taktomguru.com

जीता कहानी, क्या हम गेंद फेंकते हैं?

आज हम आपको एक विशेष मामला लाते हैं जो हमें मदद के लिए पूछता है। वोंका 8 महीने का एक साइबेरियाई हुस्की है जो हृदय रोग से ग्रस्त है और सामान्य जीवन पाने के लिए, एक ऑपरेशन की आवश्यकता है।
या हम आपकी कहानी छोड़ देते हैं, जिसे आप अपने फेसबुक समूह में पा सकते हैं, जहां आप सभी खबरों की रिपोर्ट करेंगे और आप उन उत्पादों को देखेंगे जहां आपका मालिक बेचने और उन्हें आवश्यक धन जुटाने की तैयारी कर रहा है।

वोंका स्टोरी

फरवरी के मध्य में हमने कई फेसबुक पेजों जैसे एसओएस पुपियों, कैब्रोपेलुडो या नॉर्डिक्स को गोद के मामले में वोनका (उस समय सिएस्टा) के मामले में पाया, एक एक दुर्लभ कार्डियक degenerative बीमारी के साथ 4 महीने के साइबेरियाई Husky फॉलोट के टेट्रालॉजी कहा जाता है, जिन्होंने बेहद परिवार की तलाश की जो उसकी देखभाल कर सके।

उन पृष्ठों में से एक जहां हमने वोंका के मामले में पाया (उस समय सिएस्टा कहा जाता है)
जिन लोगों ने उस समय स्वामित्व किया था, उन्होंने समझाया कि इस बीमारी (और इस आकार के) कुत्तों में जीवन प्रत्याशा आमतौर पर एक वर्ष या ढाई साल से अधिक नहीं होती है। उन्होंने अपनी नौकरियों के लिए घर पर ज्यादा समय नहीं लगाया - और वोंका को ऐसे मालिक की आवश्यकता थी जो उसके बारे में बहुत जागरूक था क्योंकि, जैसा कि उन्होंने समझाया था, यह बीमारी सिंकोप्स और फैनिंग के लगातार एपिसोड की ओर ले जाती है। उसे एक शांत परिवार की ज़रूरत थी, जो अनुशासन और शांति पैदा करेगी ताकि वह उत्तेजित न हो और उसका दिल पीड़ित न हो।
उन्होंने हमें बताया कि, जब तक पिल्ला सात महीने तक नहीं पहुंच जाती, और लगभग पूरी तरह से विकसित हुई थी, हम नहीं जानते थे कि यह रोगविज्ञान संचालित हो सकता है या नहीं। उनकी सिफारिश कार्डियोनिक डायग्नोफेरा सेंटर (डॉ पेड्रो एस्टेव) में लौटना था, जहां मई के मध्य में यह रोग पाया गया था। उन्होंने हमें बीमारी का पता लगाने के लिए किए गए परीक्षण दिखाए:
- किरणें
- Ecocardiofrafía

वोंका इकोकार्डियोग्राफी, पेज 1

वोंका इकोकार्डियोग्राफी, पृष्ठ 2

वोंका इकोकार्डियोग्राफी, पेज 3
उन्होंने हमें यह भी चेतावनी दी यह ऑपरेशन केवल गारंटी देता है कि वोंका की जीवन की अच्छी गुणवत्ता है, लेकिन वे ऑपरेशन के बाद जीने के समय की गारंटी नहीं दे सके। ऐसे कुछ कुत्ते हैं जो जीवन के 6-7 साल तक और कुत्तों को पूरा करने के लिए आते हैं, दुर्भाग्यवश, ऑपरेशन के कुछ महीनों के भीतर मर जाते हैं।
वे हमें बताते हैं कि, यदि यह संचालित है, तो इस हस्तक्षेप की लागत लगभग 600-700 € होगी।
इस सारी जानकारी के साथ, उसी दिन हमने वोंका को अपनाया और स्थिति का प्रभार लिया, जागरूक किया कि भविष्य में हम अपने जीवन को बचाने की कोशिश करने के लिए ऑपरेशन की लागत का सामना करेंगे। जैसे ही हमने इसे देखा, हम प्यार में गिर गए। हम अपनी आंखें कैसे बंद कर सकते हैं और कुछ भी नहीं कर सकते? हम जो चाहते थे वह था, जबकि वह हमारे साथ था, उसकी जिंदगी की गुणवत्ता सबसे अच्छी संभव थी।
हालांकि हमने परीक्षण करने के लिए उपयुक्त उम्र तक पहुंचने के लिए समय दिया, वोनका को एटिनोलोल 50 मिलीग्राम गोली रोजाना 1/8 लेना चाहिए।
उस समय के दौरान वह हमारे साथ रहा है, उसे किसी भी झुकाव या सिंकोप का सामना नहीं हुआ है (मैं घर से काम करता हूं और हम उसके प्रत्येक आंदोलन से बहुत अवगत हैं)। यह सच है, यह ठेठ ऊर्जावान पिल्ला नहीं है क्योंकि के रूप में हम एक बार वह थका हो जाता है, पैंट, और यहां तक ​​कि झूठ उसके साथ एक सा खेला जाता है, नहीं हमें फिर से गेंद तीसरी बार हम फेंक दिया करने के लिए (गर्मी के साथ लाना पिछले दो हफ्तों में, उस राज्य को बढ़ा दिया गया है)।
मई के मध्य में, जैसा कि उन्होंने संकेत दिया था, हमने डॉ पेड्रो एस्टेव का दौरा करने के लिए वोंका लिया और उन्होंने एक और इकोकार्डियोग्राफी और पूर्ण रक्त गणना की।



