taktomguru.com

बर्मी

आदर्श साथी

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
बर्मी
अपने चेहरे पर, उस सुंदर और उज्ज्वल फर के साथ, अपने चेहरे पर उस उत्सुक अभिव्यक्ति के साथ, घरेलू बिल्लियों के किसी भी प्रेमी के लिए बर्म एक सुंदर बिल्ली है। इस लेख में हम अपने व्यक्तित्व, उसकी भौतिक विशेषताओं से गुजरेंगे और हम उस देश में थोड़े से जाएंगे जहां से वह आता है, बर्मा।
बर्मा के मूल
इस नस्ल की उत्पत्ति की एक अनुमान यह है कि इसकी उत्पत्ति बर्मा में है, खासकर मठों में जहां इन बिल्लियों की पूजा की जाती थी जैसे कि वे देवताओं थे। अयतुथा के लेखों में, सियाम साम्राज्य की प्राचीन राजधानी, चौदहवीं और पंद्रहवीं सदी के बीच की तारीख में, बर्मा जैसे बिल्लियों पहले से ही दिखाई देते हैं।
1 9 30 में मनोचिकित्सक और सैन्य जोसेप थॉम्पसन ने बर्मा छोड़ दिया और कैलिफोर्निया के सैन फ्रांसिस्को में अपनी बिल्ली वोग माउ के साथ चले गए। वर्तमान में यह माना जाता है कि वोग माउ बर्मी और सियामीज़ के बीच एक क्रॉस होगा। यह बिल्ली का बच्चा गहरा भूरा था, और उसकी आंखों का रंग सुनहरा पीला था। इसके मालिक ने इसे ताउ माउ नामक एक सियामी बिल्ली के साथ पार किया, और बाद में अपने स्वयं के कूड़े की एक और भूरे रंग की बिल्ली के साथ। इस तरह, अब बर्मा की दौड़ के रूप में जाने वाली पहली बिल्लियों का जन्म हुआ था।
संयुक्त राज्य अमेरिका और इंग्लैंड में सियामीज़ और फारसियों के साथ बर्मी सबसे मूल्यवान बिल्ली की नस्लों में से एक है। बर्मी विभिन्न रंगों का हो सकता है, नीले रंग का पहला रंग पचास दशक के दशक में पैदा हुआ था। 1 9 70 की शुरुआत में लिलाक रंग स्वीकार किया जाता है। अंग्रेजी और अमेरिकी बर्मा के बीच थोड़ा अंतर है। अंग्रेजी बर्मी पतला और थोड़ा त्रिकोणीय सिर के साथ है, जबकि अमेरिकी अधिक मजबूत और अधिक गोलाकार सिर के साथ है।
बर्मा ने टोनकिन (बर्मी और सियामीज़ क्रॉसिंग) और बर्मिला (बर्मी और फारसी के पार होने) जैसी विभिन्न जातियों के निर्माण में सहयोग किया है।

बर्मा
बर्मा, जून 1 9 8 9 से, म्यांमार, उत्तर में चीन की सीमा, दक्षिण में अंडमान सागर, लाओस और थाईलैंड पूर्व में, और भारत, बांग्लादेश और बंगाल की खाड़ी पश्चिम में है।

ब्रिटिश साम्राज्य 1886 में औपनिवेशिक संरक्षित स्थापित हुआ। द्वितीय विश्व युद्ध में बर्मा जापान पर कब्जा कर लिया गया है, हालांकि ग्रेट ब्रिटेन युद्ध के अंत में 1 9 45 में देश को पुनः प्राप्त करता है। यूनाइटेड किंगडम 1 9 48 में आजादी देता है।

इसके विशाल वन बर्मा की अर्थव्यवस्था में एक मौलिक स्तंभ हैं। चीन के बाद विविधता के मामले में एशिया में इसका शानदार वनस्पति दूसरे स्थान पर है।
वन्य जीवन कि जंगलों में रहती है विविध है: जंगली बिल्लियों, भैंस, हिरण, उड़ान लोमड़ियों, बंदरों, तेंदुए, भालू, जंगली सूअर, हिरण, tapirs, सरीसृप और अभी भी कुछ लाल पांडा मिल सकता है।



