक धोखाधड़ी हो तो गोद लेने में अधिक अनिच्छुक है।

इस कारण से मैं आपसे पूछता हूं कि, यदि आप स्वयं को इस प्रकार के विज्ञापन के साथ पाते हैं और आप इसकी सत्यता के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, साझा करने से पहले जांचें. कई अवसरों में, यह खोज इंजन में संदेश के पाठ की प्रतिलिपि बनाने के लिए पर्याप्त है कि यह एक झूठ है।

इस आलेख को फैलाने से लोगों को इन धोखेओं के बारे में थोड़ा और जानने में मदद करें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलनावयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलना
एक लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल कैसे करें - टिप्सएक लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल कैसे करें - टिप्स
एक किसान में परिपक्वता के संकेतएक किसान में परिपक्वता के संकेत
किसान में आम बीमारियांकिसान में आम बीमारियां
लैब्राडोर कुत्ता की भोजनलैब्राडोर कुत्ता की भोजन
क्या किसान बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या किसान बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैंकैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल के कूड़े में कितने पिल्ले सामान्य होते हैं
एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
डालमेटियन के बारे में मजेदार और असामान्य डेटाडालमेटियन के बारे में मजेदार और असामान्य डेटा
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
» » कत्तल के खतरे में पिल्ले के बारे में मूर्खों से सावधान रहें
© 2021 taktomguru.com