हेमेटोग्राम और जैव रासायनिक विश्लेषण वोनका
इकोकार्डियो में उन्होंने पाया कि वेंट्रिकुलर सेप्टल दोष खराब हो गया था। पिल्ला के विकास के समानांतर, उसका दिल आनुपातिक रूप से बढ़ गया है, इसलिए सेप्टम का दोष बढ़ गया है।
इसका कारण यह है कि गैर-ऑक्सीजनयुक्त रक्त गुहा में जाता है जहां ऑक्सीजनयुक्त रक्त होता है, और फलस्वरूप फेफड़ों के लिए।
दाएं वेंट्रिकल में उन्होंने पाया कि एक ही हाइपरट्रॉफी और फुफ्फुसीय वाल्व की नाकामी के कारण दोनों में बहुत दबाव था। महाधमनी अभी भी उसी स्थिति में थी जैसा कि महीनों पहले हुआ था (जैसे कि इसे घुमाया गया था)।
उन्होंने समझाया कि इस बीमारी वाले कुत्तों में कई लाल रक्त कोशिकाएं उत्पन्न होती हैं, जिससे दिल को काम करने के लिए रक्त मोटा और कठिन होता है। इसलिए, उन्होंने रक्त की गिनती की जिसने हमें कुछ आशा दी।
रक्त में हेमेटोक्रिट का प्रतिशत 41.1% था। पशुचिकित्सा ने हमें संचालन करने का फैसला करने की सलाह दी क्योंकि परिणाम काफी अच्छे थे- उन्होंने अन्य कुत्तों को 80% तक देखा था, जिसके लिए बहुत कम आशा थी।
इस बिंदु पर, हमारे पास वोन्का के लिए तीन विकल्प थे:
  • जब तक आपका दिल अधिक काम का समर्थन नहीं करता तब तक दवा के साथ जारी रखें। उपशमन।
  • फुफ्फुसीय वाल्वुलोप्लास्टी नामक एक हस्तक्षेप करें, जिसमें जॉगुलर के माध्यम से "गुब्बारा" डालने तक फुफ्फुसीय धमनी तक पहुंच जाए। एक बार वहां, इस "गुब्बारे" को फुलाएं जो फुफ्फुसीय धमनी का विस्तार करने का कारण बनती है, जिससे अधिक रक्त गुजरने की अनुमति मिलती है और बाएं वेंट्रिकल पर कम दबाव होता है। इस तरह, दोनों वेंट्रिकल्स का मुआवजा दिया जाएगा और ऑक्सीजनयुक्त रक्त में गैर-ऑक्सीजनयुक्त रक्त का कम मार्ग होगा। पालीटिव भी, क्योंकि जैसा कि हमें सलाह दी गई थी, यह समाधान जीवन के किसी भी अतिरिक्त समय की गारंटी नहीं देता है, बल्कि इसकी गुणवत्ता। वे हमें चेतावनी देते हैं कि यह ऑपरेशन आमतौर पर कुत्तों का 9 5% छोड़ देता है, क्योंकि यह बहुत आक्रामक नहीं है और उन्हें जल्द ही एनेस्थेटिज्ड किया जाता है।
  • 4 दिल की असफलताओं को हल करने के लिए खुले दिल को संचालित करें, जिसे हमने तत्काल त्याग दिया जब उन्होंने हमें बताया कि लगभग कोई कुत्ता ऑपरेशन छोड़ देता है।
हमने फैसला किया कि वोंका के लिए सबसे अच्छी चीज फुफ्फुसीय वाल्वुलोप्लास्टी करना था। डॉ एस्टेव ने हमें बताया कि पहले हमें दवा को ¼ गोली में दिन में वृद्धि करना था और तीन सप्ताह में हम एक दूसरे को फिर से देखेंगे।
हमने यह किया और, तीन हफ्ते बाद, यह जांचने के बाद कि दवा में वृद्धि के साथ कोई स्पष्ट सुधार नहीं हुआ है, हमने वोंका पर काम करने और वाल्वुलोप्लास्टी करने का फैसला किया।
15 जून को उन्होंने हमें ऑपरेशन के लिए बजट दिया, जो कि 1,800 € (और 600 - 700 € जैसा कि उन्होंने हमें बताया था) और 27 जून को संचालित होने वाली पहली उपलब्ध तारीख है।

