taktomguru.com

ब्लैक बैंड टेट्रा मछली

ब्लैक बैंड टेट्रा मछली

ब्लैक बैंड टेट्रा: Hyphessobrycon Scholzei।

परिवार: Characids।

आदेश: Cypriniforms।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और orishy-genes: लम्बी शरीर है कि लंबाई में लगभग 5 सेमी तक पहुँच जाता है, इस fingerling, गलत तरीके से कहा जाता है, काला नीयन, बड़े गोल आँखें, कि एक परिपत्र आईरिस coppery सुनहरे रंग की अंगूठी पकड़ के साथ सिर प्रदान की गई है। शरीर में पीठ पर एक तांबा या हरा-भूरे रंग का स्वर होता है, जो पेट पर चांदी को मोड़ने, झुंड, सुनहरे या पीले-नारंगी पर नरम होता है। एक काला बैंड अनुदैर्ध्य किनारों पूंछ पंख के आधार पर ढक्कन के किनारों से चलाता है और शीर्ष, हरे, लगभग `फ्लोरोसेंट` धातु पर, एक पतली Lishy लाइन की सीमा।

पित्ताशय और श्रोणि को छोड़कर पंख, उनके पास थोड़ा सा लाल रंग होता है, जबकि कौडल, बिलोबड, में एक बहुत ही विशिष्ट काला केंद्रीय स्थान होता है। यौन मंदता, बहुत स्पष्ट नहीं है, पुरुषों की अधिक तीव्रता में प्रकट होती है- काले रंगों की गहरा छाया और एक अधिक फोर्कड कौडल फिन के रूप में।
वे ब्राजील में पार के आसपास के ताजे पानी के पाठ्यक्रमों में कई स्कूलों में मुफ्त रहते हैं।

जीवनकाल: चार-पांच साल




आवास: पसंदीदा एक्वैरियम अच्छा आकार, कम से कम 60 Mishy -1 अच्छी तरह से सजाया और प्रचुर मात्रा में वनस्पति युक्त `पुराने` तालाब का पानी, पूर्व में फ़िल्टर, तटस्थ या 6,2-7,0- का थोड़ा अम्लीय पीएच के साथ कवर किया कम या मध्यम निम्न कठोरता: 6-16 डीएच- 22 और 26 सी के बीच टेम्पर्ड। उन्हें एक उत्कृष्ट पृष्ठभूमि फ़िल्टर द्वारा सुनिश्चित पूर्ण पारदर्शिता और तीखेपन की आवश्यकता होती है, जो कि
इसे पेटाका के एक और बाहरी सहायक `के साथ पूरक किया जा सकता है।

खाद्य: Daphnia, Artemia nauplius, लार्वा फल मक्खी, tubifex सूखा भोजन व्यापार और सब्जी आहार,, उबला हुआ पालक और सलाद, finíshy- से बना तैयार या घर: Omníshy-वोरा, लाइव शिकार, छोटे आकार के साथ एकीकृत किया जाना चाहिए बहुत कुचल दिया।

चरित्र और व्यवहार: Pacíshy-ficos और मिलनसार, वे केवल एक बड़े समूह का हिस्सा हैं अगर वे पूरी तरह से अनुकूलित कर रहे हैं, जो टैंक को समान आवश्यकताओं के अन्य characins के साथ साझा कर सकते हैं।

परवाह: इस प्रजातियों के लिए उपयुक्त एक्वैरियम डूबने वाले और तैरने वाले पौधों के साथ बहुत घनी आबादी होनी चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप एक तीव्र रोशनी प्राप्त हो रही है, जो हरे और नीले शैवाल के अवांछित प्रसार को प्रभावित कर सकती है। यदि शैवाल कवर है, तो उचित सावधानी बरतनी चाहिए और जोरदार आवधिक सिफोनिंग की जानी चाहिए।

प्रजनन: बहुत ही सरल है, केवल यह टैंक-टू críshy, के बारे में 30 1 क्षमता, जिस पर एक फिल्टर प्लेट, जो ठीक बजरी लेपित है cuarcíshy-फेरा, पूरी तरह से साफ है, या कांच मनका की व्यवस्था है तैयार करना होगा। यह मछलीघर सामान्य पानी के एक तिहाई से भरा हुआ है और शेष दो तिहाई नए पानी के साथ, क्लोरीन से मुक्त है। अच्छा प्रकाश व्यवस्था, 24 सी के तापमान और चिकनी शक्ति फिल्टर, दो या तीन dishy-रूप elodeas, cabombas और जावा काई के गुच्छों को पेश करने की उम्मीद के साथ, विसंक्रमित। दस डिसी-जैसे-जैसे प्रजनकों को स्थानांतरित होता है, एक जोड़े या समूह अच्छी तरह से खिलाया जाता है, जो सूर्यास्त बना देगा। एक बार मुद्रा पूरा हो जाने के बाद, माता-पिता सेवानिवृत्त हो जाते हैं। तलना को आर्टिमिया सैलिना के इन्फोसोरिया और नाउप्लियस से खिलाया जाता है, जो बहुत तेजी से बढ़ रहा है।

रोगों: वे एक्वैरियम प्रजातियों, विशेष रूप से सफेद स्थान और costiasis के सभी tishy-plica प्रेम से संवेदनशील हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlkeटेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
» » ब्लैक बैंड टेट्रा मछली
© 2021 taktomguru.com