taktomguru.com

शिई tzu कितना व्यायाम करता है?

चेहरा शिह tzuयदि आप जो खोज रहे हैं वह एक छोटा कुत्ता है जिसे केवल मध्यम अभ्यास की आवश्यकता होती है, तो शि टीजी इन आवश्यकताओं को फिट करता है। केवल एक साथी कुत्ते, दोस्ताना, स्नेही प्रकृति के रूप में उठाया गया, यह कुत्ता अपार्टमेंट रहने के लिए एक अच्छा विकल्प है।

इतिहास
यद्यपि शि टीज़ू की उत्पत्ति पर अभी भी चर्चा की गई है, डीएनए परीक्षण से पता चलता है कि दौड़ पुरानी है। तांग राजवंश की कला में, सातवीं शताब्दी में, चीनी कुत्ते जो शि टीज़ू दौड़ के रूप में दिखाई देते हैं, का प्रतिनिधित्व किया जाता है। यह ज्ञात है कि वे 1368-1644 से मिंग राजवंश की रॉयल्टी के सदस्यों के बीच लोकप्रिय रहे हैं। यह कुत्ते, जो इसकी उपस्थिति के कारण शेर कुत्ते के रूप में भी जाना जाता है, तिब्बती पवित्र कुत्तों में से एक है। नस्ल लगभग विलुप्त होने के बाद, 1 9 30 के दशक में ब्रिटेन में अपनी आबादी की संख्या बढ़ाने के लिए प्रजनन कार्यक्रम शुरू हुआ।

तोड़कर और में प्रवेश
यद्यपि शि tzu को ज्यादा व्यायाम की आवश्यकता नहीं है, यह शिक्षित करने के लिए एक बहुत मुश्किल नस्ल है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह नहीं किया जा सकता है, केवल इतना है कि यह अन्य जातियों के मुकाबले ज्यादा समय ले सकता है। बस धैर्य और स्थिर रहो। उसे अपना प्रशिक्षण शुरू करने के लिए चलने के लिए ले जाएं और उसे घर के बाहर अपना मल छोड़ने के लिए सीखें। जब आप इनमें से किसी एक के दौरान खुली हवा में पेशाब करते हैं या पराजित करते हैं, तब तक इसकी प्रशंसा करें जब तक आप नहीं कर सकते। शायद वह शुरुआत से नहीं सीखेंगे, लेकिन समय के साथ उन्हें एक विचार मिलेगा। यदि संभव हो, थोड़ी देर के लिए उसे हर कुछ घंटों तक चलने के लिए बाहर निकालें और "चलो बाथरूम में जाएं" जैसे विशेष शब्द का उपयोग करें। इस तरह, बाहरी ऐसा करने के अवसर से जुड़ा होगा।




ट्रेनिंग
कसरत को अपने पिल्ला के साथ अभ्यास दिनचर्या में शामिल करें। एक बार जब आप पशुचिकित्सा की यात्रा करते हैं, तो उसके साथ चलने का अवसर लें और उसे व्यापक दुनिया में समायोजित करें। आप कुछ आज्ञाकारिता कक्षाओं में निवेश करना चाहते हैं, न कि तनाव पर, बल्कि उसे प्रशिक्षित करने और उसे मूल बातें सिखाने के लिए, केवल आप ही नहीं।

युक्तियाँ
हर बार जब आप अपने पिल्ला का प्रयोग या सामाजिककरण कर रहे हैं, तो आप उसे सिखा रहे हैं क्योंकि वह आपको एक गाइड के रूप में देखता है। फिर आप इसे महसूस किए बिना उसे गलत तरीके से सिखा सकते हैं। यहां एक उदाहरण दिया गया है: एक ढीला पिल्ला तब नहीं आती जब उसके मालिक इसे कहते हैं, जब वह लौटता है, तो मालिक तुरंत उसके आने के लिए चिल्लाता है। आपको क्या लगता है पिल्ला सीखा? उसने सीखा कि उसका मालिक कहां दंडनीय है। अगली बार जब आप जाने देते हैं, तो आपको कॉल करने के लिए आने में अधिक अनिच्छुकता होगी। एक पिल्ला को प्रशिक्षण देते समय, आपको कुत्ते के दृष्टिकोण को ध्यान में रखना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रेस चिट्टु के कुत्तों का टैब (शिह-टीज़ू)रेस चिट्टु के कुत्तों का टैब (शिह-टीज़ू)
शि tzu कुत्तों के बारे में तथ्यशि tzu कुत्तों के बारे में तथ्य
फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तोंफ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों
कंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैंकंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैं
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
बालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैंबालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैं
10 सबसे लोकप्रिय छोटे कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय छोटे कुत्ते नस्लों
शिह tzuशिह tzu
उत्पत्तिउत्पत्ति
शार पीईशार पीई
» » शिई tzu कितना व्यायाम करता है?
© 2021 taktomguru.com