बजट फुफ्फुसीय वाल्वुलोप्लास्टी वोनका
हम वापस आ सकते थे। हम उससे लड़ने का अवसर अस्वीकार कर सकते थे। लेकिन हम सक्षम नहीं थे।
वोंका एक कुत्ते रहते हैं के लिए उत्सुक है, प्यार करने वाला, दयालु, आज्ञाकारी ... के बाद से मुझे पता है कि आपरेशन एक आर्थिक प्रयास करना पड़ेगा अपनाने की बचत शुरू कर दिया, हम उन 700 € कि आपरेशन खर्च करने वाला था बचाने में कामयाब रहे। लेकिन नया बजट हमें नीचे लाया। हमने महसूस किया कि हमें वोंका को मौका देने के लिए मदद की ज़रूरत है।
वर्तमान में, हम ऑपरेशन की मात्रा प्राप्त करने के लिए € 1,100 गुम हैं, लेकिन हम केवल दान मांगने के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि (इन परिस्थितियों के आसपास धोखाधड़ी की राशि)।
इसलिए, हमने अभियान # लंजामेलापेलोटा लॉन्च करने के लिए पहल की है, जिसके माध्यम से हम आपको धन्यवाद कार्ड के साथ वोंका लोगो और हैशटैग वाले कुत्तों के लिए कप और ड्रिंकर्स बेचेंगे।

मनुष्यों के लिए कप: € 6

कुत्ते मग  € 5
हमारा विचार यह है कि, एक बार वोंका बरामद हो जाने के बाद, उन सभी जिन्होंने हमारी मदद की है (और जो लोग नहीं हैं) आ सकते हैं और गेंद को तीन बार से अधिक बिना वोंका के बाहर फेंक सकते हैं. लेकिन सबसे ऊपर, जो यथासंभव लंबे समय तक सामान्य जीवन और गुणवत्ता का नेतृत्व कर सकता है।
हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि एक बार उन 1,100 जो हमें गंभीर रूप से जरूरी हैं, एकत्र किए जाते हैं, किसी भी प्रकार का दान स्वीकार नहीं किया जाएगा। यदि वह राशि किसी भी कारण से पार हो गई है, तो राशि उनके संबंधित दाताओं को वापस कर दी जाएगी।
हम ऑपरेशन रिकॉर्ड करने और इसे सोशल नेटवर्क्स पर अपलोड करने के लिए कोशिश करेंगे (अगर वे हमें देते हैं) ताकि यह रिकॉर्ड किया जा सके। यदि यह संभव नहीं है, तो कम से कम हम ऑपरेशन से पहले और बाद में हमें जो भी छोड़ते हैं उसे अपलोड करने का प्रयास करेंगे।
वोंका इस अवसर का हकदार है।
क्या आप हमारी मदद कर सकते हैं? हमें एक निजी भेजें और अपना ऑर्डर दें !!
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
मेलोडी, अदृश्य कुत्तामेलोडी, अदृश्य कुत्ता
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
पार्टी `एसओएस पशु` जानवरों की मदद के लिए € 12,000 जुटाने का प्रबंधन करता हैपार्टी `एसओएस पशु` जानवरों की मदद के लिए € 12,000 जुटाने का प्रबंधन करता है
एडवांस फेसबुक के माध्यम से बिल्लियों की देखभाल के लिए एक विशेष गाइड देता हैएडवांस फेसबुक के माध्यम से बिल्लियों की देखभाल के लिए एक विशेष गाइड देता है
साइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियांसाइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियां
Aria, एक महान दिल है कि मदद की ज़रूरत हैAria, एक महान दिल है कि मदद की ज़रूरत है
एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
समुद्र में गिरने वाली एक कुतिया एक महीने बाद एक द्वीप पर दिखाई देती हैसमुद्र में गिरने वाली एक कुतिया एक महीने बाद एक द्वीप पर दिखाई देती है
हमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज छोटी गेंद और नाचोहमें अपने कुत्ते की तस्वीर भेजें: आज छोटी गेंद और नाचो
» » जीता कहानी, क्या हम गेंद फेंकते हैं?
© 2021 taktomguru.com