taktomguru.com

कैंची पूंछ मछली विशेषताओं

मछली पूंछ कैंची विशेषताएं

मछली पूंछ कैंची विशेषताएं

कैंची पूंछ: रसबोरा त्रिलिनेटा

परिवार: साइप्रिनिड्स।

क्रम: Cipriniformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: बहुत पतला, वे 10 या 12 सेमी लंबाई तक पहुंच सकते हैं, फ्यूसिफ़ॉर्म बॉडी रखते हैं, जो छोटे सिर, व्यापक मुंह और बहुत ही दृश्यमान आंखों के साथ मामूली रूप से संपीड़ित होते हैं। पृष्ठीय पंख, साथ ही गुदा, pectorals या श्रोणि से अधिक सुंदर और लंबे हैं। पूंछ फिन, स्पष्ट रूप से bilobed, एक कैंची के आंदोलन का अनुकरण, दृढ़ता से चलता है, जिसमें से यह अपने अश्लील नाम लेता है।

प्रभावशाली रंग सुनहरा प्रतिबिंब के साथ पीला भूरा है गले, गिल कवरिंग और चांदी के पेट के साथ पीठ पर। एक अनुदैर्ध्य काला रेखा पूंछ के आधार से झंडे के साथ चलती है, जो परिसंचरण में फैलती है। फिन में पतली काला सीमांत सीमा होती है, इसके बाद एक स्पष्ट क्षेत्र और एक बहुत ही स्पष्ट काला बैंड होता है, जिसके बाद प्रत्येक लोब में एक और पीला सफेद पट्टी देखी जा सकती है। कोई स्पष्ट यौन मंदता नहीं है, हालांकि मादाएं पुरुषों की तुलना में अधिक गोलाकार और चांदी हैं। वे मलेशिया, बोर्नियो और सोडा द्वीपसमूह के द्वीपों के फुफ्फुसीय पाठ्यक्रमों में कई स्कूलों में रहते हैं, जो लगातार शांत, काले पानी और पानी के पौधों द्वारा घनिष्ठ रूप से संरक्षित होते हैं।

जीवनकाल: हालांकि आठ साल से अधिक के आंकड़े fiderign के रूप में उद्धृत किए गए हैं, हमारे अनुभव से उन्हें पांच या छह साल के उच्च मूल्य नहीं मिलते हैं।




आवास: वे अच्छी लंबाई के बड़े एक्वैरियम पसंद करते हैं, 80 या 90 लीटर क्षमता के साथ, प्लेट फिल्टर के साथ वातानुकूलित और यदि संभव हो, तो बाहरी फ़िल्टर के साथ पूरक। पानी को 20-26 सी, थोड़ा एसिड पीएच = 6.5-6.8 के बीच साफ़, टेम्पर्ड किया जाना चाहिए, जो धोए गए पीट फिल्टर द्वारा पारित किया जाता है, जो माध्यम को बहुत ज्यादा दाग नहीं देता है। यह काफी नरम 8-10 डीएच भी होना चाहिए, भले ही यह विघटित वसा नमक का मामूली अनुपात स्वीकार करे, प्रति लीटर 0.5 ग्राम से अधिक नहीं।

खाद्य: सर्वव्यापी प्रकृति में, इन minnows daphnia, ब्राइन झींगा, tubifex, फल फ्लाई लार्वा और सिरका मक्खियों के nauplius के साथ पोषित किया जाना चाहिए।

चरित्र और व्यवहार: वे समूह में रहना पसंद करते हैं, मछलीघर के मध्य क्षेत्र को उपनिवेशित करते हैं, जो वे तेजी से और सुरुचिपूर्ण आंदोलनों के साथ अथक यात्रा करते हैं। वे बड़े मिश्रित एक्वैरियम में अन्य प्रजातियों के साथ मिलकर रह सकते हैं।

दैनिक देखभाल: डिट्रिटस को खत्म करने और `पुराने उष्णकटिबंधीय पानी` या धोए गए पीट के माध्यम से पारित आसुत पानी को भरने के लिए नियमित रूप से धन को सिफोन करके पानी के स्थिरांक की निगरानी करना आवश्यक है।

प्रजनन: Perlon बिना 30 से 40 सेमी तक लंबा फिल्टर प्लेट के एक मछलीघर या सक्रिय कार्बन, जिस पर रेत अर्द्ध मोटी क्वार्ट्ज, राजनीति को साफ और कांच के मोती की एक परत से 4 से 5 सेमी की एक परत उपलब्ध जमा किया जाता है में लगभग 2 सेमी cabombas और elodeas के गुच्छों `स्वच्छ` pertectamente और जावा काई पृष्ठभूमि में लगाया की जनता भी प्रदान की जाती हैं। यह बराबर भागों में पानी पुराने उष्णकटिबंधीय और आसुत जल से भर जाता है, 24 से 25 सेल्सियस पर thermostatted, पांच या छह व्यक्तियों (दो महिलाओं और चार पुरुषों या तीन जोड़े) के एक समूह को अलग। दौड़ने के बाद, जो दौड़ और उत्पीड़न में होता है, माता-पिता सेवानिवृत्त होते हैं। तलना को दो दिन की आयु से इंफोसोरिया खिलाया जाएगा और फिर आर्टेमिया नाउप्ली के साथ। फ़िल्टर बहुत कम प्रदर्शन से कनेक्ट होगा।

रोगों: `सफेद स्थान` के प्रति काफी संवेदनशील होने के बावजूद खारे पानी का थोड़ा सा समाधान एक सही और स्थिर स्वास्थ्य सुनिश्चित करता है।

मछली पूंछ कैंची विशेषताएं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlkeटेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
» » कैंची पूंछ मछली विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com