taktomguru.com

उष्णकटिबंधीय एक्वैरियम से काले मल्ली सजावटी मछली

उष्णकटिबंधीय एक्वैरियम की मौली ब्लैक सजावटी मछली

उष्णकटिबंधीय एक्वैरियम की मौली ब्लैक सजावटी मछली

मौली ब्लैक: Poecilia एसपी- latipinna

परिवार: Cyprinodontids।

क्रम: Cyprinodontiformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: आम तौर पर ब्लैक मोलिनेसिया या `ब्लैक मॉलि` के रूप में जाना जाता है, यह उष्णकटिबंधीय एक्वैरियम में सबसे लोकप्रिय और सजावटी मछली में से एक है। यह लंबाई में 10 सेमी से अधिक हो सकता है, हालांकि आमतौर पर विपणन किए जाने वाले प्रकार शायद ही कभी 7 सेमी से अधिक हो जाते हैं। शरीर, लम्बाई और फ्यूसिफार्म, एक खूबसूरत अपारदर्शी काला रंग प्रस्तुत करता है, हालांकि कुछ असाधारण पृष्ठीय पाल के आकार वाले पुरुषों में कहा गया परिशिष्ट के ऊपरी मार्जिन पर लाल या नारंगी रिम होता है।

यौन मंदता स्पष्ट है, चूंकि विशेषता वाले गोनोपॉड या पुरुष से परिवर्तित गुदा फिन के अलावा, मादाएं बड़े और राउंडर होते हैं। मूल दौड़ के पार से आने वाले कई प्रकार और किस्म हैं, जो `लाइयर पूंछ` के बहुत आम रूप प्रस्तुत करते हैं। मूल प्रजातियां संयुक्त राज्य अमेरिका, मेक्सिको, कोलंबिया और वेनेज़ुएला के दक्षिण से आती हैं, जो खारे पानी में रहते हैं, शांत और समृद्ध रूप से लगाए जाते हैं।

जीवनकाल: औसतन तीन-चार साल, हालांकि नमूने के सबूत हैं जो लंबे समय तक जीवित रहे हैं।




आवास: उच्च औसत 15-25 DH पर बड़े, कम से कम 60 एल एक्वेरियम, व्यापक खुले स्थान, मध्यम कठोरता पानी के साथ बहुतायत से मात्रा और विविधता में लगाया, साथ की आवश्यकता होती है और थोड़ा 7-8.2 की खुलकर क्षारीय पीएच के लिए क्षारविशिष्ट। तापमान 22 से 28 सेल्सियस तक हो सकता है बेहतर 24 या 25 सी तेज चट्टानों से मुक्त प्रचुर मात्रा में रोशनी और सजावट पसंद करते हैं। रेतीले पृष्ठभूमि पूरी तरह से प्रजातियों के निवास के लिए अनुकूलित कर रहे हैं। टैंक में प्रत्येक लीटर पानी के लिए 1 ग्राम मोटे नमक को भंग करने की सलाह दी जाती है।

खाद्य: मांसभक्षी और विविध है, यह सूखा भोजन में शामिल करना चाहिए,, flaked खाद्य आधारित लाइव daphnia और नमकीन चिंराट और सब्जियों का एक महत्वपूर्ण अनुपात: समुद्री शैवाल, पालक कटा और उबला हुआ और मसला हुआ lettuces, आदि करने के लिए कम

चरित्र और व्यवहार: शांतिपूर्ण और मिलनसार, वे swordtails, guppies, चौड़ा, आदि जैसे अन्य संबंधित प्रजातियों के साथ एक साथ रह सकते हैं, लेकिन अपने चरम गतिशीलता के लिए बड़ी खुली जगह और amphitheatres विन्यस्त और रसीला अन्तर्जलीय वनस्पति द्वारा अलग की आवश्यकता है।

दैनिक देखभाल: सभी उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली के लिए आम है। मछलीघर के निचले स्तर को अम्लीकरण से बचने के लिए हर महीने कुल तरल के दसवें हिस्से को नवीनीकृत किया जाना चाहिए।

प्रजनन: ovoviviparous मछली, महिलाओं उसके पेट `बियाना` तलना में अंडे है कि कभी कभी पूरी तरह से जर्दी थैली का सेवन के बिना पैदा होते हैं बरकरार रहती है। नरभक्षण, बहुत अक्सर, घनी आबादी वाले जलमग्न एक्वैरियम और अस्थायी पौधों में भरा महिलाओं को अलग करने से बचा जा सकता। सबसे अच्छा परिणाम के बारे में 90 एल, रसीला वनस्पति से भरा के एक कंटेनर में चार से छह महिलाओं के साथ संग्रह के सबसे खूबसूरत पुरुष अलग से प्राप्त कर रहे हैं। प्रत्येक महिला हर बार 6 से 40 तलना पैदा कर सकती है।

रोगों: वे विशेष रूप से सफेद स्थान, तपेदिक और कुछ गांठों के प्रति संवेदनशील होते हैं जो तराजू को बढ़ाते हैं, जो दिखने वाले प्रकोप पैदा करते हैं। वे आमतौर पर कठोर और कुछ हद तक खरोंच पानी में समस्याओं के बिना लंबे समय तक रहते हैं। इस प्रजाति की मादाओं के `गर्भावस्था` की अनियमित अवधि को नियंत्रित करने वाली तंत्र गहराई से ज्ञात नहीं हैं।

उष्णकटिबंधीय एक्वैरियम की मौली ब्लैक सजावटी मछली

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
अफ्रीकी चक्रवात मछली - नई प्रजातियां, रूप और किस्मोंअफ्रीकी चक्रवात मछली - नई प्रजातियां, रूप और किस्मों
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
Xipho एक मछलीघर मछली हैXipho एक मछलीघर मछली है
आग की मछलीघर मछली मुंहआग की मछलीघर मछली मुंह
» » उष्णकटिबंधीय एक्वैरियम से काले मल्ली सजावटी मछली
© 2021 taktomguru.com