taktomguru.com

मछली टाइल क्लीनर कैसा है

तचुला मछली क्लीनर कैसा है

तचुला मछली क्लीनर कैसा है

तचुएला क्लीनर:  Corydoras एनीस

परिवार: Calíctidos।

क्रम: Siluriformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: 7 सेमी की लंबाई के साथ, पृष्ठीय लाइन धनुषाकार, लगभग jibosa- अधिक संकुचित उदर की तुलना में पृष्ठीय क्षेत्र में शरीर, जिसका आधार लगभग सपाट है, इस विशिष्ट जमीन मछली वसा फिन और ट्रंक और पूंछ द्वारा संरक्षित हैं है त्वचा की हड्डी प्लेटें प्रत्येक तरफ दो अनुदैर्ध्य बैंडों में गठबंधन होती हैं। पीक्टरल और पृष्ठीय पंखों की प्राथमिक किरणों में कठोर बनावट होती है, कुछ मामलों में बाहरी `कताई` की तरह होती है।

उनके ऊपरी जबड़े पर बारबेल्स या व्हिस्कर के दो जोड़े होते हैं, जब वे पीछे की तरफ जाते हैं, तो वे गिल कवरिंग तक पहुंच जाते हैं। रंग बहुत परिवर्तनशील है, सामन गुलाबी और सिर के ऊपर, हरे या पीले गिल opercula में सोने flecks और सिर बैंगनी पास प्लेटों से कुछ के साथ से गंदगी को जैतून ग्रे किनारों। कोई वास्तविक यौन मंदता नहीं है, हालांकि नर कुछ मादाओं की तुलना में छोटे और पतले होते हैं। जीनस नाम ग्रीक कोरी = Yelmo, छाती और Doras से व्युत्पत्ति आता = डार्ट्स और की तरह दाढ़ी मुक्त इन मछलियों, दक्षिण अमेरिका की नदियों एक विस्तृत क्षेत्र में रहते हैं वेनेजुएला से रियो डे ला प्लाटा तक फैली।

जीवनकाल: कैद की इष्टतम स्थितियों में उच्च आंकड़ों का हवाला देते हुए आठ-दस साल।




आवास: बड़े एक्वैरियम की आवश्यकता होती है, न्यूनतम 40 एल, अधिमानतः बहुत ही विविध पृष्ठभूमि के साथ: रेतीले, पत्थर और यहां तक ​​कि कुछ गंदे क्षेत्रों के साथ भी। पानी की गुणवत्ता के संबंध में इसकी कोई विशेष आवश्यकता नहीं है जिसका पीएच 6.5 और 7.5-7.8 और औसत या मध्यम उच्च कठोरता के बीच भिन्न हो सकता है। तापमान धीरे-धीरे 18 से 27 सी तक भिन्न हो सकता है, लेकिन इष्टतम 22-24 सी पर है। यह नीचे के क्षेत्र के पास एक क्षेत्र है, जो लगातार जैविक अपशिष्ट पर भोजन करता है।

खाद्य: Omnivorous, सूखे भोजन और जीवित भोजन स्वीकार करता है, लेकिन टैंक के नीचे भोजन, पौधों और मृत मछली के अवशेषों को खोजना बंद नहीं करता है, जो अविश्वसनीय उपयोग करता है।

चरित्र और व्यवहार: आम तौर पर शांतिपूर्ण और मिलनसार और, छह से आठ व्यक्तियों कम से कम अन्य प्रजातियों के सामान्य विकास को परेशान नहीं के समूह में रखा जाना चाहिए के बाद से Corydoras तुरंत पृष्ठभूमि में महत्वपूर्ण आला पर कब्जा।

दैनिक देखभाल: वे सभी जलवायु स्थिरांक बनाए रखने वाले विद्युत उपकरणों के सही कामकाज को छोड़कर विशेष आवश्यकताओं की आवश्यकता नहीं है।

प्रजनन: अच्छी तरह से Charax, Cabombas या Elodeas पृष्ठभूमि, लंबाई में कम से कम 5 सेमी के दो या तीन पुरुषों के साथ एक बड़े, गोल महिला के साथ लगाया में रेत की परत के साथ एक 60 एल टैंक 40 में अलग था। तेजी से पीछा एक जिज्ञासु शादी समारोह है, जिसमें उनके उदर पंख के साथ महिला की पसंद चार से सात अंडे के बीच जब भी बाहर से निषेचित और एक पत्थर पर रखा जाता है ध्यान से पॉलिश किया गया था विकसित तह थैली के बाद। बिछाने के बाद, जो 200 अंडे तक पहुंच सकता है, वयस्कों को हटा दिया जाता है। तलना तीन या चार दिनों में 25-26 सी पर पैदा होती है। उन्हें आर्टिमिया सैलिना के इन्फोसोरिया और नाउप्लियस को खिलाया जाना चाहिए। जब तक वे छह या आठ महीने की उम्र तक धीरे-धीरे बढ़ते हैं।

रोगों: बेहद प्रतिरोधी, हालांकि, वे एक्वैरियम मछली को पीड़ित लगभग सभी बीमारियों से अनुबंध कर सकते हैं।

तचुला मछली क्लीनर कैसा है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछलीवेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछली
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
पुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतोंपुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतों
कैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहींकैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहीं
मछली besucon की विशेषताएंमछली besucon की विशेषताएं
ईल एक मछली हैईल एक मछली है
Xipho एक मछलीघर मछली हैXipho एक मछलीघर मछली है
मछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओंमछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओं
» » मछली टाइल क्लीनर कैसा है
© 2021 taktomguru.com