मगरमच्छ और विशाल कछुए गीले क्षेत्रों में रहते हैं, साथ ही तट पर डॉल्फ़िन भी रहते हैं। और अंत में, हम तोता, जड़ी बूटी, मोर, फीसेंट भी पा सकते हैं ...
बर्मा के पास लगभग साठ मिलियन निवासी हैं, बहुमत ग्रामीण इलाकों में रहते हैं। बहुसंख्यक जातीय समूह बामर या बर्मीज़ है।

बर्मा संस्कृति कई देशों का एक समूह है, जिसमें बर्मा, जैसे भारत, चीन और थाईलैंड शामिल हैं। इसके अलावा बौद्ध धर्म ने बर्मा की संस्कृति को प्रभावित किया है। हालांकि 21 वीं शताब्दी में पश्चिम का प्रभाव पहले ही स्पष्ट रूप से बड़े शहरों में स्पष्ट रूप से माना जाता है।


एक बर्मा के साथ रहना
यह स्मार्ट, बुद्धिमान और जबरदस्त मिलनसार बिल्ली, जो परिचितों और अजनबियों दोनों की समस्याओं के बिना स्वीकार करती है, निश्चित रूप से अगर हम इसे साझा करने का फैसला करते हैं तो निश्चित रूप से हमारे जीवन को और अधिक रोचक और मजेदार बना देंगे। कुछ अन्य लोगों की तरह प्यार और प्यारा, वह अपने मालिक के लिए भक्ति दिखाएगा और शायद ही कभी अपनी कंपनी को अस्वीकार कर देगा।
वह बच्चों के लिए एक उत्कृष्ट मित्र है, क्योंकि उनकी विद्रोह और उनकी इच्छा रखने के लिए उन्हें घंटों तक मनोरंजन किया जाएगा, इस लाभ के साथ कि वह खेलते समय अपनी नाखून नहीं लेता है और इसलिए हम अपने "सहवास" के साथ चिह्नित होने से बचते हैं। बर्मी को अकेलापन पसंद नहीं है, इसलिए यदि आप घर पर अकेले बहुत समय बिताने जा रहे हैं तो एक साथी की तलाश करना सुविधाजनक है, जो कुत्ता हो सकता है (यदि वे एक साथ बढ़ते हैं) या दूसरी बिल्ली, यह ध्यान में रखते हुए दौड़ अपने congeners के साथ प्रभावशाली है और हमेशा नेतृत्व करना चाहते हैं।
एक छोटी बालों वाली बिल्ली होने के लिए बहुत अच्छी देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है, एक आवधिक ब्रशिंग आपके बालों को अच्छी हालत में रखने के लिए पर्याप्त होगी। आहार के लिए, हमेशा संतुलित और अच्छी गुणवत्ता के लिए। यह कुछ हद तक पेटीदार बिल्ली है, इसलिए शायद कुछ क्षणों में भोजन को राशन कर दिया जाएगा। विकास के दौरान हमेशा विटामिन परिसर प्रदान करना सुविधाजनक हो सकता है, हमेशा पशुचिकित्सा की देखरेख में।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बर्मी बिल्ली मुहर-बिंदुबर्मी बिल्ली मुहर-बिंदु
सियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओंसियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं
घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकासघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकास
दुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूचीदुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूची
बिल्लियों की नस्लें: बर्मिलाबिल्लियों की नस्लें: बर्मिला
पवित्र बर्मा पौराणिक कथाओं की एक बिल्लीपवित्र बर्मा पौराणिक कथाओं की एक बिल्ली
सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करेंसियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
लांछित बिल्लियों की सभी नस्लोंलांछित बिल्लियों की सभी नस्लों
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
» » बर्मी
© 2021 taktomguru.com