taktomguru.com

एक सरल और किफायती एक्वैरियम कैसे बनाएं

एक सरल और आर्थिक एक्वेरियम कैसे बनाएं

एक सरल और आर्थिक एक्वेरियम कैसे बनाएं

एक साधारण मछलीघर

सजावटी मछली खेती, बिना किसी संदेह के आयती है, प्राचीन चीन से जहां से इसे प्राचीन काल में जापान में आयात किया गया था। इस प्रामाणिक कला, व्यापक रूप से स्वीकार्य परिकल्पना का कहना है कि कि acuaricultura की उत्पत्ति watercourses गांवों से मांगों को ताजा मछली की खपत में ओरिएंटल रईसों की व्युत्पत्ति, क्षेत्रों में भी दूर था की सच्ची उत्पत्ति के बारे में अटकलें लगाई जा रही है खाद्य प्रजातियां और संचार की धीमी गति और परिवहन में देरी के कारण, बैरल और विशेष बैरल में लाइव मछली ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

कई प्रजातियों के उज्ज्वल रंगीन और सुरुचिपूर्ण आंदोलन यह प्रकाशिकी और गैस्ट्रोनोमिक सुख, बेड़े और क्षणिक भिन्न होता है, यह छोटी मछलियों के जीवन के दौरान दृष्टि और आत्मा की प्रशंसा में बदल जाता है। Phials विस्तृत मुंह कांच जिसका दु: खी उत्तराधिकारियों जेलों आकार का क्षेत्र कहा जाता peceras गेंद या अधिक सामान्यतः एक्वैरियम, तालाबों, झरने और पूल उपयोग किया जाता है और, को बनाए रखने के पुनरुत्पादन के लिए सदियों से बदल गया है और आराम से मनन जीवन कर रहे हैं और मछली के चमत्कार।

`ठंडे पानी` का मछलीघर एक कंटेनर होना चाहिए जहां वह एक पानी के नीचे वातावरण जिसमें संरक्षण और अंत में महाद्वीपीय समशीतोष्ण क्षेत्रों में मछली जीने का प्रजनन जिनमें माध्यम तापमान 4 और 20 के बीच मौसमी रूप से भिन्न होता है सी कई मामलों में अनुमति देता है पुन: बनाने के लिए है पानी `ठंड में रहने वाले प्रजातियों `ऑक्सीजन एक तरल, कि पहाड़ी नदियों में के लिए इसी तरह की आवश्यकता होती है और इसलिए के रूप में या मछली कहा जाता है के लिए आवश्यकता से अधिक मुश्किल रख-रखाव की आवश्यकता है` उष्णकटिबंधीय `। हालांकि, रंगीन सुंदर और सुरुचिपूर्ण फैशन के अन्य प्रजातियों खुद सरल उपकरणों के साथ केवल एक छोटा सा कंप्रेसर या `जलवाहक` के साथ, फिल्टर अच्छा प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए कभी कभी एक प्रकाश रैंप कि गर्मी या मंदिर पानी विकीर्ण नहीं करता है की आवश्यकता होती है लाड़ प्यार कर सकते आस-पास के।




सामान्य रूप से ठंडा पानी की टंकी बड़ी होगी उष्णकटिबंधीय एक्वैरियम की तुलना में, लेकिन उसी तरह और इसी तरह की संरचना में। फंड `elodeas`, चरस, एक प्रकार का फूल, miriofílium, पानी काई और कम तापमान पानी के अन्य प्रजाति के रूप में रोपण सब्जियों की इजाजत दी silty रेत या गोली मार दी और यहां तक ​​कि मिश्रित किनारों के साथ सक्रिय किया जा सकता। प्रकाश को कभी भी तीव्र नहीं होना चाहिए, `हल्की रैंप` पानी की मुक्त सतह से अच्छी तरह से दूरी पर होनी चाहिए। वे प्लेट फ़िल्टर कर सकते हैं, `जैविक`, या यहाँ तक कि दोनों बाहरी इस्तेमाल किया फिल्टर लेकिन कई मामलों में एक विसारक जो एक बुलबुला है कि को बढ़ावा देता है तरल की ऑक्सीजन जरूरी होगा पैदा करता है की स्थापना।

कोलन, बार्बल्स, लोच, कांटे, कार्प्स, बार्बल्स और प्रजातियों की एक लंबी सूची की मछली, उन्हें कैद में आनंद लिया जा सकता है, सावधानी से अध्ययन किया जाता है और अक्सर घर के अंदर पुन: उत्पन्न किया जाता है। हम देशी प्रजातियों के रखरखाव को प्रोत्साहित क्यों नहीं करते हैं, जिन्हें नदी के पाठ्यक्रम, लागोन और अंतर्देशीय तालाबों में एकत्र किया जा सकता है? निस्संदेह आकर्षण और सीमित वितरण वर्तमान में एक्वैरियम के इस प्रकार है, तथापि, पर्यावरण प्रदूषण और पारिस्थितिक हमले हमारे समय थोपना में होने के लिये, फिंगरलिंग्स की भी बंदी प्रजनन तेजी से दुर्लभ जारी रखा और उनकी सुंदरता या दुर्लभता के लिए वे किसी भी शौकिया के सर्वश्रेष्ठ एक्वैरियम में सम्मान के स्थान के लायक हैं।

एक सरल और आर्थिक एक्वेरियम कैसे बनाएं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
सर्जनफ़िशसर्जनफ़िश
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 8)ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 8)
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
गप्पी मछलीगप्पी मछली
बेटा मछलीबेटा मछली
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
एक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझावएक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझाव
एक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्सएक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्स
» » एक सरल और किफायती एक्वैरियम कैसे बनाएं
© 2021 taktomguru.com